मकर राशिफल 2015 - मकर भविष्यफल 2015 - Makar Rashifal 2015 in Hindi

Makar Rashifal 2015 in Hindi -मकर राशिफल २०१५ देवनागरी में.

ऐस्ट्रो राशिफल डॉट कॉम लेकर आ रहा है , मकर राशिफल 2015, जो बताएगा आपको आपके पारिवारिक जीवन, स्वास्थय , प्रेम व् वैवाहिक, कार्य क्षेत्र, आर्थिक स्थिति, शिक्षा और उपाय के बारे मे। आइये अब जानते की मकर राशि के जातकों के लिए यह वर्ष कैसा रहेगा।

मकर 2015 का प्रेम-विवाह राशिफल

साल का पहला भाग प्रेम प्रसंग के हिसाब से काफी उत्तम है, इस समय आपका सम्बन्ध किसी अच्छे पैसे वाले से या किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से हो सकता है। अगर आपका सम्बन्ध पहले से ही किसी व्यक्ति से है तो नए सम्बन्ध बनाने की कोशिश ना करे अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस साल आपके विवाह और सगाई के शुभ योग भी बन रहे है।वर्ष के दूसरे भाग में आपको बहुत सावधान रहने की जरुरत है, इस समय आपको अपने साथी को समझने की आवश्यकता होगी तथा छोटी छोटी बातों को भुला देने में ही भलाई होगी । आप लोग एक दुसरे का सम्मान करे तथा बेकार की बहस में न उलझे।

मकर 2015 का पारिवारिक राशिफल

इस साल के पहले भाग में पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा जबकि साल के दुसरे भाग में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। इस साल आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं, अगर आप अपने साथ अपने परिवारजनों को भी ले जाए तो अति उत्तम रहेगा। आपके घर में सुख, शान्ति का माहौल रहेगा। आपके घर में कुछ अच्छा काम भी हो सकता है जैसे किसी की शादी या कंही से रुका हुआ धन प्राप्त होना इत्यादि। किन्तु वर्ष के दुसरे भाग में गुरु आठवे घर में होगा अतः घर के किसी सदस्य को लेकर आप परेशान हो सकते हैं।

मकर 2015 का स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थय के हिसाब से वर्ष का पहले भाग अच्छा है वंही वर्ष का दूसरा भाग थोडा ध्यान देने योग्य होगा। साल के पहले भाग में गुरु सातवे घर में होगा अतः आप किसी बड़ी बीमारी से ग्रस्त नहीं होंगे बस बदलते मौसम में होने वाली बीमारी को छोड़कर इसलिए ऐसे मौसम में थोडा ध्यान रखें। साल के दुसरे भाग में आपको थोड़ी चिंता हो सकती है जो कि कुछ काम ना बन पाने के कारण भी हो सकती है या किसी से मन मुटाव के कारण भी हो सकती है। इस समय आपको अपने खान पीन का भी ध्यान रखना है। अपने आप को फ़ालतू चिंता में ना डाले तथा वाहन आदि सही से चलाये।

ग्रह भाव
शनि ग्यारहवें
केतु तृतीय
बृहस्पति पहले/ सप्तम

मकर 2015 का कार्यक्षेत्र राशिफल

कार्यक्षेत्र के हिसाब से वर्ष का पहला भाग काफी श्रेस्ठ जबकि दूसरा भाग औसत रहेगा। साल के पहले भाग में अगर आप नौकरी के क्षेत्र में हैं तो आपको प्रमोशन या दूसरी अच्छी नौकरी मिल सकती है और अगर व्यवसाय करते है तो कुछ अच्छे प्रपोजल मिल सकते हैं जिससे आप अपने कारोबार को बढ़ा सकते है या कोई नया कारोबार कर सकते है। साल के दूसरे भाग में आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी तथा आपको महसूस होगा कि आप जो काम कर रहे हैं वो देर से पूरे हो रहे हैं। कुछ लोग आपका काम बिगाड़ने की कोशिश करेंगे लेकिन आप अपनी सूझ बुझ से उन पर विजय प्राप्त कर लेंगे।

मकर 2015 का आर्थिक राशिफल

यह साल आर्थिक द्रष्टि से काफी शुभ है। इस साल आपको लाभ ही लाभ मिलने की काफी संभावनाए है। हो सकता है कि इस साल आपको कोई रुका हुआ धन भी प्राप्त हो जाये। आपको नौकरी या व्यवसाय के अलावा किसी और माध्यम से धन की प्राप्ति हो सकती है और यह आमदनी लगातार भी हो सकती है। साल के पहले भाग में अच्छा धन मिलने से आप काफी धन का संचय कर पायेंगे। वर्ष के दुसरे भाग में आपको थोडा सावधान रहने की जरुरत है। इस समय गुरु आठवे घर में होगा जो की यह दर्शाता है कि आपकी कमाई में कुछ कमी आ सकती है तथा इस समय कोई बड़ा निवेश करने से बचे या फिर बहुत सोच समझ कर करे।

मकर 2015 का शैक्षिक राशिफल

वर्ष का पहला भाग विद्यार्थियों के लिए काफी उत्तम है जबकि दुसरे भाग में मेहनत करने की जरुरत है। वर्ष के पहले भाग में गुरु की अच्छी द्रष्टि आप पर होगी जिससे आपकी बुद्धि, आपका ज्ञान आपको सही राह दिखाता रहेगा। इस समय आपकी मुलाक़ात पढ़े लिखे व्यक्तियों से होगी। इस समय आप जो भी निर्णय अध्ययन के लिए लेंगे वो काफी सटीक रहेंगे। शिक्षकों के साथ भी आपके रिश्ते काफी मजबूत होंगे। अब अगर वर्ष के दूसरे भाग की बात करे तो आपको काफी मेहनत की जरुरत पड़ेगी तभी सफलता मिल पायेगी। हालांकि शोध के विद्यार्थियों को अच्छी सफलता मिल सकती है।

मकर राशिफल 2015 का उपाय

रोज अपने माथे पर केसर का तिलक लगाये। जौ, गेंहू और नारियल की एक मात्रा निश्चित कर ले और उसे हर तीसरे महीने बहते हुए पानी में बहाए।



More Articles for 2015