सिंह राशिफल 2015 - सिंह भविष्यफल 2015 - Singh Rashifal 2015 in Hindi

Singh Rashifal 2015 in Hindi -सिंह राशिफल २०१५ देवनागरी में.

लीजिये आपके लिए पेश है सिंह राशिफल 2015, जो बताएगा आपको आपके पारिवारिक जीवन, स्वास्थय , प्रेम व् वैवाहिक, कार्य क्षेत्र, आर्थिक स्थिति, शिक्षा और उपाय के बारे मे. आइये अब जानते की सिंह राशि के जातकों के लिए यह वर्ष कैसा रहेगा।

सिंह 2015 का प्रेम-विवाह राशिफल

यह साल प्रेम प्रसंग मामले में मिला जुला रहने वाला है। चूँकि साल के पहले भाग में बारहवे घर में गुरु के गोचर होने के कारण हो सकता है की आपको अपने प्रियजनों से दूर जाना पड़े या ये भी हो सकता है कि आप किसी दूर रहने वाले व्यक्ति से प्रेम कर बैठे। जो लोग युवा है वे लोग हो सकता है कि सोशल वेबसाइट के माध्यम से किसी के संपर्क में आ सकते है और प्रेम के बंधन में बंध सकते है। अब अगर साल के दूसरे भाग की बात करे तो वो भी प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल ही रहेगा, इस समय विवाह के अच्छे योग बन रहे है।

सिंह 2015 का पारिवारिक राशिफल

पारिवारिक द्रष्टि से यह साल ज्यादा अच्छा रहने वाला नहीं है, इसलिए थोड़ा सतर्क रहे। इस साल चौथे घर में शनि विराजमान है तथा दूसरे घर में राहु है इसलिए ये इंगित करते है कि आप इस समय परिवार को लेकर थोड़ी चिंता में रहेंगे, और परिवार के सदस्यों के साथ ताल मेल बिठाने में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। इस समय परिवार के कुछ लोगो के साथ आपका वाद विवाद भी हो सकता है। इसलिए आपको बहुत हौसले से और विवेक से काम लेना होगा। इस समय दुसरो की ज्यादा सुने। साल के दूसरे भाग में स्तिथियाँ अच्छी बन रही है।

सिंह 2015 का स्वास्थ्य राशिफल

सावधान, स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल ज्यादा सही नहीं है, इसलिए आप अपने खान पान पर विशेष ध्यान रखे, बहार की चीज़ो के अपेक्षाकृत घर की बनी हुई चीज़ें ही खाये। अगर हो सके तो थोड़ा समय व्यायाम योग इत्यादि के लिए अवश्य निकाले। बिना वजह अपने दिमाग पर ज्यादा जोर ना डाले और झगडे आदि से बचकर रहे, अन्यथा इन सब बातों का आपके स्वास्थय पर उल्टा असर पड़ेगा। इस साल आपको यात्रा इत्यादि में भी विशेष ध्यान रखना है, वाहन चलाते समय यातायात के नियमो का पालन करे, वाहन को सावधानी से चलाये, हो सके तो अनावश्यक यात्राओ से जितना हो सके उतना बचे।

ग्रह भाव
शनि चौथे
राहु दूसरे
बृहस्पति द्वादश / प्रथम

सिंह 2015 का कार्यक्षेत्र राशिफल

कार्य के हिसाब से यह साल बहुत ज्यादा अच्छा सिद्ध होने वाला नहीं है, क्यूंकि साल के पहले घर में गुरु का गोचर अनुकूल नहीं है और शनि की नज़र पूरे साल आपके कर्म स्थान पर रहेगी अतः आपका किया हुआ काम सबकी नज़रो में नहीं आ पायेगा, आपको आवश्यकता से अधिक कार्य करना पड़ेगा फिर भी आप महसूस करेंगे कि आप अपने कार्य को अंजाम तक पहुचाने में सफल नहीं हो पा रहे है। हो सकता है कि आपके साथ के लोग जो आपके साथ आपके काम के साथ जुड़े हुए है वो आपके काम में रुकावट डाले। हालांकि वर्ष के दूसरे भाग में आपकी पोजीशन काफी मजबूत होगी और आपको पदोन्नति भी मिल सकती है।

सिंह 2015 का आर्थिक राशिफल

इस साल आपको कोई भी आर्थिक लेन देन बहुत सोच समझ कर और बहुत सावधानी से करना पड़ेगा। चूँकि दूसरे घर में राहु और शनि की ढैय्या है इसलिए कुछ खर्चे अचानक से आ सकते है जो आपकी लम्बी अवधि की प्लानिंग को बिगाड़ सकते है इसलिए आप अभी से कुछ धन जोड़ कर चले। साल के दूसरे भाग में स्थितियां कुछ बेहतर होंगी परन्तु आप उस समय भी विवेक से काम ले और अनावश्यक खर्चो से बचे, वैसे आपको गुजारे लायक धन मिलता रहेगा फिर भी सावधानी जरूर रखे।

सिंह 2015 का शैक्षिक राशिफल

शैक्षिक मामलो में यह वर्ष मिला जुला फल देने वाला रहेगा। साल का पहला भाग उन लोगो के लिए बहुत अच्छा रहेगा जो विदेश जाकर या दूर रहकर पढाई करने की सोच रहे है। वैसे शनि आपके चतुर्थ घर में है जो यह दर्शाता है कि अगर आप मेहनत करेंगे तभी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे अतः आपको मेहनत करनी पड़ेगी तभी अच्छे फल मिल पाएंगे। अब अगर साल के दूसरे भाग की बात करे तो वो प्रारम्भिक शिक्षा लेने वालों के लिए ज्यादा अच्छा रहेगा।

सिंह राशिफल 2015 का उपाय

अगर आपके घर के पास कोई कुआँ है तो हर शनिवार उसमे १०० ग्राम दूध डाले। अपने माथे पर केसर का तिलक लगाये। रात को दूध बिलकुल ना पिये।



More Articles for 2015