मेष राशिफल 2015 - मेष भविष्यफल 2015 - Mesh Rashiphal 2015 in Hindi

Mesh Rashiphal 2015 in Hindi - मेष राशिफल २०१५ देवनागरी में.

हम लेकर आ रहे है मेष राशि २०१५ का भविष्यफल। जो आपके स्वास्थ्य , कार्य-क्षेत्र ,शिक्षा, प्रेम और आर्थिक स्थिति से जुड़ी हुई जानकारियां देगा। आइये अब जानते की मेष राशि के जातकों के लिए यह वर्ष कैसा रहेगा।

मेष 2015 का प्रेम-विवाह राशिफल

मेष राशि के जातक प्रेम को बड़ी गम्भीरता से लेते हैं। मेष राशिफल २०१५ के अनुसार प्रेम प्रसंगों के लिए यह वर्ष बहुत अच्छा नज़र नहीं आ रहा। वर्ष के के शुरुआत में थोड़ी बहुत नोक-झोंक हो सकती है। इस वर्ष आपके विवाह के भी योग बन रहे है। प्रेम के लेकर घर वालों से ज्यादा जिद न करें नहीं तो हो सकता है बनता कार्य भी बिगड़ जाये। वर्ष 2015 का दूसरा भाग प्रेम-प्रसंग के लिए अच्छा रहेगा। किसी रिश्तेदार या परिचित से प्यार मिलने के योग बन रहें हैं ।

मेष 2015 का पारिवारिक राशिफल

मेष राशिफल २०१५ के दृष्टिकोण से यह वर्ष आपके परिवार के लिए मिला जुला रहेगा। परिवार में शुख और शान्ति बनी रहेगी। आपको पारिवारिक सुख भी मिल सकता है, लेकिन हो सकता है आप परिवार से थोड़े नाखुश रहें। संतान को लेकर आपकी चिंता बनी रहेगी, अतः आपको कोशिश करना चाहिए कि अपने अंदर अहंकार की भावना न आने दें, जिससे अपने पारिवारिक संबंधों को और बेहतर बना सकें।

मेष 2015 का स्वास्थ्य राशिफल

मेष राशिफल २०१५ के अनुसार इस वर्ष आपके अन्दर प्रचुर मात्रा में ऊर्जा होगी। इस वर्ष आप हृष्ट-पुष्ट रहेंगे , और इस वर्ष आप किसी प्रकार के रोग से ग्रसित नहीं होंगे, जब तक कि आप ज़रूरत से बहुत ज़्यादा कार्य नहीं करते। इसलिए आपको अपने प्रति संयमी होना चाहिए और अपने स्वास्थ्य का ज्यादा ध्यान रखना चाहिए। राशिफल २०१५ के अनुसार मेष राशि के जातकों को आँखों की थोड़ी समस्या हो सकती है। अतः आप अपनी आँखों का ख़्याल रखें।

ग्रह भाव
शनि आठवें
राहु छठे
केतु बारहवें

मेष 2015 का कार्यक्षेत्र राशिफल

मेष राशिफल २०१५ के अनुसार यह वर्ष कार्य व्यवसाय के लिए अच्छा रहेगा। नौकरी को लेकर कुछ खुशखबरी भी मिल सकती है। अनुभवी लोगों का साथ मिल सकता है जिससे आपको काफी लाभ मिलेगा। इस वर्ष आप अपने व्यावसायिक भागीदारों के सम्बन्ध में भाग्यशाली नहीं रहेंगे। बहुत ही सोच समझ कर फैसलें करने पड़ेंगे। अन्यथा आपकी सफलता में बाधा आ सकती है। अपने विरोधियों को परास्त करने में आप सक्षम होंगे।

मेष 2015 का आर्थिक राशिफल

मेष राशि के जातकों को इस वर्ष कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी जो आप कर नहीं पायेंगे। लगातार किया गया कड़ा परिश्रम थका भी शीघ्र देगा और कार्य क्षमता भी कम हो जायेगी। बुरे कार्यों में प्रवृती रहने की आपकी चेष्टा रहेगी। मेष राशिफल 2015 के अनुसार इस वर्ष आपकी आमदनी में निरंतरता बनी रहेगी। इस वर्ष आप कही निवेश भी कर सकते हैं। मेष राशि के जातकों के लिए यह वर्ष आर्थिक मामलों में अनुकूल रहेगा।

मेष 2015 का शैक्षिक राशिफल

मेष राशिफल २०१५ के अनुसार यह वर्ष विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। मेहनत करने वालों को बहुत अच्छा परिणाम मिलेगा लेकिन अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा । मेष राशि के जातकों को विदेश जाकर शिक्षा लेने के भी योग बन रहे है। कुल मिलकर यह वर्ष विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है।

मेष राशिफल 2015 का उपाय

मेष राशि के जातकों को चाहिए की किसी पंडित को पीले वस्त्र का दान करें, और स्नान के पानी में दो चम्मच दूध डाल के स्नान किया करें। इससे आपके जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी।



More Articles for 2015