मेष राशिफल 2016 - मेष वार्षिक राशिफल 2016

नाम के हिसाब से मेष राशि: चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

नया साल बहुत जल्द आने वाला है और आप लोग सोच रहे होंगे की ये साल आपके लिए कैसा रहेगा। तो आइये जानते हैं कि ये आने वाला नया साल 2016 (२०१६) मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। इस नए साल में गुरु सिंह राशि में तथा वृश्चिक शनि राशि में प्रवेश कर रहा है। 31(३१) जनवरी तक राहु और केतु अपने स्थान पर ही रहेंगे तथा उसके बाद राहू सिंह राशि में और केतु कुम्भ राशि में आ जायेगा।

मेष राशिफल 2016 के हिसाब से घरेलू जीवन

इस साल आपके घरेलू जीवन में कुछ उतार चढ़ाव होने की संभावना है। चूँकि सातवें भाग में पाप कर्तरी का प्रबल योग है इसलिए आपको बहुत सावधान रहने की और धर्य से काम लेने की सख्त जरुरत होगी। आपका स्वभाव चूँकि क्रोधी है और आप बहुत जल्द शांत नहीं होते है इसलिए आपको अपना यह स्वभाव बदलने की जरुरत है क्यूंकि यह आपके दाम्पत्य जीवन के लिए बिलकुल सही नहीं है। इस साल आपके संबंध आपकी माँ के साथ अच्छे रहेंगे और आप उनसे अपने मन की बात भी कह पाएंगे। जब चंद्रमा सिंह, कुम्भ अथवा वृश्चिक राशी में आएगा तब आपको सावधानी से काम करने की जरुरत पड़ेगी विशेषत: अपने माता और पिता के साथ वरना बेकार का वाद विवाद होते देर नहीं लगेगी और इस समय अपने पुत्र या पुत्री के साथ भी सही से पेश आये वरना अनबन होते देर नहीं लगेगी और साथ ही साथ उनके स्वास्थय का भी पूरा ध्यान रखें वरना परेशानी उठानी पड़ सकती है।

मेष राशिफल 2016 के हिसाब से रोज़गार

आपको अपने काम पर पूरा ध्यान देने की सख्त जरुरत है उसे पूरे मन के साथ और समय पर पूरा करने की कोशिश करे क्यूंकि ग्यारहवें भाव में केतु विराज़मान है परन्तु आप बिलकुल भी परेशान न हो देर से ही सही पर आपका काम जरूर पूरा होगा बस आप धैर्य बनाये रखें। अगस्त माह के बाद आपकी परेशानियों भी कम होनी शुरू हो जाएँगी और आप पहले के अपेक्षा बेहतर महसूस करेंगे। इस महीने के बाद गुरु धनु को देखना शुरू कर देगा और राहु के साथ मिल जायेगा इसलिए कब आपका भाग्य साथ देगा और कब नहीं यह कहना थोड़ा मुश्किल होगा बस आप अपने कर्मो को करते चले जाएं तो व्यवधान अपने आप काम हो जायेंगे।

मेष राशिफल 2016 के हिसाब से व्यवसाय

यह साल व्यवसायी लोगो के लिए मिला जुला रहने की उम्मीद है। इस समय आपको अपने मन को शांत और एकाग्र करके अपने व्यवसाय को बढ़ाने या फिर नए व्यवसाय को शुरू करने के बारे में सोचने की जरुरत है। हो सकता है की इस समय आपका कुछ समय बेकार के मुद्दो में बर्बाद हो जाये और आप परेशान रहे। इस समय आप परेशान न रहे और अपनी कोशिश को जारी रखे तो सफलता मिलना तय है। आपको अपने व्यवसाय से लगातार आमदनी होती रहेगी परन्तु यदि आप फाइनेंसियल क्षेत्र से सम्बन्ध रखते है तो कुछ नुक्सान हो सकता है। यहाँ भी आप धैर्य से और सावधानी से काम ले तो परेशानियों को काम किया जा सकता है और अगस्त माह के बाद आपकी परेशानियां खुद ब खुद दूर होने की प्रबल संभावनाएं है।

