मकर राशिफल 2016 - मकर वार्षिक राशिफल 2016

नाम के हिसाब से मकर राशि: भो, जा, जी, खी, खु, खे, खो, गा, गी

नया साल बहुत जल्द आने वाला है और आप लोग सोच रहे होंगे की ये साल आपके लिए कैसा रहेगा। तो आइये जानते हैं कि ये आने वाला नया साल 2016 (२०१६) मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। इस नए साल में गुरु सिंह राशि में तथा वृश्चिक शनि राशि में प्रवेश कर रहा है। 31(३१) जनवरी तक राहु और केतु अपने स्थान पर ही रहेंगे तथा उसके बाद राहू सिंह राशि में और केतु कुम्भ राशि में आ जायेगा।

मकर राशिफल 2016 के हिसाब से घरेलू जीवन

घरेलू जीवन के हिसाब से यह साल आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। इस साल आपकी तकरार आपके जीवनसाथी के साथ हो सकती है। क्यूंकि आपका स्वभाव थोड़ा गुस्सैल और आपा खोने वाला है इसलिए यह सब परेशानियां आ सकती हैं। हो सकता है कि आपका वाद विवाद आपके भाई बहन के साथ हो लेकिन आपके सम्बन्ध इस साल आपकी माँ और पिताजी के साथ सामान्य रहेंगे। हो सकता है की आपके घर का माहौल इस साल सही नहीं रहे सब एक दूसरे को शक की निगाह से देखें और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगते रहें। बस आपको अपने आप को ठंडा रखना है और क्रोध नहीं करना है। अगर आप ऐसा करने में सफल रहते हैं तो परेशानियां खुद ब खुद काम हो जाएंगी।

मकर राशिफल 2016 के हिसाब से रोज़गार

जो लोग नौकरी करते हैं उन लोगों के लिए काफी अच्छा समय आने वाला है। अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस साल आपकी यह मुराद पूरी हो सकती है। अगर आप वर्तमान की नौकरी में तरक्की की उम्मीद लगाये बैठें है तो आपकी यह मुराद भी पूरी हो सकती है बस आप अपने वरिष्ठ लोगो से बनाकर चलें। आपके सहकर्मियों का आपको सहयोग मिलेगा और और वरिष्ठ लोग आपके काम की तारीफ़ करेंगे। अगर आपके ऊपर शनि की अन्तर्दशा या महादशा चल रही है तो आपको लाभ होगा और अगर राहु या केतु की दशा चल रही है तो सावधान रहने की जरुरत है।

मकर राशिफल 2016 के हिसाब से व्यवसाय

कारोबार के हिसाब से यह साल काफी अच्छा रहने वाला है बस आपको चाहिए कि आप अपने काम में मन लगाकर काम करें और आलस्य का त्याग करें। अगर आप पार्टनरशिप में काम करते हैं तो आपको आपके पार्टनर से भरपूर सहयोग मिलेगा और यदि पार्टनर ढूंढ रहे हैं तो आपको अच्छा पार्टनर मिलने की भी काफी उम्मीद है। अगर आप अपने व्यवसाय को बढ़ाना चाहते हैं तो उसमे अच्छा विस्तार होगा। अगर आप सरकारी काम से जुड़े हुए हैं तो आपको काफी अत्यधिक लाभ होने की उम्मीद है। बस आपको यही ध्यान रखना है कि अपने मन को शांत रखकर अपने काम में ही मन लगाए और मन को इधर उधर न भटकने दें।

मकर राशिफल 2016 के हिसाब से अर्थव्यवस्था

पैसो के हिसाब से यह साल मिला जुला असर डालने वाला रहेगा। इस साल आपको चाहिए कि धन का दुरूपयोग ना करें और जितना हो सके उतना पैसो को बचाकर चलें क्यूंकि आड़े वक़्त पैसा ही काम आता है। इस साल हो सकता है की आपके रिश्तेदार या मित्रगण आपको धोखा दें तो ऐसे लोगो से सावधान और थोड़ी दूरी बनाकर चलें। अगर आपके दूसरे घर में राहु और केतु एक साथ आएं तो आपको पैसो का नुकसान हो सकता है तो थोड़ा सावधान रहें और पैसो का संचय करके चलें। अगर आपके ऊपर शनि की अन्तर्दशा या महादशा है तो आपको अच्छे धन प्राप्ति के संकेत बन रहे हैं।

