मिथुन राशिफल 2016 - मिथुन वार्षिक राशिफल 2016

नाम के हिसाब से मिथुन राशि: का, की, कु, घ, छ, के, ङ, को, हा

नया साल बहुत जल्द आने वाला है और आप लोग सोच रहे होंगे की ये साल आपके लिए कैसा रहेगा। तो आइये जानते हैं कि ये आने वाला नया साल 2016 (२०१६) मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। इस नए साल में गुरु सिंह राशि में तथा वृश्चिक शनि राशि में प्रवेश कर रहा है। 31(३१) जनवरी तक राहु और केतु अपने स्थान पर ही रहेंगे तथा उसके बाद राहू सिंह राशि में और केतु कुम्भ राशि में आ जायेगा।

मिथुन राशिफल 2016 के हिसाब से घरेलू जीवन

इस साल आपके सम्बन्ध आपके जीवनसाथी के साथ अच्छे रहेंगे। हो सकता है कि कुछ समय आपकी अपने जीवनसाथी के साथ तकरार हो लेकिन घबराये नहीं क्यूंकि एक तो ये कि ये ज्यादा समय तक नहीं रहेगा और दूसरा ये कि केवल प्यार ही अच्छा नहीं होता थोड़ी बहुत तकरार भी जरुरी हैं क्यूंकि कहते है कि प्यार का महत्त्व तभी महसूस होता है जहाँ तकरार भी हो। आपको चाहिए कि आप अपने जीवनसाथी की बातों को महत्व दे, उनकी बातों को ध्यान से सुने और समझे तथा बेकार की बातों पर उलझने से बचे। इस साल आपके अपनी माँ के साथ सम्बन्ध अच्छे रहेंगे, हो सकता है की अगस्त महीने से पहले उनकी सेहत सही न हो लेकिंन उसके बाद सुधार होगा। लेकिन इस समय हो सकता है कि आपके पिताजी के साथ आपके सम्बन्ध अच्छे ना हो और वाद विवाद हो इसलिए थोड़ा तहजीब से पेश आएं। अगर आपके पिताजी व्यवसाय करते हैं तो उन्हें उसमे सफलता मिलेगी और अगर नौकरी करते हैं तो उसमे भी सफलता मिलेगी। इस साल हो सकता है कि आपके जीवनसाथी का आपके माता पिता या भाई बहन के साथ तकरार हो तो इसे प्यार से सुलझाने की कोशिश करें क्यूंकि आपको तो दोनों पक्षो के साथ ही निभाना है।

मिथुन राशिफल 2016 के हिसाब से रोज़गार

इस नए साल में आपको बहुत ज्यादा काम करना पड़ेगा क्यूंकि ऐसा आपके सितारे बता रहे हैं। आपको इस समय थकान भी काफी होगी क्यूंकि आप सुबह से लेकर शाम तक काम करने में लगे रहेंगे, लेकिन आप घबराये नहीं क्यूंकि अगस्त महीने के बाद स्तिथि काफी बेहतर हो जाएगी। अगस्त महीने के बाद आपके सीनियर्स आपके काम की तारीफ़ करेंगे। चूँकि आप जन्म से ही हंसमुख स्वभाव के है इसलिए अधिकतर लोग आपके साथ रहना और वक़्त बिताना चाहेंगे लेकिन ऐसा न होने पाये कि आप हंसी मज़ाक में किसी का मज़ाक उड़ाए वरना ये आपके लिए मुश्किल पैदा कर सकता है। इस साल जो लोग इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग और मीडिया से जुड़े हुए हैं उनके लिए यह साल अच्छा परिणाम देने वाला रहेगा। बाकी लोगो को निराश होने की जरुरत नहीं क्यूंकि उतना अच्छा नहीं तो उतना ख़राब भी नहीं रहेगा।

मिथुन राशिफल 2016 के हिसाब से व्यवसाय

अगर आप कारोबार करते हैं तो खुश हो जाइये क्यूंकि इस साल आपको अच्छा मुनाफा होने वाला है। अगर आप नंबर दो की कमाई करते हैं तो उसमे भी अच्छी कमाई हो सकती है लेकिन जैसा हम सभी जानते हैं कि ईमानदारी की कमाई ही हमेशा काम आती है इसलिए निर्णय आपको लेना है। अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़े हैं तो उसमे भी फायदे के संकेत हैं। यदि आप ब्याज पर पैसा देते हैं तो वहां भी अच्छे लाभ के संकेत हैं। अगर आप कोई स्कूल या कॉलेज चलते हैं या शिक्षा के किसी और माध्यम से जुड़े हैं तो वहां भी फायदा ही होगा। अगर आप वकील हैं तो वहां भी फायदा ही होगा, कुल मिलाकर आपके पास जितने भी आय के स्रोत है सभी से फायदे के संकेत हैं।

