मीन राशिफल 2016 - मीन वार्षिक राशिफल 2016

नाम के हिसाब से मीन राशि: दी, दू, थ, झ, दे, दो, चा, ची

नया साल बहुत जल्द आने वाला है और आप लोग सोच रहे होंगे की ये साल आपके लिए कैसा रहेगा। तो आइये जानते हैं कि ये आने वाला नया साल 2016 (२०१६) मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। इस नए साल में गुरु सिंह राशि में तथा वृश्चिक शनि राशि में प्रवेश कर रहा है। 31(३१) जनवरी तक राहु और केतु अपने स्थान पर ही रहेंगे तथा उसके बाद राहू सिंह राशि में और केतु कुम्भ राशि में आ जायेगा।

मीन राशिफल 2016 के हिसाब से घरेलू जीवन

घरेलू जीवन के हिसाब से यह साल कुछ ख़ास नहीं रहने वाला है। ख़ास तौर पर अगस्त महीने तक आपको बहुत सावधानी से चलने की जरुरत है। दाम्पत्य जीवन में भी अगस्त महीने के बाद ठहराव आएगा उससे पहले थोड़ी नौक झोंक चलती रहेगी। इस साल आपके सम्बन्ध आपकी माँ के साथ अच्छे तो पिताजी के साथ कुछ ख़ास नहीं रहेंगे, हो सकता है कि कुछ वाद विवाद भी हो तो आपके लिए यही सलाह है कि थोड़ा अपने आप को कंट्रोल करना सीखें, अगर आप अपनी बात बोलते हैं तो आपको चाहिए कि दूसरों की बातें भी सुनें। घर के बाकी लोगो के साथ भी आपके सम्बन्ध कुछ ख़ास नहीं रहेंगे, आप सब कुछ सही करने की जितनी भी कोशिश करेंगे आपको लगेगा कि सब बेकार हो गया है फिर भी अपनी कोशिश जारी रखें, कहते है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

मीन राशिफल 2016 के हिसाब से रोज़गार

नौकरी करने वालों के लिए यह साल आधा सही तो आधा संघर्ष करने वाला रहेगा। इस नए साल के शुरू में आपके सामने कुछ समस्याएँ आएँगी लेकिन आप परेशान ना हों और उनका डट कर मुकाबला करें तो सारी परेशानियाँ जल्दी ख़त्म हो जायेंगी। अगर आप नयी नौकरी की तलाश में हैं तो इस साल आपको बहुत नए मौके मिलेंगे, बस आपको यह पहचानना है कि कौन सी नौकरी आपके लिए सबसे अच्छी है। लेकिन आपको जब तक नयी नौकरी नहीं मिल जाती तब तक अपनी वर्तमान की नौकरी को ना छोड़े वरना आप परेशानी में पड़ सकते हैं क्यूंकि नयी नौकरी मिलने में समय लग सकता है।

मीन राशिफल 2016 के हिसाब से व्यवसाय

व्यवसाय करने वालों के लिए यह साल अच्छा रहेगा लेकिन अगस्त महीने के बाद। उससे पहले आपको बहुत सावधानी से चलना पड़ेगा वरना आपको नुकसान भी हो सकता है। इस साल आप नए नए लोगो से ख़ास तौर पर व्यवसायी लोगों से मिलेंगे और वो लोग आपके कारोबार में आपकी मदद भी करेंगे जिसकी वजह से आप खूब नाम और पैसा दोनों कमाएंगे। अगर आपके ऊपर शनि की महादशा है तो इस साल आपको काफी अच्छा मुनाफा हो सकता है बस आपको यह ध्यान रखना है कि किसके ऊपर आपको विश्वास करना है और किसके ऊपर नहीं वरना फायदे की जगह नुकसान हो सकता है।