मकर राशिफल 2016 के हिसाब से स्वास्थ्य

अगर स्वास्थय की बात की जाए तो यह साल सही रहेगा बस आपको थोड़ा सावधान रहने की जरुरत है मतलब लापरवाही नहीं करेंगे तो पूरा साल स्वस्थ्य रहेंगे। आपको चाहिए कि रोज़ पानी का सेवन पर्याप्त मात्रा में करें साथ ही साथ नियमित रूप से व्यायाम करना, योग करना, टहलना आदि सब आदतों से आप अच्छे स्वास्थय के मालिक हो सकते हैं। आप अपने आप को खुश रखने की कोशिश करें, जिन बातों से आपको चिंता होती है उन चीज़ों को छोड़कर जो काम करने में ख़ुशी महसूस हो उन बातों को करने की कोशिश करें। बाहर के बने खाने का परहेज़ करें और घर का बना कम तेल, मिर्च मसालों का और हरी सब्ज़ियों का सेवन करने से आप स्वस्थ्य रहेंगे।

मकर राशिफल 2016 के हिसाब से प्रेम-प्रसंग

आप के सितारे बता रहे हैं कि आपके अंदर प्रेम, रोमांस, इमोशंस आदि की थोड़ी कमी रहती है इसलिए आप लोगों से भी दूरी बनाकर चलते हैं। लेकिन आपको अपने आपको बदलने की थोड़ी सी जरूरत है, अगर आप लोगो के साथ मिलजुल कर रहते हैं तो ये आपके लिए फायदे की ही बात है वैसे भी कहते हैं कि मुसीबत के वक़्त रिश्तेदारों से पहले आस पास के लोग काम आते हैं। अगर आप किसी के साथ प्रेम में है और डेटिंग कर रहे हैं तो आप अपने प्रयास में सफल हो सकते हैं।

मकर राशिफल 2016 के हिसाब से सेक्स जीवन

आप सेक्स के लिए कुछ ज्यादा ही उत्साहित रहते हैं और इस साल इसमें और वृद्धि दिखाई देगी। आप जब लोगों से बातें करेंगे तब भी उनमे आपका सेक्स के प्रति आकर्षण साफ़ साफ़ दिखाई देगा। इस साल आप अप्राकृतिक यौन सम्बन्धो की तरफ भी आकर्षित होंगे। अगर आप शादी शुदा हैं तब भी आप बाहर यौन सुख के लिए बेताब रहेंगे जोकि सही नहीं है, ऐसा करने से समाज में आप बदनाम हो सकते हैं और आपके परिवार में भी मन मुटाव हो सकता है, इसलिए ऐसे कामों को करने से बचें।

मकर राशिफल 2016 के हिसाब से एहतियात बरतने वाले दिन

10(१०) जनवरी से 22(२२) जनवरी, 5(५) मार्च से 8(८) अप्रैल, 1(१) मई से 15(१५) मई, 22(२२) जून से 22(२२) जुलाई, 5(५) सितम्बर से 10(१०) सितम्बर, 6(६) अक्टूबर से 22(२२) नवंबर और 20(२०) दिसम्बर से 5(५) जनवरी 2017(२०१७) तक के दिन आपके लिए शुभ नहीं है। ऐसे समय में आप धन को खर्च करने के बजाय उसका संचय करके चलें। इस समय अगर कंही यात्रा करनी पड़े तो उसे टालने की कोशिश करें और इस समय कोई भी व्यावसायिक सौदा, लेन देन या निवेश करने से बचें।

मकर राशिफल 2016 के हिसाब से उपाय / नुस्खा

अगर आप मंगलवार के दिन व्रत रखें, रोज़ हनुमान चालीसा का पाठ करें और दान करें तो ये आपके लिए अच्छा होगा। अगर आप अर्गला स्रोत और शनि स्रोत का पाठ करे तो वो भी आपके लिए अच्छा रहेगा।