मिथुन राशिफल 2016 के हिसाब से अर्थव्यवस्था

यह साल पैसो के लिहाज़ से बहुत अच्छा नहीं है इसका मतलब ये नहीं है कि आपको बहुत नुक्सान होने वाला है, बस थोड़ा बहुत घटा मुनाफा हो सकता है जो कि आमूमन सभी लोगो के साथ होता है। आपकी आमदनी लगातार बनी रहेगी और अगर आपके धन के स्रोत और भी हैं तो वहां से भी पैसे आते रहेंगे। आपको जरुरत है की आप धन का संचय करें, जहाँ जरुरत हो वही धन खर्च करें, फ़ालतू के खर्चो से बचें। ऐसा करने से ज्यादा धन की प्राप्ति ना होने पर भी आपको धन का अभाव महसूस नहीं होगा। अगर आप कोई महंगा सामान खरीदते हैं तो पैसा नकदी के रूप में दे।

मिथुन राशिफल 2016 के हिसाब से स्वास्थ्य

इस नए साल में आपको अपने स्वास्थय का विशेष ध्यान रखने की जरुरत है क्यूंकि यह साल आपके स्वास्थय के लिहाज़ से अच्छा नहीं है। बेहतर रहेगा कि आप बाहर का खाना ना खाकर घर का बना खाना ही खाएं। हो सकता है कि आप पीठ दर्द, जननांगो, कंधो, लीवर, किडनी आदि समस्यों से परेशान हों इसलिए बेहतर रहेगा कि आप अपने स्वास्थय का विशेष ध्यान रखें, नियमित व्यायाम, योग और पौष्टिक आहार का सेवन करने से आप रोगो पर काफी हद तक काबू पा सकते हैं।

मिथुन राशिफल 2016 के हिसाब से प्रेम-प्रसंग

जैसा कि आपके सितारे बताते हैं कि आप बहुत रोमांटिक किस्म के व्यक्ति हैं तो यह साल भी आपके पक्ष में ही रहने वाला है। वैसे तो आप प्यार मोहब्बत में गुणी हैं, लड़कियां आप पर फ़िदा रहती हैं लेकिन आप किसी एक के पक्ष में ही हमेशा नहीं रहते हैं, आज कोई और तो कल कोई और, लेकिन आपके लिए यह तरीका छोड़ना ही बेहतर रहेगा। वैसे इस साल आपको ऐसा एक भी मौका नहीं मिलने वाला इसलिए आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है। इसलिए मज़े करें।

मिथुन राशिफल 2016 के हिसाब से सेक्स जीवन

आपकी रग रग में सेक्स भरा है, आप हमेशा इसी के बारे में सोचते रहते हैं, आप मानते हैं कि यौन सुख दुनिया में सबसे बड़ा सुख है। वैसे आपको मानसिक सुख में ज्यादा आनंद आता है बजाय शारीरिक सुख के। लेकिन इस साल आप थोड़ा निराश होने वाले हैं क्यूंकि इस साल आपको मानसिक सुख के बजाय शारीरिक सुख मिलने वाला है, इसलिए आपको चाहिए कि मानसिक सुख के साथ साथ शारीरिक सुख का आनंद भी लें। इस साल हो सकता है कि आपके वैवाहिक लाइफ में परेशंनिया आये लेकिन घबराये नहीं और उनका डट कर सामना करें, आराम से ख़राब समय निकल जायेगा।

मिथुन राशिफल 2016 के हिसाब से एहतियात बरतने वाले दिन

३० अप्रैल से १६ जुलाई तक कोई भी बड़ा निर्णय ना ले या फिर बहुत सोच समझ कर फैसला लें क्यूंकि यह समय ज्यादा अच्छा नहीं है। २५ अगस्त से १९ सितम्बर के बीच के दिन अच्छे हैं इस समय आप कोई भी निर्णय ले सकते हैं।

मिथुन राशिफल 2016 के हिसाब से उपाय / नुस्खा

अगर आप बृहस्पति की अन्तर्दशा या महादशा से गुजर रहे हैं तो गुरूवार के दिन सफ़ेद गाय को आधा किलो चने खिलाएं और पीले वस्त्र या कोई और पीली चीज़ का दान करना भी शुभ रहेगा। अगर आप शनि की अन्तर्दशा या महादशा से गुजर रहे हैं तो हनुमान चालीसा का पाठ करें। यदि आप राहु और केतु की दशा से गुजर रहे हैं तो देवी कवच का पाठ करें, अगर आप दान करते हैं या काल भैरव मंदिर जाए तो वो भी काफी मदद करेगा। अगर आप इसके अलावा किसी और परेशानी का सामना कर रहे हैं तो विष्णु सहस्त्र नामक स्रोत्र का रोज़ पाठ करना भी लाभदायक रहेगा।