मीन राशिफल 2015 - मीन भविष्यफल 2015 - Meen Rashifal 2015 in Hindi

Meen Rashifal 2015 in Hindi - मीन राशिफल २०१५ देवनागरी में.

ऐस्ट्रोराशिफलडॉटकॉम लेकर आ रहा है , मीन राशिफल 2015, जो बताएगा आपको आपके पारिवारिक जीवन, स्वास्थय प्म व् वैवाहिक, कार्य क्षेत्र, आर्थिक स्थिति, शिक्षा और उपाय के बारे मे। आइये अब जानते की मीन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष कैसा रहेगा।

मीन 2015 का प्रेम-विवाह राशिफल

प्रेम और विवाह के लिए यह साल अच्छे परिणाम लेकर आ रहा है। साल के पहले भाग में गुरु आपके पाँचवे घर में विराजमान रहेगा जो की यह दर्शाता है कि आप को किसी अच्छे पैसे वाले से या नामी व्यक्ति से लगाव होगा और साथ ही साथ उनके साथ सगाई तथा विवाह होने के आसार भी नज़र आ रहे हैं। अगर आप पहले से ही किसी से प्रेम करते हैं तो आपके सम्बन्ध उनके साथ और मजबूत होंगे। लेकिन इस समय राहू सातवे घर में विराजमान रहेगा जो की यह दर्शाता है कि आप ऐसे रिश्ते में बंध सकते हैं जो आपकी परंपरा से दूर हो। वर्ष के दूसरे भाग में नए प्रेम सम्बन्ध बनाने से बेहतर है कि आप पुराने संबंधो को ही और मजबूत करें। अगर कोई घरेलु समस्या है तो उसे अपने प्रेम सम्बन्ध से दूर रखे, दोनों को आपस में एक ना होने दें।

मीन 2015 का पारिवारिक राशिफल

साल का पहला भाग आपके लिए काफी बेहतर है परन्तु साल के दूसरे भाग में आपको काफी सोच समझ कर चलने की जरुरत पड़ेगी। साल के पहले भाग में आपके घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा, सब तरफ सुख और शान्ति का वास रहेगा। इन सबके पीछे घरवालो के अलावा आप का भी काफी योगदान रहेगा क्यूंकि आप ऐसे कार्य करेंगे जो आपके घर के लिए अच्छे हों। इस समय आपके घर में कोई शुभ कार्य भी हो सकता है। हो सकता है कि आप अपने घरवालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ। वर्ष के दूसरे भाग में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। परिवार के कुछ लोगो को लेकर आप चिंताजनक हो सकते हैं। इस समय आपको अपने घर के बड़े लोगो के स्वास्थय का ध्यान रखने की भी आवश्यकता होगी।

मीन 2015 का स्वास्थ्य राशिफल

इस साल आपको अपने स्वास्थय का पूरा ध्यान रखना होगा क्यूंकि आपके लग्न पर केतु और सातवे घर में राहू है। हालाँकि साल के पहले भाग में बहुत ज्यादा चिंता करने की जरुरत नहीं है क्यूंकि इस समय गुरु आपके पाँचवे घर में विराजमान रहेगा जो आपकी समय समय पर सहायता करेगा। परन्तु वर्ष के दूसरे भाग में आपको काफी सचेत रहने की जरूरत होगी। अतः अपने खान पीन का अच्छे से ध्यान रखें, घर का बना खाना ही खाये तथा बाहर की खाने की चीज़ों से बचें। इस समय आप वाहन आदि भी सावधानी से चलायें तथा अपने आपको चिंतामुक्त रखें, उसके लिए आप योग, प्राणायाम, आत्मचिंतन आदि का सहारा ले सकते हैं।

ग्रह भाव
शनि नवमें
केतु पहले
बृहस्पति पंचम/छठे

मीन 2015 का कार्यक्षेत्र राशिफल

कार्यक्षेत्र के हिसाब से यह साल ठीक ठाक रहेगा। वर्ष के पहले भाग में आप मान सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो उसमे आपको लाभ मिलेगा। आपकी सोची समझी प्लानिंग और विश्वास से आपको विजय प्राप्त होगी। अगर आप नौकरी करते हैं तो हो सकता है कि आपका ट्रान्सफर हो जाए। वर्ष के दूसरे भाग में आपके कार्य देर से पूरे होंगे। कुछ लोग आपके कार्यों में बाधा डालने की कोशिश करेंगे लेकिन आप अपनी सूझ बूझ से उनकी कोशिश को पूरा होने नहीं देंगे। इस समय आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

मीन 2015 का आर्थिक राशिफल

यह साल आर्थिक मामलों के लिए काफी शुभ है। साल के पहले भाग में अगर आप व्यवसाय करते हैं तो उसके माध्यम से आपको धन की प्राप्ति हो सकती है जिससे आप अच्छा संचय कर पायेंगे। आपके पैसे कमाने के जितने भी साधन है वो और बढ़ेंगे। इस समय ये भी हो सकता है की आपका कंही फंसा हुआ धन भी मिल जाए। जो लोग नौकरी करते हैं ख़ास तौर पर यात्राओं से जुडी हुई वो लोग अच्छा धन कमा सकते हैं। वर्ष के दूसरे भाग में अगर आपने कोई कर्जा लिया हुआ है तो उसे आप इस बार चूका देंगे। लेकिन अगर आप जमीन जायदाद में कोई बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो बहुत सोच समझ कर फैसला लीजियेगा।

मीन 2015 का शैक्षिक राशिफल

शैक्षिक मामलों में विद्यार्थियों के लिए यह साल काफी अच्छे परिणाम लेकर आने वाला है। साल के पहले भाग में आप ज्ञानी लोगो के संपर्क में रहेंगे और उनसे काफी कुछ सीखेंगे। आप वैसे तो काफी होशियार है फिर भी आप जो भी निर्णय अध्यन्न से लेकर करेंगे वो सही रहेंगे। शिक्षकों के साथ भी आपके सम्बन्ध और मजबूत होंगे। वर्ष के दूसरे भाग में अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमे सफल होने के अच्छे संकेत मिल रहे हैं। लेकिन आपके लगन में केतु है वो आपको आपके मार्ग में भटकाने का प्रयास करेगा लेकिन मगर आप ध्यान से और लगन से अपनी पढाई चालू रखते हैं तो आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मीन राशिफल 2015 का उपाय

रोज़ अपने माथे पर केसर का तिलक लगाएं। किसी बहती हुई नदी में हर चौथे महीने छह नारियल बहायें।



More Articles for 2015