कुम्भ राशिफल 2016 - कुम्भ वार्षिक राशिफल 2016

नाम के हिसाब से कुम्भ राशि: गु, गे, गो, सा, सी, सु, से, सो, दा

नया साल बहुत जल्द आने वाला है और आप लोग सोच रहे होंगे की ये साल आपके लिए कैसा रहेगा। तो आइये जानते हैं कि ये आने वाला नया साल 2016 (२०१६) कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। इस नए साल में गुरु सिंह राशि में तथा वृश्चिक शनि राशि में प्रवेश कर रहा है। 31(३१) जनवरी तक राहु और केतु अपने स्थान पर ही रहेंगे तथा उसके बाद राहू सिंह राशि में और केतु कुम्भ राशि में आ जायेगा।

कुम्भ राशिफल 2016 के हिसाब से घरेलू जीवन

इस साल आपका घरेलू जीवन काफी हद तक अच्छा रहने वाला है। अगर दाम्पत्य जीवन की बात की जाए तो आपको खुशियां ही खुशियां मिलेंगी मगर हो सकता है कि अगस्त महीने के बाद आपका आपके जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद हो लेकिन अगर आप थोड़ा धैर्य से काम लेंगे तो खराब समय आराम से निकल जाएगा। आपको चाहिए की आप अपने जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय व्यतीत करें ऐसा करने से आप दोनों का रिश्ता और मजबूत होगा और सम्बन्ध में मधुरता भी आएगी। इस साल आपके सम्बन्ध आपकी माँ और पिताजी के साथ भी अच्छे रहने वाले हैं। इस साल आपके सम्बन्ध आपके बाकी घरवालों के साथ भी अच्छे रहेंगे और आपको उनका भरपूर सह्योग मिलेगा। रिश्तेदारों और मित्रगणों के साथ भी आपके सम्बन्ध अच्छे रहेंगे। अब जब आपके सम्बन्ध सभी लोगो के साथ अच्छे रहेंगे तो आप मानसिक तौर पर स्वस्थ्य महसूस करेंगे।

कुम्भ राशिफल 2016 के हिसाब से रोज़गार

अगर आप नौकरी के पेशे में हैं तो यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है। अगर आप प्रमोशन की सोच रहे हैं तो इस साल वो भी आपको मिल सकता है और अगर तनख्वा बढ़वाने की सोच रहे हैं तो उसमे भी बढ़ोतरी हो सकती है। अगर आपके ऊपर बृहस्पति की महादशा चल रही है तो हो सकता है कि आपके सामने कुछ समस्याएं आये लेकिन आप घबराये नहीं और उनका डट कर मुकाबला करें क्यूंकि परेशानियों के साथ साथ आपकी तरक्की भी होगी। अगर आपके ऊपर शनि की महादशा है तो आप बेफिक्र हो जाइये क्यूंकि आने वाले कई साल आपके लिए अच्छे रहने वाले हैं। अगर आपके ऊपर केतु की दशा है तो जरूर आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है बाकि लोगो के लिए यह साल उत्तम रहने वाला है।

कुम्भ राशिफल 2016 के हिसाब से व्यवसाय

अगर आप व्यवसाय करते हैं तो आपके लिए यह साल अच्छा जाने वाला है बस आपको कुछ समय सावधान रहने की जरुरत पड़ेगी। अगर आपके ऊपर केतु की महादशा है तो आपको थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता लेकिन आपको धन की कमी नहीं होगी। अगर आपके ऊपर शनि की दशा है तो आपको खूब लाभ की उम्मीद है। अगर आप पार्टनरशिप में काम करते हैं तो थोड़ा सावधान रहें और अपने साझेदार के साथ मतभेद ना होने दें वरना आपको नुकसान हो सकता है। अगस्त महीने तक तो सब कुछ सही चलेगा लेकिन उसके बाद हो सकता है कि आपके कारोबार में कुछ समस्याएँ आएं, पैसो का भी कुछ नुकसान हो लेकिन उस वक़्त परेशानियों का डट कर मुकाबला करें, खराब समय जल्दी ही निकल जाएगा।

