धनु राशिफल 2015 - धनु भविष्यफल 2015 - Dhanu Rashifal 2015 in Hindi

Dhanu Rashifal 2015 in Hindi -धनु राशिफल २०१५ देवनागरी में.

ऐस्ट्रोराशिफलडॉटकॉम लेकर आ रहा है , धनु राशिफल 2015, जो बताएगा आपको आपके पारिवारिक जीवन, स्वास्थय , प्रेम व् वैवाहिक, कार्य क्षेत्र, आर्थिक स्थिति, शिक्षा और उपाय के बारे मे. आइये अब जानते की धनु राशि के जातकों के लिए यह वर्ष कैसा रहेगा।

धनु 2015 का प्रेम-विवाह राशिफल

यह साल प्रेम और विवाह के लिए मिला जुला असर डालेगा, साल का पहला भाग बहुत ज्यादा अच्छा नहीं है जबकि साल के दूसरे भाग में आपको बहुत कुछ मिलेगा। वर्ष के पहले भाग में आपको अपने प्रेम पात्र या जीवन साथी के ऊपर विश्वास करना होगा तथा उनकी मान मर्यादा का आपको ध्यान रखना होगा। आपको किसी भी तरह का हटिलापन या जिद छोड़नी होगी वरना आपके सम्बन्ध ख़राब हो सकते है। वर्ष का दूसरा भाग काफी अच्छा है। इस समय आप एक दूसरे को समझ पाएंगे तथा एक दूसरे के बीच प्यार भड़ेगा। इस भाग में शादी और सगाई के भी अच्छे संकेत मिल रहे है।

धनु 2015 का पारिवारिक राशिफल

इस साल पारिवारिक मामलो में मिला जुला असर देखने को मिलेगा। कुंडली के हिसाब से शनि दूसरे घर में तथा केतु चौथे घर में विराजमान है जो कि यह दर्शाता है की आपको पारिवारिक मामले बड़ी ही सावधानी से निपटाने होंगे वरना मन मुटाव हो सकता है। हो सकता है कि साल के पहले भाग में घर के किसी सदस्य को लेकर आपके मन में चिंता बनी रहे, ऐसे समय में आपको चाहिए कि छोटी छोटी बातों को नज़रअंदाज़ करे और मसले को प्यार मोहब्बत से सुलझा ले। साल के दूसरे भाग में काफी परिवर्तन देखने को मिलेंगे, घर परिवार के लोगो से आपकी अच्छी बनेगी तथा इस समय घर में कोई मांगलिक कार्य भी हो सकता है।

धनु 2015 का स्वास्थ्य राशिफल

इस वर्ष स्वास्थय का आपको विशेष ध्यान रखना होगा। क्यूंकि साल का पहला भाग ज्यादा सही नहीं है जबकि साल का दूसरा भाग फिर भी बेहतर है। साल के पहले भाग में आपको अपने स्वास्थय का ध्यान रखना है तथा साथ ही साथ वाहन आदि भी सावधानी से चलाना है। आपको इस समय शारीरिक तथा मानसिक कमजोरी भी हो सकती है और हो सकता है कि आपको कोई पेट की बीमारी भी परेशान करे लेकिन संतुलित आहार लेकर आप इससे बच सकते है। बहार के खाने पीने का भी परहेज़ करे। साल का दूसरा भाग फिर भी बेहतर रहेगा परन्तु आप फ़ालतू की यात्रा करने से बचे।

ग्रह भाव
शनि बारहवें
केतु चतुर्थ
बृहस्पति अष्टम

धनु 2015 का कार्यक्षेत्र राशिफल

यह साल कार्यक्षेत्र के हिसाब से बहुत ज्यादा अच्छा नहीं है। साल के शुरुआत में हो सकता है कि छोटे छोटे कार्यो के लिए भी काफी मेहनत करनी पड़े। इस समय आपके पास व्यवसाय से लेकर काफी प्रस्ताव आएंगे उनमे से कुछ छोटे तो कुछ काफी बड़े भी सकते हैं बस आपको ये तय करना होगा कि आपके लिए कौन सा उत्तम है वरना आप नुकसान उठा सकते है। यही बात नौकरी करने वालो के लिए भी है हो सकता है कि आपके पास नौकरी के अच्छे विकल्प आये तो आपको उनमे से सर्वश्रेष्ठ चुनना होगा। वर्ष के दूसरे भाग में आप कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। इस समय आपको व्यापार में लाभ हो सकता है लेकिन आप एक बार में एक ही काम करे वरना नुकसान हो सकता है।

धनु 2015 का आर्थिक राशिफल

आर्थिक मामलो के लिए यह साल बहुत अच्छा नहीं रह सकता है। आपकी आमदनी लगातार होती नहीं रहेगी कभी नुक्सान तो कभी फायदा होता रहेगा। बीच बीच में आपको धन की प्राप्ति होती रहेगी जो आपको आर्थिक सहायता देगा। दूसरे भाग में जरूर आपकी अार्थिक स्थिति में सुधार होगा लेकिन आप बहुत अधिक धन जोड़ नहीं पाएंगे। इस साल आप कंही भी निवेश करने से पहले हज़ार बार सोचे और किसी पर ऐसे ही विश्वास ना करे।

धनु 2015 का शैक्षिक राशिफल

शिक्षा की दृष्टि से यह साल अच्छा रहेगा। हो सकता है कि वर्ष के पहले भाग में कुछ परेशानियां आये या फिर कोई सफलता पाने के लिए आवश्यकता से अधिक प्रयास करना पड़े परन्तु आपको सफलता मिल जायेगी। जो विद्यार्थी शोध कार्य में लगे हुए है उनके लिए यह समय अच्छा है। साल के दूसरे भाग में पढाई के अच्छे संकेत मिल रहे हैं। अगर आप कंही दूर जाकर अथवा विदेश जाकर पढ़ना चाह रहे है तो आपके लिए अच्छा समय है।

धनु राशिफल 2015 का उपाय

घर के पास कोई मंदिर हो तो उसमे आलू, घी और कपूर का दान करें। घर का बना हुआ सात्विक भोजन करे और बाहर के खान पीन से बचें।



More Articles for 2015