कर्क मासिक राशिफल - मई का कर्क राशिफल

मई, 2021

कर्क का सामान्य

इस माह सोचने समझने की शक्ति थोड़ी कमज़ोर रहेगी या यूँ कहें कि बहुत सोचेंगे जिसमें ज़्यादातर बातें निरर्थक होंगी। धन का आगमन एक से अधिक स्रोतों से होगा। व्यापार में लाभ और नौकरी में तरक्की का योग है। इस माह किसी समस्या में बहनों का सहयोग बहुत ज़्यादा मिलेगा। ननिहाल और ससुराल पक्ष से अचानक सहयोग मिलने का योग बनेगा। भाग्य तेज़ रहेगा, शिक्षा-प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे छात्रों के लिए यह अच्छा और उपलब्धि भरा महीना रहेगा। इस महीने की सबसे नकारात्मक बात यह है कि आपके सोचने की प्रवृत्ति कुछ नकारत्मकता लिए हुए होगी और आप ख़ुद की ही बनायी हुई मानसिक उलझनों में उलझे रहेंगे।

कर्क का आर्थिक जीवन

यदि आपकी सोच सकारात्मक रही तो यह माह आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत ही बेहतर जायेगा। ग्रहों का जबरदस्त संयोग इस समय अद्भुत व्यापारिक क्षमता और कार्य कौशल देगा। भाग्य भी बहुत पक्ष में रहेगा अतः किसी भी कार्य में सफलता के अच्छे आसार हैं। नए अवसरों का अब आपको इन्तजार नहीं करना पड़ेगा बल्कि वे आपकी प्रतीक्षा करते मिलेंगे, और यही हाल नौकरी तलाशने वालों के साथ भी रहेगा यदि पहले आवेदन या साक्षत्कार दिए हैं तो उसका परिणाम आपके पक्ष में आने की पूरी सम्भावना रहेगी। व्यापार करने वालों को धन प्रचुर मात्रा में आएगा, आकस्मिक आय के भी अच्छे योग हैं। रुका हुआ या कर्ज दिया हुआ पैसा भी वापस मिलेगा। कुल मिलाकर बेहतर माह है अपनी पूरी और सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़िए।

कर्क का स्वास्थ्य जीवन

वे लोग जिन्हे कभी भी और किसी भी प्रकार की मानसिक बीमारी या समस्या थी वह इस समय पुनः जागृत हो सकती है या जिनकी चल रही है वह इस समय बढ़ सकती है। जो बीमार नहीं हैं उन्हें भी किसी ना किसी प्रकार का मानसिक अवसाद हो सकता है। पैरों में लोहे और लकड़ी के सामान, उपकरण या हथियार से चोट लगने का भय भी रहेगा अतः सावधानी बरतें।

कर्क का पारिवारिक जीवन

पारिवारिक सुख के मामले में यह माह बहुत बेहतर रहेगा, घर में लोग खुशहाल रहेंगे और सुख-शांति बनी रहेगी। मेहमाननवाज़ी का भी मौका मिलेगा। किसी बड़े कार्य में बहनों का सहयोग मिलेगा। पिता के सहयोग के कारण लाभ होगा। यात्रा सुखद और लाभकारी रहेगी। परन्तु सभी सकारात्मक पहलुओं के बावजूद आपकी अपनी सोच कुछ नकारात्मकता लिए हुए होगी और स्वयं ही किसी मानसिक उलझन में रहेंगे। बिना वजह तर्क करने जैसी समस्या आस-पास के लोगों को परेशान करेगी। किसी भी बात को ज़रुरत से ज्यादा समझेंगे भी और उसको लम्बा खीचेंगे भी। सोच में कुछ नकारत्मकता रहेगी जिससे आपको बचना चाहिए क्योंकि इसका कोई बड़ा कारण नहीं है। प्यार करने वालों के लिए यह माह बेहतर साबित होगा, जीवन साथी के साथ नज़दीकियाँ बढ़ेंगी और शारीरिक सुख की खूब अनुभूति होगी।

कर्क का सावधानी एवं उपचार

लोहे-लकड़ी के सामानों को सहेज के रखें। शनि सम्बन्धी दान करें, घर में पुराने फर्नीचर या बिना प्रयोग वाले सामान पड़े हों तो उन्हें तुरंत निकाल दें। योग और प्राणायम नियमित करें जिससे विचार संतुलित रहे। माँ भगवती की आराधना करें और उन्हें लाल चुनरी तथा लाल पुष्प अर्पित करें, दिन शुक्रवार ही हो इसका भी ख़याल रखें।