तुला मासिक राशिफल - जनवरी का तुला राशिफल

जनवरी, 2021

तुला का सामान्य

इस माह भाग्य पक्ष थोड़ा कमज़ोर है अतः केवल भाग्य भरोसे कोई काम ना करें। आय में थोड़ी कमी रहेगी अतः, ख़र्च पर नियंत्रण रखें। शत्रु बनेंगे पर परास्त भी होंगे। परेशानियों में आपकी आंतरिक क्षमता और दूरदर्शिता काम आएगी। अपने निर्णय से किसी बड़े व्यापारिक कार्य को अंजाम दे सकते हैं। संतान से थोड़ा वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकता है। शिक्षा में भी थोड़ी रुकावट के साथ सफलता का योग है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी साथ ही प्रेम सम्बन्ध वैवाहिक जीवन में परिवर्तित हो सकता है। गर्भवती महिलाओं के लिए समय थोड़ा सावधानी रखने का है। ज़मीन सम्बन्धी कार्यों में सफलता का योग है।

तुला का आर्थिक जीवन

चल सम्पत्ति के लिए अर्थात रुपये-पैसों के मामले में यह समय कुछ खास प्रभाव नहीं डालने वाला, बल्कि आय में या तो कुछ व्यवधान आएगा या कुछ रुकावट की सम्भावना बनेगी। परन्तु अचल संपत्ति के लिए बहुत ही अच्छा समय है भूमि-भवन-वाहन इत्यादि के खरीदने का अवसर आएगा तथा अपने व्यक्तिगत सुख पर धन खर्च करेंगे। व्यापार के लिए नए निवेश के लिए समय उपयुक्त नहीं है।

तुला का स्वास्थ्य जीवन

स्वास्थ्य के मामले में भी समय ठीक ही रहेगा परन्तु ह्रदय सम्बन्धी समस्या जिन लोगों को पहले से ही है उनके लिए कुछ परेशानी हो सकती है। चर्म रोग और एलर्जी सम्बन्धी समस्या भी कुछ लोगों को हो सकती है। यह समय संतान के लिए भी कुछ समस्या पैदा करेगा, गर्भवती महिलाओं के लिए भी सावधानी रखने का समय है।

तुला का पारिवारिक जीवन

यह माह मध्यम प्रभाव लिए हुए रहेगा। पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियों के संकेत हैं। पिता और संतान दोनों से ही कुछ वैचारिक मतभेद की सम्भावना है। मन में कुछ अशांति के भाव रहेंगे। इस समय मन की व्यग्रता के कारण निर्णय क्षमता और दूरदर्शिता कमज़ोर होगी जिससे घरेलु कार्यों या समस्याओं को निपटाने में कठिनाई का अनुभव करेंगे। वैसे माह के प्रथम अर्ध भाग में कुछ बेहतर व्यापारिक निर्णय लेंगे जिससे कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। सभी विषमताओं के बावजूद अपने जीवन साथी के साथ इस समय बहुत ही अच्छा रिश्ता और कुछ बेहतर समय बिताने का अवसर भी मिलेगा अतः वैवाहिक जीवन के लिए कुछ बेहतर समय है परन्तु अविवाहितों के लिए जो प्रेम सम्बन्ध में हैं उनके लिए और भी अच्छा समय है क्योंकि इस समय आपके लिए विवाह करने का अवसर आएगा। यह ऐसा समय है जब आप जिससे प्रेम करते हैं उससे विवाह के लिए कहें और बहुत हद तक यह संभव भी हो जायेगा क्योंकि शुक्र और मंगल का अद्भुत संयोग है इस समय। संपत्ति सम्बन्धी यदि कोई विवाद है तो वह हल होगा और निर्णय आपके पक्ष में होगा। हाँ यह समय संतान और गर्भवती महिलाओं के लिए बेहतर नहीं है, साथ ही शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी यह समय कुछ हद तक बाधक की भूमिका अदा करेगा।

तुला का सावधानी एवं उपचार

अत्यधिक गर्म या ठंडी वस्तुओं को खाने से परहेज करें।