तुला राशिफल 2016 - तुला वार्षिक राशिफल 2016

नाम के हिसाब से तुला राशि: रा, रो, रू, रे, री, ता, ती, तू, ते

नया साल बहुत जल्द आने वाला है और आप लोग सोच रहे होंगे की ये साल आपके लिए कैसा रहेगा। तो आइये जानते हैं कि ये आने वाला नया साल 2016 (२०१६) तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। इस नए साल में गुरु सिंह राशि में तथा वृश्चिक शनि राशि में प्रवेश कर रहा है। 31(३१) जनवरी तक राहु और केतु अपने स्थान पर ही रहेंगे तथा उसके बाद राहू सिंह राशि में और केतु कुम्भ राशि में आ जायेगा।

तुला राशिफल 2016 के हिसाब से घरेलू जीवन

तुला राशि वालों के लिए घरेलू जीवन थोड़ा परेशानी देने वाला है। शनि ग्रह की वजह से आपके और आपके परिवार के लोगो के बीच टकराव हो सकता है। आप किसी की बातों में आकर भी और अपने परिवार वालों पर विश्वास ना करके भी मतभेद कर सकते हैं। इस साल आपके रिश्ते आपकी माँ और पिताजी के साथ काफी अच्छे रहेंगे तो जीवनसाथी के साथ मन मुटाव हो सकता है। आपकी माँ की आदत है कि वो आपकी निजी जिंदगी में हस्तक्षेप करती हैं जो कि आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। इस साल आपका टकराव आपके बच्चो के साथ भी हो सकता है या आप उनकी सेहत को लेकर परेशान भी हो सकते हैं, तो आप तैयार रहें क्यूंकि आप पूरा साल इन परेशानियों में घिरे रह सकते हैं।

तुला राशिफल 2016 के हिसाब से रोज़गार

नौकरी करने वालों के लिए यह साल अधिकतर अच्छा रहने वाला है। इस साल आपको आपके सहकर्मियों और वरिष्ठ लोगो का सहयोग मिलेगा। इस साल अगर आप नयी नौकरी की तलाश मे है तो आपको नयी नौकरी मिल सकती हैं और इस साल आपको प्रमोशन भी मिल सकता है। आपके काम को सभी लोग सराहेेंगे और आपके काम में आपका हाथ भी बंटायेंगे। लेकिन अगस्त महीने के बाद आपको सावधान रहने की जरुरत है। इस समय आप अपने सहकर्मियों के साथ और अपने वरिष्ठ लोगों के साथ तहजीब से पेश आएं तभी वो आपका साथ देंगे और थोड़ा सा झुकने की आदत भी आपको सीखनी होगी।

तुला राशिफल 2016 के हिसाब से व्यवसाय

जो लोग कारोबार करते हैं उन लोगो को इस वर्ष बहुत सावधान रहने की जरुरत है क्यूंकि ऐसा आपके सितारे बता रहे हैं। अगर आप प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं तो यह समय बिलकुल सही नहीं है, अगर आपको भूमि, दूकान, प्लाट, फ्लैट आदि लेना ही हैं तो अपने विश्वासपात्रो से सलाह लेकर ही खरीदें। अगर आपको कंही पैसे भी खर्च करने हैं तो बहुत सोच समझ कर करें और उधार तो बिलकुल भी ना लें वरना नुकसान हो सकता है। हो सके तो इस साल किसी के ऊपर आँख मीचकर विश्वास ना करें ख़ास तौर पर पैसो को लेकर वरना आपके साथ धोखा हो सकता है। अगस्त महीने के बाद आपको काफी नुकसान या फ़ालतू का खर्च हो सकता है।

