कुम्भ राशिफल 2015 - कुम्भ भविष्यफल 2015 - Kumbh Rashifal 2015 in Hindi

Kumbh Rashifal 2015 in Hindi -कुम्भ राशिफल २०१५ देवनागरी में.

ऐस्ट्रोराशिफलडॉटकॉम लेकर आ रहा है , कुम्भ राशिफल 2015, जो बताएगा आपको आपके पारिवारिक जीवन, स्वास्थय , प्रेम व् वैवाहिक, कार्य क्षेत्र, आर्थिक स्थिति, शिक्षा और उपाय के बारे मे। आइये अब जानते की कुम्भ राशि के जातकों के लिए यह वर्ष कैसा रहेगा।

कुम्भ 2015 का प्रेम-विवाह राशिफल

इस साल के पहले भाग में प्रेम और विवाह के संयोग ज्यादा अच्छे नहीं है जबकि वर्ष के दूसरा भाग काफी बेहतर है। वर्ष के पहले भाग में आपको एक एक कदम फूँक फूँक कर रखना है, आपको अपने प्रेम पात्र अथवा जीवनसाथी की भावना का सम्मान करना होगा फ़ालतू की जिद से बचे वरना संबंधो में दरार आते देर नहीं लगेगी। वर्ष के दूसरे भाग में आपके पास खुशियाँ की खुशियाँ होंगी, आपकी आपके प्रेम पात्र अथवा जीवनसाथी के साथ अच्छी बनेगी। इस समय विवाह अथवा सगाई के शुभ योग भी बन रहे हैं।

कुम्भ 2015 का पारिवारिक राशिफल

इस साल पारिवारिक मामलो में मिला जुला असर देखने को मिलेगा। साल के पहले भाग में आपके घर में मन मुटाव हो सकता है, हो सकता है कि आप अपने परिवार के किसी सदस्य को लेकर मन में चिंता करे। इस समय आपको बहुत सावधानी से घर को चलाने की जरुरत है। इस समय आपके प्रति आपके परिवार के लोगो का रवैया थोडा सही नहीं होगा। साल के दूसरे भाग में आपके रिश्ते परिवार के लोगो के साथ अच्छे होंगे और परिवार के लोगो का रवैया आपके प्रति काफी अच्छा हो जाएगा। इस समय आपको आपके दोस्तों, रिश्तेदारों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। साल के दूसरे भाग में परिवार में कोई मांगलिक कार्य के योग भी बन रहे हैं।

कुम्भ 2015 का स्वास्थ्य राशिफल

यह साल स्वास्थय के हिसाब से कमजोर शुरुआत के साथ शुरू होगा। इस समय हो सकता है कि आपका पेट काम ना करे या फिर पेट से सम्बंधित बीमारी से आप घिरे रहे। इस समय आपको ये भी महसूस हो सकता है कि आपकी शारीरिक और मानसिक उर्जा धीरे धीरे करके कम हो रही है। लेकिन घबराइए नहीं संतुलित खान पान से आप इससे बच सकते हैं, घर का बना खाना ही खाये बाहर के खाने का परहेज़ करे। इस समय हो सकता है कि आपको फ़िज़ूल की यात्रा करनी पड़ जाए और अतिरिक्त काम का बोझ आपको थका भी सकता है। वर्ष का दूसरा भाग आपके लिए काफी अच्छा है, इस समय आप स्वस्थ्य महसूस करेंगे।

ग्रह भाव
शनि दसवें
केतु दूसरे
बृहस्पति छठे/सप्तम

कुम्भ 2015 का कार्यक्षेत्र राशिफल

इस साल आप महसूस करेंगे कि आप जितनी मेहनत कर रहे हैं परिणाम उतने अच्छे नहीं मिल रहे हैं। हो सकता है कि छोटे से कार्य को करने के लिए भी आपको बहुत मेहनत करनी पड़े। रूकावटे जरुर आएँगी लेकिन आपके काम जरुर पूरे होंगे। जो लोग नौकरी करते है उनके लिए समय अच्छा है, अगर आप सच्चे मन से मेहनत करेंगे और अपने कार्य में लगे रहेंगे तो आपको प्रमोशन मिल सकता है। वर्ष के दूसरे भाग में अगर आप व्यवसाय से जुड़े हुए है तो हो सकता है कि आप नया व्यवसाय शुरू करें और उसमे लाभ भी होगा परन्तु आपको यह ध्यान रखना होगा की आप एक समय में एक ही काम करे और उसी को बढाने का प्रयास करें।

कुम्भ 2015 का आर्थिक राशिफल

आर्थिक मामलो में यह साल काफी अच्छा रह सकता है। आप चाहे नौकरी करे या व्यवसाय आपको धन की कमी महसूस नहीं होगी। परन्तु दूसरे घर में केतु विराजमान है जो की यह दर्शाता है कि आप कमाएंगे अच्छा लेकिन वो साथ ही साथ खर्च भी हो जाएगा आप धन जोड़ नहीं पायेंगे। हालाँकि लगातार आपको धन की प्राप्ति होती रहेगी लेकिन आगे के लिए आपको थोडा धन को बचाकर चलना पड़ेगा और आपको यह ध्यान रखना है कि अगर आप कोई बड़ा निवेश करे तो उससे पहले अच्छी तरह सोच समझ लें।

कुम्भ 2015 का शैक्षिक राशिफल

यह साल विध्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी कर रहे हैं तो आपको सफलता मिल सकती है, लेकिन यह तभी होगा जब आप अच्छी मेहनत करेंगे, आपको आलस्य का त्याग करना होगा। साल का दूसरे भाग भी काफी अच्छा है, अगर आप दूर जाकर या विदेश जाकर पढाई करना चाह रहे हैं तो आपको सफलता मिल सकती है, बस यहाँ भी आप मेहनत से जी ना चुराये।

कुम्भ राशिफल 2015 का उपाय

चांदी का एक चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें। नए कपडे पुजारी को दान करें।



More Articles for 2015