तुला राशिफल 2015 - तुला भविष्यफल 2015 - Tula Rashifal 2015 in Hindi

Tula Rashifal 2015 in Hindi -तुला राशिफल २०१५ देवनागरी में.

लीजिये आपके लिए पेश है तुला राशिफल 2015, जो बताएगा आपको आपके पारिवारिक जीवन, स्वास्थय , प्रेम व् वैवाहिक, कार्य क्षेत्र, आर्थिक स्थिति, शिक्षा और उपाय के बारे मे. आइये अब जानते की तुला राशि के जातकों के लिए यह वर्ष कैसा रहेगा।

तुला 2015 का प्रेम-विवाह राशिफल

प्रेम व वैवाहिक मामलो में यह वर्ष अच्छे परिणाम देने वाला हो सकता है। वर्ष के पहले भाग में गुरु की द्रष्टि पांचवे घर में शनि पर है अतः प्रेम प्रसंग में सब कुछ सही होने वाला रहेगा। लेकिन आपको अपने जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ अच्छे से बनाकर चलने की जरुरत है याद रखे उनके साथ किसी भी प्रकार का वाद विवाद करने से बचे। आपको इस समय अपने जीवन साथी या प्रेम पात्र के ऊपर विश्वास रखने की जरुरत होगी और उनके ऊपर संदेह करने से बचे वरना आपके रिश्ते में खटास पड़ सकती है। साल के दूसरे भाग में आपको अपने जीवन साथी या प्रेम पात्र पर विश्वास होने लगेगा तथा आपके रिश्ते उनके साथ और बेहतर हो जायेंगे और इस वक़्त शादी या सगाई का योग भी बन रहा है।

तुला 2015 का पारिवारिक राशिफल

यह साल पाविवारिक मामलो में ठीक ठाक रहने वाला रहेगा। साल के पहले भाग में कुछ परेशानियाँ आएँगी लेकिन आप अपनी सूझबूझ से उन्हें आसानी से संभाल लेंगे। अगर कोई धन या जमीन जायदाद का मामला है तो उसे बहुत सोच समझ कर, प्यार मोहब्बत से साल के पहले भाग में ही निपटाने की कोशिश करे क्यूंकि साल का दूसरा भाग इन सब मामलो के लिए बहुत ज्यादा अच्छा नहीं है। साल के दूसरे भाग में आपको अपने परिजनों के स्वास्थय का विशेष ध्यान रखना है खास तौर पर अपनी माँ का।

तुला 2015 का स्वास्थ्य राशिफल

सावधान हो जाइये स्वास्थय के लिहाज़ से यह वर्ष कुछ ज्यादा अच्छा रहने वाला नहीं है क्यूंकि आपकी राशि के दोनों तरफ पापी गृह है। आप अपने खान-पीन पर पूरा ध्यान रखे कोई भी लापरवाही सही नहीं होगी, बाहर की खाने पीने की चीज़ो से बचे। लगातार अपना चेकअप करवाते रहे। हो सकता है आपका कोई रिश्तेदार आपको कोई मानसिक कष्ट दे, हालांकि साल के पहले भाग में इतनी दिक्कतें नहीं आएँगी लेकिन साल के दूसरे भाग में चिंताएं अधिक रहेगी, वैसे आपका कोई प्रियजन या नजदीकी आपकी मानसिक रूप से काफी सहायता करेगा।

ग्रह भाव
शनि दूसरे
राहु बारहवें
केतु छठे

तुला 2015 का कार्यक्षेत्र राशिफल

कार्य क्षेत्र के लिहाज़ से यह साल बहुत ज्यादा अच्छा तो नहीं लेकिन ख़राब भी नहीं रहेगा मतलब सही रहेगा। वर्ष के शुरू में गुरु आपके कर्म के स्थान पर रहेगा इसलिए आपके काम में कुछ व्यवधान आ सकते है लेकिन आपके काम बनते रहेंगे। अगर आप कुछ नया करने की सोच रहे है तो केवल अपने तक ही सिमित न रहे उस क्षेत्र से जुड़े अनुभवी लोगो की राय जरूर ले। अगर आप पार्टनरशिप में काम करते है तो वैसे आप सम्बन्ध अच्छे बनाकर ही चलते है फिर भी उन्हें और मजबूत करने की जरूरत है। वर्ष के दूसरे भाग में आपके द्वारा की गयी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा। अब चूँकि शनि दूसरे घर में विराजमान है इसलिए अगर आप कोई निवेश करने की सोच रहे है तो जल्दबाज़ी न करे, सोच समझ कर ही फैसला करे।

तुला 2015 का आर्थिक राशिफल

इस साल आप धन का अच्छा संचय कर पाएंगे। गुरु की दृष्टि वर्ष के पहले भाग में आपके धन के स्थान पर मौजूद है लेकिन शनि दूसरे घर में है अतः धन के मामले में उतार चढ़ाव बना रहेगा। जबकि बीच बीच में अचानक धन लाभ के संकेत बन रहे है। कोई भी निवेश करने के लिए यह समय उचित नहीं है हालांकि साल के दूसरे भाग में आमदनी में इजाफा होगा लेकिन कोई भी बड़ा निवेश करने से बचे।

तुला 2015 का शैक्षिक राशिफल

वर्ष के पहले भाग में जो लोग प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त कर रहे है उन लोगो को कड़ी मेहनत करने पर सफलता मिलेगी जबकि उच्च शिक्षा प्राप्त करने वालो के लिए वर्ष का पहला भाग काफी अनुकूल है। साल के दूसरे भाग पर नज़र डाले तो यह साल के पहले भाग का बिलकुल उल्टा रहेगा मतलब प्रारंभिक शिक्षा वालो को बेहतर परिणाम मिलेंगे जबकि उच्च शिक्षा वालो को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

तुला राशिफल 2015 का उपाय

अपने माथे पर ताज़ा दही का तिलक लगाये। भगवान शिव की पूजा सच्चे मन से करे।



More Articles for 2015