मकर मासिक राशिफल - मई का मकर राशिफल

मई, 2021

मकर का सामान्य

यदि आपको संतान प्राप्ति की सम्भावना है तो थोड़ी सतर्कता बरतें, हो सकता है आपकी छोटी सी लापरवाही अत्यधिक नुकसान कर दे। शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता का योग है। घर से या जीवन साथी से दूर जाना पड़ सकता है, अर्थात घर से दूर प्रवास की स्थिति बन रही है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। भाइयों से विवाद हो सकता है। संपत्ति विवाद यदि हो तो उसे टालने का प्रयास करें। माता का सहयोग मिलेगा परन्तु, पिता से थोड़ी नाराज़गी हो सकती है। मन में उद्विग्नता रहेगी, अतः परेशानियों को सहजता से लें। यात्रा थका देने वाली और निरर्थक होगी। अपने पेट का ख़याल रखें और खान-पान में सावधानी बरतें।

मकर का आर्थिक जीवन

नौकरी या कार्य के स्थान में परिवर्तन का योग बन रहा है। कोई बड़ा आर्थिक फैसला ना लें। निवेश के लिए बेहतर समय नहीं है, लगातार हानि का योग है अतः कोई आर्थिक जोखिम ना उठायें। कार्य स्थल पर अपने सहयोगियों से सतर्क रहें धोखा हो सकता है।

मकर का स्वास्थ्य जीवन

स्वास्थ्य के मामले में भी समय कुछ कमज़ोर है, मकर राशि की गर्भवती स्त्रियों के लिए समय अच्छा नहीं, अत्यधिक सतर्कता बरतें।

मकर का पारिवारिक जीवन

इस समय का सही उपयोग कैसे हो यह आपको सुनिश्चित करना है। नयी नौकरी, इंटरव्यू, संतान के जन्म और संतान के स्वास्थ्य के लिए समय थोड़ा मध्यम या कुछ कमज़ोर है अतः इन सभी बातों में थोड़ी गंभीरता और सावधानी से काम लेने की ज़रुरत की ओर समय संकेत कर रहा है। विचारों में थोड़ी उग्रता रहेगी। परिवार के किसी सदस्य के ख़राब स्वास्थ्य के कारण धन खर्च होगा। काम में रुकावट और अनियमितता होगी, अनियमित दिनचर्या से मन खिन्न होगा। व्यापार में भी कुछ नुकसान का योग है। मन में विरोधाभासी विचार आएंगे जिससे किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने में बहुत परेशानी का अनुभव करेंगे, ऐसे समय में किसी मित्र की सलाह लें जिससे आपको निर्णय लेने में आसानी हो। बहनों के कारण ख़ुशी या उनके यहाँ से कोई शुभ समाचार की प्राप्ति की प्रबल सम्भावना बन रही है। व्यक्तित्व को निखारें, थोड़ा अपने को समय दें, किसी ज्ञानी या सुलझे हुए मित्र के साथ समय बिताएं और अपने को तरोताज़ा रखने के लिए कुछ मनोरंजन की ओर भी ध्यान दें।

मकर का सावधानी एवं उपचार

बहते पानी में नारियल बहाएं और किसी तीर्थ स्थल पर जाकर स्नान करें और गरीबों को भोजन कराएं।