कुम्भ राशिफल 2016 के हिसाब से अर्थव्यवस्था

पैसो के लिहाज़ से यह साल सही रहने वाला है। लेकिन इस साल आपको पैसो का जितना हो सके उतना संचय करके चलना होगा। अगर आपसे कोई उधार मांगता है तो बहुत सोच समझ कर ही दें वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है। कहते हैं की दूसरों की मदद करना बहुत अच्छी बात है लेकिन मदद करना तभी अच्छा लगता है जब आपकी खुद की स्तिथि भी बहुत मजबूत हो। पैसा जोड़ना बहुत मुश्किल होता है खर्च करना बहुत आसान इसलिए ज्यादा जोश दिखाने के बजाय धन जोड़ना सीखें और उसे बर्बाद ना करें। वैसे इस साल आपको आपके मित्रों की वजह से धन की प्राप्ति होगी। इस साल आपके पास धन तो खूब रहेगा लेकिन कब तक रहेगा ये आप पर निर्भर करता है इसलिए सावधानी से काम करें। अगस्त महीने के बाद आपका समय अच्छा है इसलिए उससे पहले थोड़ा संभल कर चलें।

कुम्भ राशिफल 2016 के हिसाब से स्वास्थ्य

इस साल आपका स्वास्थय अच्छा रहने की उम्मीद है। इस साल आपको आँखों में दर्द, सरदर्द, पेट में दर्द, जननांगों में तकलीफ आदि छोटी मोटी समस्याएँ हो सकती हैं लेकिन अगर आप अपना सही से ध्यान रखें मसलन खूब पानी पियें, बाहर के खाने का परहेज़ करें और घर का बना शुद्ध खाना ही खाएं तो ऐसी तकलीफों से निजात पा सकते हैं। जैसा की आपके सितारे बता रहे हैं कि आपको नशा करना अच्छा लगता है तो आप शराब, भांग, धूम्रपान आदि से दूरी बनाकर चलें और जल्द से जल्द इसका त्याग कर दें यही आपके स्वास्थय के लिए अच्छा रहेगा वरना समस्या बढ़ सकती है।

कुम्भ राशिफल 2016 के हिसाब से प्रेम-प्रसंग

प्रेम प्रसंग के हिसाब से यह साल ठीक ठाक रहने वाला है। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो अपने दिल की बात उनके सामने रखें, आपको सफलता मिलने की उम्मीद है। वैसे आप अपने काम में बहुत व्यस्त रहते हैं तो आप अपने प्रेम को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे जिस कारण आप दोनों के बीच में थोड़ा मतभेद हो सकता है। इस साल आपको अपने जीवनसाथी पर शक नहीं करना है और ना ही आप कोई ऐसा काम करें कि आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक करे वरना आपके सम्बन्ध खराब हो सकते हैं इसलिए थोड़े सावधान रहें।

कुम्भ राशिफल 2016 के हिसाब से सेक्स जीवन

इस साल आप यौन क्रिया के बहुत मज़े लेने वाले हैं। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपको पूरी तरह यौन सुख की प्राप्ति होगी। अगर आप किसी के साथ प्रेम बंधन में हैं तो भी आपको सुख मिलेगा। इस साल आप यौन क्रिया के लिए कुछ ज्यादा ही उतावले रहेंगे जबकि इसके लिए ज्यादा उतावला होना सही नहीं है और आप बीमार भी पड़ सकते हैं। इसलिए जितना हो सके इससे दूर ही रहें, कुछ चीज़ें लिमिट में ही सही रहती हैं।

कुम्भ राशिफल 2016 के हिसाब से एहतियात बरतने वाले दिन

अगर आपके ऊपर बृहस्पति की दशा है तो 5(५) जनवरी से 10(१०) मई तक पैसो को बचाकर चलें, अनावश्यक खर्चा या उधार देने से बचें। इस समय कोई भी नया शुभ कार्य शुरू ना करें। 25(२५) अप्रैल से 15(१५) जुलाई और 10(१०) सितम्बर से 12(१२) अक्टूबर तक भी कोई बड़ा निवेश करने से बचें और कोशिश करें कि किसी से झगड़ा ना करें और अपने मन को शांत रखें।

कुम्भ राशिफल 2016 के हिसाब से उपाय / नुस्खा

आपको दुर्गा माँ की पूजा करनी चाहिए तथा अगर देवी कवच का पाठ करें तो वो भी आपके लिए शुभ रहेगा। अगर आपकी लग्न की राशि का स्वामी शनि है तो रोज़ हनुमान चालीसा का पाठ करें। आप रामचरित मानस का पाठ भी कर सकते हैं। अगर आप मंगलवार को हनुमानजी का प्रसाद चढ़ाये तो वो भी आपके लिए अच्छा रहेगा।