मीन राशिफल 2016 के हिसाब से अर्थव्यवस्था

पैसों के हिसाब से यह साल अच्छा रहने वाला है लेकिन अगस्त महीने तक आपको थोडा सावधान रहने की जरुरत है, हो सकता है कि कुछ लोग आपको धोखा दें। इस साल जैसा की आपके पास पैसा अच्छा रहने वाला है, इसका मतलब यह नहीं की आप आँख मीचकर पैसा उड़ाते रहें। जहाँ जरुरत हो वहीँ पैसा खर्च करें और जहाँ नहीं हो वहां धन का संचय करके चलें। वैसे आप खुद ही धन को बचाने में कामयाब रहेंगे और कुछ नयी खरीदारी भी करेंगे।

मीन राशिफल 2016 के हिसाब से स्वास्थ्य

यह साल स्वास्थय के लिहाज़ से ठीक ठाक रहेगा लेकिन अगस्त महीने के पहले आपको थोड़ा सावधान रहने की जरुरत होगी। अगस्त महीने के बाद आपको पेट, लीवर, किडनी, पित्ताशय, आँत आदि में समस्या हो सकती है। इसलिए आपको अपने खान पीन का बहुत ध्यान रखना है, घर का बना कम मिर्च मसालों और कम तेल, घी का बना खाना ही खाएं और बाहर के खाने का सख्त परहेज़ करें। इसके साथ साथ रोज़ कसरत, सैर, व्यायाम, प्राणायाम आदि जो संभव हो सके करते रहें।

मीन राशिफल 2016 के हिसाब से प्रेम-प्रसंग

प्रेम प्रसंग के हिसाब से यह साल कुछ ख़ास नहीं है ख़ास तौर पर अगस्त महीने तक तो आपको बहुत सावधान रहने की जरुरत है और जोश में आकर कोई भी गलत कदम ना उठायें। अगर आप किसी को प्रेम करते हैं तो अगस्त महीने तक आप शांत रहें और अपने प्यार का इज़हार ना ही करें तो बेहतर रहेगा। हो सकता है कि किसी गलतफमी की वजह से आप दोनों के बीच टकराव हो जाए और आप दोनों ही एक दूसरे से अलग अलग हो जाएँ। बेहतर यही रहेगा की चाहे कुछ भी हो आप अपशब्द ना कहें और लड़ाई झगड़ा भी ना करें।

मीन राशिफल 2016 के हिसाब से सेक्स जीवन

यौन क्रिया के लिए भी यह साल ज्यादा सही नहीं है। इस साल आप अपने काम में बहुत व्यस्त रहेंगे जिसके कारण आप तनाव, चिंता के साथ साथ शारीरिक और मानसिक दोनों तरह की कमजोरी को महसूस करेंगे जिसकी वजह से आपकी सेक्सुअल लाइफ प्रभावित हो सकती है। इसलिए आप अपने आप को काम में इतना भी व्यस्त ना रखें कि अपने जीवनसाथी के लिए समय भी ना निकाल पाएं। दोनों कामों को साथ साथ लेकर चलें।

मीन राशिफल 2016 के हिसाब से एहतियात बरतने वाले दिन

20(२०) मार्च से 15(१५) अगस्त तक के दिन आपके लिए शुभ नहीं हैं। इस समय कोई भी बड़ा निवेश, पैसों का लेनदेन या पार्टनरशिप करने से बचें। हो सके तो अपने आप पर विश्वास करके काम को आगे बढ़ाते रहें। ज्यादा किसी से वाद विवाद भी ना करें बस अपने काम से मतलब रखें।

मीन राशिफल 2016 के हिसाब से उपाय / नुस्खा

बृहस्पतिवार के दिन पीले कपडे पहनें, व्रत रखें और गाय को पीला अनाज खिलाएं, ऐसा करने से आपके कष्ट मिटेंगे और आपको तरक्की पाएंगे। साथ ही साथ निर्धनों की सहायता करने से और पंडित आदि को भोजन और वस्त्र आदि देने से भी आपके कष्ट मिटेंगे।