तुला राशिफल 2016 के हिसाब से अर्थव्यवस्था

पैसो के लिहाज़ से भी यह साल आपके लिए अच्छा नहीं है। इस साल आपको भारी हानि हो सकती है क्यूंकि आप कभी कभी गलत फैसला ले सकते हैं ख़ास तौर पर कंही निवेश करना हो तब। इसलिये कंही भी निवेश करने से पहले सौ दफा सोच लें। आप अपने आप को बहुत ज्यादा समझदार भी समझते हैं और किसी को अपने सामने कुछ ना समझना भी आपके अन्दर एक बहुत बड़ी कमी है जो कि आपकी हानि का एक बहुत बड़ा कारण हो सकता है। अतः लोगो पर विश्वास करना सीखें, अपना अहंकारपन त्याग दें तो आपको कुछ भला हो सकता है।

तुला राशिफल 2016 के हिसाब से स्वास्थ्य

यह साल स्वास्थय के हिसाब से ठीक ठाक है मतलब अगर आप अपने स्वास्थय का ध्यान रखते हैं तो सही वरना दिक्कत उठानी पड़ सकती है। इस साल आपको हाथ पैरो के जोड़ो में दर्द, आँख, नाक, कान, गला, सर में दर्द आदि जैसी समस्याएँ हो सकती है। अगर आप अपने खान पीन का ध्यान रखते हैं, घर का बना शुद्ध खाना ही खाते हैं, बाहर के खाने का परहेज़ करते हैं और रोज़ कसरत, व्यायाम आदि करते हैं तो ऐसी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आप मालिश करवाये तो वो आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है।

तुला राशिफल 2016 के हिसाब से प्रेम-प्रसंग

प्रेम प्रसंग के हिसाब से यह साल आपके लिए शुभ नहीं है। अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो इस साल भी आप कुंवारे ही रहेंगे अर्थात अभी और इंतज़ार करना पड़ेगा। अगर आप किसी को प्यार करते हैं तो कोशिश करियेगा कि आप दोनों के बीच में कोई दरार ना आने पाये और इसके लिए जरुरी है कि आप दोनों एक दूसरे पर विश्वास करे, आप दोनों के बीच में शक की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिये। आपको चाहिये कि अपने साथी की बात को शांत मन से सुनें और समझें।

तुला राशिफल 2016 के हिसाब से सेक्स जीवन

यह साल यौन लाइफ के हिसाब से बहुत अच्छा व्यतीत होने वाला है। लेकिन आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा कंट्रोल करना पड़ेगा अर्थात हर चीज़ लिमिट में ही अच्छी लगती है इसलिए इसका आपको आदी नहीं होना है वरना आपको कोई बीमारी भी लग सकती है और ये आपकी सेहत के लिए भी अच्छा नहीं है। अगस्त महीने के बाद आपका समय अच्छा आएगा, फिर भी लिमिट का ध्यान रखें। इस साल आपका किसी ऐसे के साथ आकर्षण होने की उम्मीद है जो कि आपके समाज के हिसाब से सही नहीं है तो आपको ऐसा कोई काम नहीं करना है जिससे आपको समाज के सामने सर झुकाना पडे।

तुला राशिफल 2016 के हिसाब से एहतियात बरतने वाले दिन

15(१५) अप्रैल से लेकर 15(१५) जुलाई तक का समय आपके लिए सही नहीं है। इस समय आप कोई भी अच्छा या नया काम शुरू ना करें और ना ही कंही निवेश भी करें वरना आपको नुक्सान हो सकता है। अगर आपसे कोई इस समय पैसे मांगे तो कोशिश करें कि ऐसे समय में आपको पैसा देना ना पड़े।

तुला राशिफल 2016 के हिसाब से उपाय / नुस्खा

अगर आपके ऊपर चन्द्रमा की दशा है तो आपको मोती पहनना चाहिए। अगर आप शनि की दशा से गुजर रहे हैं तो आपको हर मंगलवार के दिन हनुमानजी का प्रसाद चढ़ाना चाहिये। ग्रहों के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको माणिक्य पहनना चाहिये लेकिन किसी अच्छे ज्योतिषीय की सलाह से ही। बाकि और सब परेशानियों से बचने के लिए नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करें।