मेष राशिफल 2016 के हिसाब से अर्थव्यवस्था

यह हम सभी जानते हैं कि धन की प्राप्ति कठिन मेहनत और काम के प्रति ईमानदारी के बदौलत ही प्राप्त होती हैं इसलिए आर्थिक दृष्टि से कोई भी फैसला सोच समझ कर ही ले और कोई भी जोखिम ना उठाएं। अगर आप शेयर बाजार से जुड़े हुए है तो उससे थोड़ी दूरी बना ले और कंही भी निवेश करने से पहले सौ दफा सोचें। थोड़े समय बाद आपको खुद ज्ञात होगा कि यह साल अनावश्यक रूप से पैसे खर्च करने के लिए बिलकुल नहीं था। अगस्त माह के बाए स्थिति बेहतर होंगी और धन प्राप्ति के भी अच्छे संकेत है परन्तु ऐसा न हो की आप बेहिसाब पैसा खर्च करें वरना आया हुआ धन जाते हुए देर नहीं लगेगी।

मेष राशिफल 2016 के हिसाब से स्वास्थ्य

यह साल यह दर्शाता है कि आपका स्वास्थय पहले के मुकाबले बेहतर रहेगा। अगस्त माह तक आपका स्वास्थ्य काफी बेहतर रहने की सम्भावनाये है। हो सकता है कि आप इस समय कुछ परेशान रहे लेकिन आप चिंता न रहे क्यूंकि यह कोई बीमारी नहीं है, इससे आप जल्दी ही उबर जाएंगे। कहते है चिंता चिता के सामान होती है इसलिए खुश रहे। हाँ आपको थोड़ा अपने पेट का ख़याल रखने की जरुरत है वरना कुछ छोटी मोटी दिक्कते आ सकती है मसलन एसिडिटी, बदहज़मी, जोड़ो में दर्द, यौन समस्या, पेट फूलना या शरीर के निचले हिस्से में। जब मौसम परिवर्तन हो तो आप अपने स्वस्थ्य का विशेष ख्याल रखे क्यूंकि ऐसे मौसम में अच्छे अच्छे लोगो की तबियत ख़राब हो जाती है। अगस्त माह के बाद आप थोड़ा सतर्क हो जाये और कुछ भी परेशानी होने पर डॉ की सलाह अवश्य ले वरना अस्पताल जाना पड़ सकता है।

मेष राशिफल 2016 के हिसाब से प्रेम-प्रसंग

यह साल प्रेम सम्बन्धो के लिए कुछ ख़ास अच्छा नहीं है। अगर आप समाज की परवाह ना करे तो आप अपने प्रेम प्रसंग में सफल भी हो सकते हैं लेकिन आपकी इज़्ज़त खराब होने की संभावना है। इसलिए ऐसे सम्बन्ध ना ही बनाये तो बेहतर होगा। अगस्त माह के बाद आपके प्रेम सम्बन्ध प्रांगढ़ होंगे यद्यपि आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा वरना रिश्तो में दरार आते देर नहीं लगेगी।

मेष राशिफल 2016 के हिसाब से सेक्स जीवन

चूँकि इस साल आप अपने काम में काफी व्यस्त रहेंगे इसलिए तनाव की वजह से आपकी यौन क्रिया में थोड़ी बाधा आ सकती है। अब चूँकि आप बहुत व्यस्त रहेंगे तो जाहिर है कि आप थकान और कमजोरी महसूस करेंगे जो की यौन सुख में कमी लाएगा। अगर आप चाहते हैं कि आप यौन सुख का पूरा आनंद ले पाएं तो अपने पार्टनर के साथ अच्छे से पेश आएं, उनके साथ तालमेल बिठाने की कोशिश करे और ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें।

मेष राशिफल 2016 के हिसाब से एहतियात बरतने वाले दिन

आपके लिए 14(१४) मार्च से 14(१४) अप्रैल, 1(१) सितम्बर से 10(१०) अक्टूबर तथा 16(१६) नवंबर से 28(२८) दिसंबर दिन ज्यादा शुभ नहीं है, इस अवधि में जो भी निर्णय ले वो बहुत सोच समझ कर लें और कोई भी नया और शुभ कार्य ना करें।

मेष राशिफल 2016 के हिसाब से उपाय / नुस्खा

आपको अपने घर में और आस पास की जगह में साफ़ सफाई रखनी होगी, कंही पर भी कूड़ा कड़कट इकठ्ठा ना होने दें इससे आपके घर में सुख शान्ति और समृधि आएगी। दिन में २ बार हनुमान चालीसा का पाठ करना भी फायदेमंद साबित होगा और अगर हो सके तो रोज श्रीसुक्त तथा कनकधारा स्रोत का पाठ करेँ।

Panchang For Today
New Delhi, India, Monday, February 24, 2020
Day
Moonsign
Month Vaisakha
Paksha
Tithi
Nakshatra
Ayanamsa
Yoga
Karan
Disha Shool
Disha Shool Remedy