मिथुन मासिक राशिफल - जनवरी का मिथुन राशिफल

जनवरी, 2021

मिथुन का सामान्य

भाग्य ख़ूब साथ देगा इस महीने। पराक्रम भी बढ़ेगा, निर्णय सोच समझ कर लेंगे और आपके लिए हुए निर्णय सही भी होंगे। परिवार में किसी प्रकार का विवाद हो सकता है, जिसमे आपके सूझ-बूझ से काम लेने की आवश्यकता पड़ेगी। आय होगी लेकिन ख़र्च अभी भी थोड़ा नियंत्रण के बाहर ही रहेगा। प्रयास करें कि भाई या किसी प्रिय मित्र से विवाद ना हो। अत्यधिक प्रसन्नता में वाणी और आवेग पर नियंत्रण रखें अन्यथा परेशानी हो सकती है। सामाजिक और राजनैतिक जीवन में कार्य करने वालों के लिए बहुत ही परिणाम देने वाला माह है यह, पद और प्रतिष्ठा में अभूतपूर्व वृद्धि के संकेत ग्रह दे रहे हैं। कार्य स्थल पर भी उच्च अधिकारीयों का सहयोग और उनसे आपको सराहना मिलेगी।

मिथुन का आर्थिक जीवन

व्यापार करने वालों के लिए नए अनुबंध के साथ अत्यधिक मात्रा में धन आने का संकेत ग्रह दे रहे हैं। परन्तु कार्य अच्छे हो रहे हों और अचानक लाभ हो रहा हो तो कुछ सतर्कता भी बरतनी चाहिए, धन किस मार्ग से आ रहा है यह भी आप सुनिश्चित कर लें क्योंकि उसकी स्थिरता उसके मार्ग पर ही टिकी हुई है। यदि वर्तमान में शुक्र की दशा या अंतर दशा चल रही है तो आप अपने बुद्धि के बल पर बहुत कुछ हासिल करने में समर्थ होंगे। अपने से उम्र में अधिक और प्रभावशाली स्त्री/पुरुष (यदि पुरुष हैं तो स्त्री और स्त्री हैं तो पुरुष) के सहयोग से आपका संपर्क और बढ़ेगा जिससे आपको आगे बढ़ने में बहुत मदद मिलेगी। नौकरी में अपने से उच्च अधिकारियों के सहयोग से उन्नति या पुरस्कार के योग बन रहे हैं। बेहतरी के लिए नौकरी या व्यापार में किया गया परिवर्तन सार्थक होगा।

मिथुन का स्वास्थ्य जीवन

स्वास्थ्य के लिए भी बेहतर रहेगा यह माह, नयी ऊर्जा और स्फूर्ति का संचार रहेगा। घर में किसी बड़े बुजुर्ग की स्थिति नाज़ुक हो सकती है। संतान पक्ष से भी स्वास्थ्य सम्बन्धी कुछ परेशानियां उत्पन्न होंगी। परन्तु आपके व्यक्तिगत स्वास्थ्य के लिए बेहतर माह है यह।

मिथुन का पारिवारिक जीवन

किसी भी प्रकार की उत्तेजना और क्रोध से बचें। प्रतियोगिता या नौकरी के लिए प्रयास करने वालों के लिए भी अत्यंत ही सुखद समय है परन्तु भाग्य तभी साथ देगी जब आप ने अपने परिश्रम में कोई कमी नहीं कर रखी है। परिवार में कोई लम्बे समय से बीमार चल रहा है तो संभव उसका वियोग सहना पड़े। परन्तु कार्य-व्यापार और शिक्षा के क्षेत्र में उम्मीद के अनुरूप सफलता मिलने के पूरे आसार हैं। भाग्य और कर्म का बहुत ही अच्छा संयोग बना हुआ है। वैसे तो आप एक अच्छे निर्णय कर्ता हैं परन्तु इस समय यह और अधिक बढ़ेगी। आप के स्वयं के लिए हुए निर्णय अत्यंत ही सार्थक होंगे और साथ ही आपके द्वारा दूसरों को भी दिए गए सुझाव बहुत ही अच्छे होंगे, जिससे आपको सराहना मिलेगी। शत्रु आपके बुद्धि बल के आगे टिक नहीं पाएंगे। यात्रा थोड़ी परेशानी भरी हो सकती है और इसका कोई सार्थक परिणाम भी नहीं निकलेगा। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं। संतान से प्रसन्नता होगी और जो लोग विवाहित नहीं हैं परन्तु प्यार में लिप्त हैं उनके लिए भी बेहतर समय है। प्यार, विवाह में परिवर्तित हो सकता है। यात्रा के दौरान कुछ नए रिश्ते बन सकते हैं जो आगे चलकर बहुत काम के साबित होंगे। धार्मिक या सामाजिक कार्यों में धन खर्च का योग बन रहा है, कुछ गलत जगह और उद्देश्य से भी धन खर्च की सम्भावना बन रही है, इसे कितनी वरीयता देनी है यह आप पर निर्भर है।

मिथुन का सावधानी एवं उपचार

गलत संगत के प्रभाव में आने से बचें, यात्रा के दौरान नशे से बचें। तुलसी का पौधा लगाएं या यदि हो तो वहां सायं काल दीप जलाएं। परिवार में कुछ समय बिताएं साथ ही शुक्र सम्बन्धी दान करें। यात्रा के दौरान इलायची या सौंफ का सेवन करें और किसी विद्यार्थी को खीर खिलाएं।