मिथुन राशिफल 2015 - मिथुन भविष्यफल 2015 - Mithun Rashifal 2015 in Hindi

Mithun Rashifal 2015 in Hindi -मिथुन राशिफल २०१५ देवनागरी में.

लीजिये आपके लिए पेश है मिथुन राशिफल 2015, जो बताएगा आपको आपके पारिवारिक जीवन, स्वास्थय , प्रेम व् वैवाहिक, कार्य क्षेत्र, आर्थिक स्थिति, शिक्षा और उपाय के बारे मे. आइये अब जानते की मिथुन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष कैसा रहेगा।

मिथुन 2015 का प्रेम-विवाह राशिफल

साल के पहले भाग में बृहस्पति दूसरे घर में विराजमान है जो कि बताता है कि आपको इस साल प्रेम और विवाह के मामले में मिला जुला असर देखने को मिलेगा। हो सकता है कि इस साल आप किसी नजदीकी से प्रेम के बंधन में बंध जाये। परन्तु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप प्रेम किसी सामान गोत्र के व्यक्ति से न करे अन्यथा घर में कलेश हो सकता है।

आप यह जानकर खुश होंगे कि साल का दूसरे भाग आपके प्रेम प्रसंग के लिए अति उत्तम है और विवाह योग भी है।

मिथुन 2015 का पारिवारिक राशिफल

इस साल आपके परिवार में किसी नए व्यक्ति के आगमन का शुभ संकेत है, हो सकता है घर में किसी का विवाह हो या फिर किसी के यहाँ संतान पैदा हो। आप कोशिश करेंगे कि आपके घरवाले आपसे खुश रहे और इसके लिए आप उनके लिए हर सुख सुविधा जुटाने का पूरा प्रयास करेंगे। चुकि शनि आपके तीसरे घर में विराजमान है इसलिए आपको अपने छोटे भाई बहन के साथ थोड़ी नरमी से पेश आना होगा अन्यथा वो आपको भला बुरा बोल सकते हैं जिससे आपके किये कराये पर पानी फिर सकता है। अगर हो सके तो किसी अच्छे पंडित से शनि ग्रह का उपचार करवा ले।

मिथुन 2015 का स्वास्थ्य राशिफल

मिथुन राशि वालो के लिए यह साल स्वस्थ्य के हिसाब से अच्छा रहने वाला है, अगर आप किसी पुरानी बीमारी से ग्रस्त है तो उम्मीद है कि आपको इससे छुटकारा मिल जाये। कहा जाता है कि दवा के साथ साथ दुआ की भी जरुरत होती है तो आप पूजा पाठ पर भी ध्यान दे और अगर आपको पुरानी पदति का सहारा लेना पड़े तो निसंकोच प्रयोग करे यक़ीनन आपको फर्क महसूस देगा और आप नयी बिमारियों से भी बचे रहेंगे।

ग्रह भाव
शनि छठे
राहु चतुर्थ
बृहस्पति दूसरे

मिथुन 2015 का कार्यक्षेत्र राशिफल

कार्यक्षेत्र के लिए यह वर्ष अच्छे परिणाम देने वाला सिद्ध हो सकता है। जो लोग नौकरी पेशे से जुड़े हुए है उनके लिए अच्छी खबर मिलने की उम्मीद है हो सकता है वेतन में वृद्धि हो या प्रमोशन हो जाये। अगर इस समय नौकरी ढूंढे तो अच्छी नौकरी मिलने की पूरी उम्मीद है। साल का दूसरा भाग नौकरी करने वालो के लिए काफी बेहतर हो सकता है अगर आप लगातार मेहनत करते रहेंगे तो मनचाही जगह स्थानांतरण हो सकता है। व्यवसायी लोग भी कंही अच्छी जगह अपनी पूंजी निवेश कर कर सकते है।

मिथुन 2015 का आर्थिक राशिफल

यह साल आर्थिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। साल का पहला भाग काफी अनुकूल रहेगा, आपकी आमदनी बढ़ने के काफी अच्छे चांस है चाहे आप नौकरी में हो या व्यवसाय में। हो सकता है की आपका व्यय भी काफी हो मसलन आप दान पुण्य का काम भी कर सकते है या घर परिवार के लोगो पर भी खर्चा कर सकते है। साल का दूसरा भाग उतना लाभकारी नहीं है इसलिए कोई भी बड़ा सौदा ख़ास तौर पर जमीन जायदाद का करने से पहले अच्छी तरह से सोच समझ कर ही करे।

मिथुन 2015 का शैक्षिक राशिफल

विद्यार्थियों के लिए यह साल मिला जुला असर डालने वाला रहेगा। रोजगार के स्थान का मालिक बृहस्पति उच्च कोटि का है इसलिए व्यावसायिक शिक्षा लेने वालो के लिए यह साल अच्छा रहने वाला सिद्ध हो सकता है किन्तु आपको यह ध्यान रखने की आवश्यकता है कि पढाई में किसी प्रकार की लापरवाही ना होने पाये। साल का पहला भाग उन विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा रहेगा जो प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हुए है जबकि साल का दूसरा भाग दूर जाकर शिक्षा लेने वालो के लिए अच्छा रहेगा। बाकि सभी विद्यार्थियों के लिए परामर्श है की अपनी पढाई पर पूरा ध्यान दे।

मिथुन राशिफल 2015 का उपाय

आप अपने साथ चांदी की कोई वस्तु जरूर रखे। चार नारियल पानी वाले हर तीसरे महीने बहते हुए पानी में विसर्जन करे।



More Articles for 2015