वृष राशिफल 2016 - वृष वार्षिक राशिफल 2016

नाम के हिसाब से वृष राशि: ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

नया साल बहुत जल्द आने वाला है और आप लोग सोच रहे होंगे की ये साल आपके लिए कैसा रहेगा। तो आइये जानते हैं कि ये आने वाला नया साल 2016 (२०१६) वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। इस नए साल में गुरु सिंह राशि में तथा वृश्चिक शनि राशि में प्रवेश कर रहा है। 31(३१) जनवरी तक राहु और केतु अपने स्थान पर ही रहेंगे तथा उसके बाद राहू सिंह राशि में और केतु कुम्भ राशि में आ जायेगा।

वृष राशिफल 2016 के हिसाब से घरेलू जीवन

अगर आप सभी लोगो के साथ प्यार मोहब्बत से पेश आये तो यक़ीनन इस नए साल में आपका घरेलू जीवन बेहतर रहेगा। अगर आप परिवार वालो की बात मानते है तो बहुत बढ़िया रहेगा जबकि उनका विरोध करना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। आपको कुछ तकलीफ या परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्यूंकि आपके सातवे घर में शनि विराजमान है किन्तु ज्यादा हानि नहीं होगी। आपकी अपनी माँ के साथ कुछ अनबन हो सकती है और उनकी तबियत भी इस समय ख़राब हो सकती है इसलिए उनसे ढंग से पेश आये और उनका अच्छे से ख़याल रखें। इस साल आपके सम्बन्ध आपके पिताजी के साथ अच्छे रहेंगे तथा इस साल अगर वो कारोबार करते हैं तो मुनाफा होगा कुल मिलाकर यह साल उनके लिए शुभ साबित होगा। अब जैसा की आपके सम्बन्ध आपकी माँ से खराब और पिताजी से अच्छे रहेंगे ठीक वैसा ही आपके जीवनसाथी के साथ भी है, आपके जीवनसाथी के सम्बन्ध आपकी माँ से खराब और आपके पिताजी के साथ अच्छे रहेंगे। जैसा की हम सभी जानते हैं कि माँ बाप की सेवा करना परम धरम है और उनके आशीर्वाद से ही हम फलते और फूलते है इसलिए बेहतर होगा कि आप खुद अपने माँ और पिताजी के साथ अच्छे से पेश आएं और उनका ध्यान रखें और अपने जीवनसाथी को भी ठीक ऐसा ही करने के लिए प्रेरित करें।

वृष राशिफल 2016 के हिसाब से रोज़गार

यह साल नौकरी करने वालो के लिए कुछ ज्यादा अच्छा रहने की उम्मीद नहीं है। हो सकता है की आपके विरोधी आपके ऊपर झूठे आरोप लगाये या आपके खिलाफ षड़यंत्र रचे जिसकी वजह से आप परेशान हो सकते हैं। ऐसे समय में आपको बहुत चौकन्ना और सावधान रहने की जरुरत है वरना आप किसी गहरी परेशानी में फंस सकते हैं। जब तक आपकी दूसरी अच्छी नौकरी नहीं लग जाती तब तक आपको चाहिए कि आप अपने सीनियर्स के साथ तहजीब से पेश आये और उनसे अपने सम्बन्ध अच्छे बनाये रखें वरना नौकरी से हाथ भी धोना पड़ सकता है। अगर आप सरकारी नौकरी में हैं तब तो और भी सावधानी बरतने की सख्त जरुरत है।

वृष राशिफल 2016 के हिसाब से व्यवसाय

अगर आप अपने व्यवसाय में कठिन परिश्रम करते हैं तो आपको उसका अच्छा परिणाम अवश्य प्राप्त होगा। अगर आपका लाइफ पार्टनर भी आपके साथ आपके व्यवसाय में हैं तो खुश हो जाइये क्यूंकि आपके सितारे बता रहें हैं कि आपको अच्छा फायदा हो सकता है। हो सकता है कि आपके दुश्मन आपके ऊपर बेईमानी, चोरी इत्यादि का आरोप लगाएं इसलिए फाइनेंसियल मामले सोच समझ कर सुलझायें। अगर आप अपना पैसा ब्याज पर देते हैं तो धोका हो सकता है विशेषतः अगस्त महीने तक इसलिए सोच समझ कर ही निर्णय लेँ। अगस्त महीने के बाद आपके अच्छे दिन आएंगे तथा आपकी जेब हमेशा भरी रहेगी।

