तुला मासिक राशिफल - मई का तुला राशिफल

मई, 2021

तुला का सामान्य

इस माह आपके लिए घटना-दुर्घटना का योग बन रहा है, अतः वाहन चलाते समय और ऊँची जगहों पर विशेष सतर्कता बरतें। सरकार से सम्बंधित कार्यों में बहुत सफलता मिलेगी। भाग्य पक्ष थोड़ा कमज़ोर रहेगा फिर भी मान सम्मान ख़ूब मिलेगा। इस समय आपके द्वारा किये हुए किसी पीछे के कार्य के लिए आपकी बहुत सराहना हो सकती है। पारिवारिक सुख में थोड़ी कमी, जीवन साथी से वैचारिक मतभेद पनप सकता है। फिर भी घर में कुछ नया और शुभ कार्य होगा। शत्रुओं पर ख़ूब प्रभाव रहेगा, अतः वे हावी नहीं हो पाएंगे। ख़र्च करते समय थोड़ी सावधानी अपेक्षित है, अन्यथा परेशानी हो सकती है।

तुला का आर्थिक जीवन

बेहतर है इस समय खर्च करने से पहले सोच-विचार कर लें अन्यथा बाद में बहुत आर्थिक तनाव से गुज़रना पड़ सकता है। भाग्य का साथ अधिक नहीं रहने वाला विशेष कर माह के पहले अर्ध भाग में, अतः कोई बड़ा निवेश करने से बचने की सलाह दी जाती है। नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अभी और प्रयास करिये, प्रयासों में कुछ कमी नज़र आ रही है।

तुला का स्वास्थ्य जीवन

वैसे तो स्वास्थ्य सामान्य रहने की सम्भावना है परन्तु दुर्घटना से बचिए। संतान के स्वास्थ्य की समस्या कुछ परेशान कर सकती है।

तुला का पारिवारिक जीवन

भाग्य पक्ष कुछ कमज़ोर रहेगा धन के और व्यक्तिगत सुखों के मामले में साथ ही यह समय आपके पारिवारिक सुख में कमी रखेगा। परन्तु सामाजिक जीवन के लिए पुनः यह एक बेहतर माह साबित होगा। मान-प्रतिष्ठा के लिए बेहतर समय है, आपके कार्यों के लिए लोग आपकी सराहना करेंगे। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा, परिवार में कोई शुभ कार्य होने का संकेत ग्रह दे रहें हैं। जैसा कि मैंने ऊपर कहा कि व्यक्तिगत और शारीरिक सुखों के मामले में समय अच्छा नहीं है। विशेषकर यदि मंगल या केतु की दशा चल रही है तो घटना-दुर्घटना का योग भी बन रहा है। वाहन चलाते समय या यात्रा के दौरान अत्यंत ही सावधानी बरतने की आवश्यकता है। जीवन साथी से किसी बात पर अनबन हो सकती है या किसी कारण वश दूरी उत्पन्न हो सकती है। संतान पक्ष से उसके स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता परन्तु उसकी शिक्षा से मन प्रसन्न होगा। यदि स्वयं किसी शिक्षा-प्रतियोगिता में बैठ रहे हैं तो उन्नति के योग हैं।

तुला का सावधानी एवं उपचार

माँ काली की आराधना करें, यदि मंगल जन्म के समय भी ख़राब है तो मंगल शांति कराएं। हनुमान जी के मंदिर में बेसन के लड्डू चढ़ाएं।