कन्या राशिफल 2015 - कन्या भविष्यफल 2015 - Kanya Rashifal 2015 in Hindi

Kanya Rashifal 2015 in Hindi -कन्या राशिफल २०१५ देवनागरी में.

लीजिये आपके लिए पेश है कन्या राशिफल 2015, जो बताएगा आपको आपके पारिवारिक जीवन, स्वास्थय , प्रेम व् वैवाहिक, कार्य क्षेत्र, आर्थिक स्थिति, शिक्षा और उपाय के बारे मे. आइये अब जानते की कन्या राशि के जातकों के लिए यह वर्ष कैसा रहेगा।

कन्या 2015 का प्रेम-विवाह राशिफल

यह साल आम तौर पर प्रेम और विवाह के लिए अच्छा रहेगा। आप प्रेम संबंधो में थोड़े प्यार से थोड़े विश्वास से काम लीजियेगा, ज्यादा जिद करने या अपनी बात जबरदस्ती मनवाने के चक्कर में आपके सम्बन्ध ख़राब हो सकते हैं। अगर शादी के योग्य है तो विवाह या सगाई के योग भी बन रहे हैं। अगर आप शादी शुदा है तो जाइये कंही घूम कर आइये क्यूंकि भ्रमण के योग भी बन रहे हैं। केतु सातवे घर में विराजमान है इसलिए आप अपने जीवन साथी के स्वास्थय का पूरा ध्यान रखे, वर्ष के दूसरे भाग में तो आपको और अधिक सावधान रहने की जरुरत होगी।

कन्या 2015 का पारिवारिक राशिफल

यह साल आपके लिए पारिवारिक मामले में बहुत अच्छा रहने वाला है। आपके भाई बंधु आपकी काफी मदद करेंगे चाहे वो शारीरिक हो अथवा मानसिक या फिर धन से लेकर परन्तु यह तभी होगा जब आप उनसे अच्छे सम्बन्ध बनाकर चले। आपको अपने पिता या पिता समान व्यक्ति का सम्मान करना है और उनकी बात मान कर चलनी है अन्यथा उनके साथ मतभेद हो सकता है और यही बात घर के बाकि लोगो के साथ भी है क्यूंकि ऐसा ना करने पर उनसे भी रिश्तो में खटास आ सकती है, अपने पुत्र अथवा पुत्री की भी सुने। इस साल आपके घर में कोई मांगलिक कार्य भी हो सकता है।

कन्या 2015 का स्वास्थ्य राशिफल

यह साल स्वास्थ्य की द्रष्टि से बहुत अच्छा नहीं है, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। आप लगातार अपना चेक-अप करवाते रहे, कोई लापरवाही ना करे। आपको ऐसा भी महसूस हो सकता है कि आपको कोई बीमारी हो गयी है जबकि ऐसा वास्तविकता में नहीं होगा। कहते है दवा के साथ साथ दुआ की भी जरूरत होती है इसलिए किसी की दुआ लेना ना भूले। राहु केतु के साथ-साथ बृहस्पति के गोचर के प्रतिकूल होने की वजह से जो लोग किसी बीमारी से ग्रस्त है उन्हें साल के दूसरे भाग में कुछ परेशानी हो सकती है जबकि साल का पहला भाग सही रहेगा। इसलिए आप अपने खान पीन का विशेष ध्यान रखे, थोड़ा समय वर्जिश, योग इत्यादि के लिए भी निकाले, यकीन मानिए आपको स्वास्थय की समस्याऐ कम आएँगी।

ग्रह भाव
शनि तीसरे
राहु पहले
केतु सप्तम

कन्या 2015 का कार्यक्षेत्र राशिफल

कन्या राशि वालो के लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है। वर्ष के पहले भाग में आप नौकरी अथवा व्यवसाय में कुछ अच्छा करने की कोशिश करेंगे, जिसमे आप सफल भी रहेंगे तथा नए लोगो से, नए व्यवसाय से जुड़ने का मौका मिलेगा। अगर आप नौकरी करते है तो आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। कुछ अगर नया करने की सोच रहे हैं तो उसमे सफल हो सकते है, अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे है तो उसमे भी सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है। वर्ष के दूसरे भाग में थोड़ा धैर्य और समझदारी से काम करने की जरुरत है, उस समय किसी से फालतू बहस ना करे और अपने काम को मन लगाकर करे। वर्ष के दूसरे भाग में बाहर रहने वाले लोगो से या विदेशियो से आपके व्यवसायिक सम्बन्ध मजबूत होंगे।

कन्या 2015 का आर्थिक राशिफल

कन्या राशि वालो के लिए साल का पहला भाग आय के लिए काफी अच्छा रहने वाला है और इस समय आपकी कमाई में इजाफा भी हो सकता है। लगातार होने वाली अच्छी कमाई की वजह से आप काफी धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। यदि आपने कोई कर्ज़ा लिया हुआ है तो उसे साल के पहले भाग में ही निपटाने का प्रयास करे क्यूंकि साल के दूसरे भाग में हो सकता है कि आप कोई नया काम करे तब आपको काफी धन की आवश्यकता होगी। यदि आप विदेश से जुड़े हुए है तो हो सकता है की आपको वहां से भी कमाई का कोई जरिया मिले।

कन्या 2015 का शैक्षिक राशिफल

यह साल अध्यन के मामले में मिला जुला असर डालने वाला रहेगा। प्रारम्भिक शिक्षा लेने वालो के लिए साल का पहला भाग ज्यादा अच्छा है। साल के दूसरे भाग में गुरु आपके बारहवे घर में रहेगा अतः उच्च शिक्षा या विदेश में जाकर शिक्षा लेने के लिए तो काफी अच्छा रहेगा लेकिन प्रारम्भिक शिक्षा लेने वालो छात्रों को काफी मेहनत करनी पड़ेगी इसलिए साल के शुरू से ही अच्छी मेहनत करे जिससे साल के दूसरे भाग में कोई दिक्कत ना आने पाये।

कन्या राशिफल 2015 का उपाय

अपने माथे पर केसर का तिलक लगाये। चार नारियल पानी वाले हर चौथे महीने बहते हुए पानी में विसर्जन करे।



More Articles for 2015