वृष राशिफल 2016 के हिसाब से अर्थव्यवस्था

आप खुश हो जाइये क्यूंकि आपके सितारे बता रहे हैं कि यह साल आपके लिए बहुत उत्तम सिद्ध होने वाला है। अगस्त महीने से पहले आर्थिक स्तिथि थोड़ी कमजोर हो सकती है लेकिन अगर आप अनावश्यक खर्चो से बचे और थोड़ा धन संचित करके रखे तो कोई परेशानी नहीं आएगी बस आप व्यर्थ की चिंता न करें। अगस्त महीने के बाद आपकी स्तिथि बहुत अच्छी रहने वाली है। अगर आप शेयर मार्किट से तालुक्कात रखते हैं तो उसमे लाभ होने की संभावना है। अगर आपके आय के साधन और भी है तो वहां से भी धन प्राप्ति के अच्छे संकेत हैं।

वृष राशिफल 2016 के हिसाब से स्वास्थ्य

आपके सितारे बताते हैं कि आपका स्वास्थ्य अच्छा रहता है और इस साल भी आप निरोगी काया के स्वामी रहने वाले हैं। परन्तु जो लोग बाहर का खाना ज्यादा खाते हैं वे लोग मोटापे का शिकार हो सकते हैं। आपको चाहिए कि थोड़ा समय व्यायाम के लिए जरूर निकालें जिससे आलस्य भी दूर होगा और सेहत भी बनेगी। अगस्त महीने के बाद आपका मन बाहर के खाने विशेषतः तेल वाले और मसालेदार आहार की तरफ आकर्षित होगा, इसे थोड़ा कंट्रोल करे वरना दिक्कत आ सकती है। इसके अलावा कुछ शारीरिक परेशानियां जैसे सिर में दर्द, आँखों में दर्द, जोड़ो में दर्द, पेट में दर्द और कान में दर्द होने की भी सम्भावनाये है, लेकिन आप डरे नहीं अगर आप कोई लापरवाही नहीं बरतेंगे तो ये परेशानियां जल्दी ही निकल जाएगी।

वृष राशिफल 2016 के हिसाब से प्रेम-प्रसंग

यह नया साल आपके प्रेम सम्बन्धो को मजबूत और मिठास लाने वाला रहेगा। आप दोनों एक दूसरे के साथ अच्छा वक़्त बिताएंगे। अगस्त महीने से पहले हो सकता है की कुछ परेशानियां रहे लेकिन अगर आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छे से पेश आये तो यह समय भी आराम से काट जायेगा। अगस्त महीने के बाद आपका समय अच्छा आएगा और आपको असली प्यार की पहचान होगी। बस आपको यह ध्यान रखना है कि आप अपने पार्टनर के ऊपर किसी भी प्रकार का शक न करे क्यूंकि आपके सितारे यह बता रहे हैं कि आपके साथ ऐसा हो सकता है, आपको ऐसा नहीं करना है वरना सब कुछ गड़बड़ हो जायेगा। बस आप धैर्य बनाये रखें और उन पर विश्वास बनाये रखेँ।

वृष राशिफल 2016 के हिसाब से सेक्स जीवन

इस साल आपकी सेक्स लाइफ भरपूर मज़ा देने वाली है क्यूंकि इस वर्ष कामदेव आपके ऊपर मेहरबान होते दिखाई दे रहे हैं। आपको महसूस होगा कि आप अपने जीवनसाथी से तन से ही नहीं मन से भी जुड़े हुए हैं। लेकिन यह मेहरबानी सिर्फ अविवाहित लोगो पर ही होगी, विवाहित लोगो को कुछ ख़ास फायदा नहीं होगा। अब जब विवाहित लोग यह कमी महसूस करेंगे तो हो सकता है की आपके बाहर भी और लोगो से सम्बन्ध बन जाएं और आपके सितारे भी यही बता रहे हैं। इसलिए हो सकता है की आप थोड़े परेशांन भी रहें।

वृष राशिफल 2016 के हिसाब से एहतियात बरतने वाले दिन

19(१९) मार्च से 3(३) अप्रैल और 12(१२) सितम्बर से 10(१०) अक्टूबर तक दिन ज्यादा शुभ नहीं है इसलिए इस समय कोई भी बड़ा फाइनेंसियल या घरेलू निर्णय न लें।

वृष राशिफल 2016 के हिसाब से उपाय / नुस्खा

यहाँ हम आपको तीन प्रकार के उपाय बता रहे हैं। अगर आप बृहस्पति की महादशा या अन्तर्दशा से गुजर रहे हैं तो आप बृहस्पति बीज मंत्र का जप करें, बृहस्पतिवार के दिन उपवास रखें और पीले कपडे पहनें। अगर आपके ऊपर शनि की अन्तर्दशा या महादशा है तो हनुमान चालीसा और दशरथ रचित शनि स्रोत का पाठ करें। यदि आप राहु या केतु की अन्तर्दशा या महादशा से गुजर रहे हैं तो आपको दुर्गा सप्तशती का दिन में तीन बार पाठ करना चाहिए।

Panchang For Today
New Delhi, India, Monday, February 24, 2020
Day
Moonsign
Month Vaisakha
Paksha
Tithi
Nakshatra
Ayanamsa
Yoga
Karan
Disha Shool
Disha Shool Remedy