मीन मासिक राशिफल - मार्च का मीन राशिफल

मार्च, 2021

मीन का सामान्य

मीन राशि वाले वाहन चलाते समय और यात्रा के दौरान जल्दबाजी ना करें और ना ही आवेशित हों क्योंकि दुर्घटना का योग बन रहा है। धन का आगमन सामान्य रहेगा। भौतिक सुख सुविधा में वृद्धि रहेगी। मन बहुत चंचल रहेगा अतः निर्णय लेने में जल्दबाज़ी ना करें। भाग्य पक्ष थोड़ा कमज़ोर है अतः आर्थिक जोखिम ना उठायें और किसी नए कार्य में हाथ डालने से बचें। उच्च अधिकारियों या पिता के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है अतः उनके सामने विनम्र बने रहें अन्यथा नुकसान हो सकता है। हालांकि अपने संतान से सुख मिलने के संकेत हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें विशेषकर अपनी आँखों का।

मीन का आर्थिक जीवन

आयत-निर्यात करने वालों के लिए उपयुक्त समय है। विदेशी कार्य या यात्रा के लिए भी बेहतर समय है। किसी कार्य में जल्दबाजी ना करें, योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे तो आगे राह आसान रहेगी। किसी आवश्यक कार्य वश यदि लोन लेने की स्थिति बन रही है तो यह समय पर मिल जायेगा।

मीन का स्वास्थ्य जीवन

रक्तचाप के या हृदय के मरीज़ हैं तो समय कह रहा है कि आप अनावश्यक के तनाव ना लें क्योंकि इससे आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। अनावश्यक खर्च भी उठाने पड़ सकते हैं, परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की समस्या थोड़ी परेशानी पैदा करेगी, यह परेशानी मानसिक और आर्थिक दोनों ही तरह की रहेगी।

मीन का पारिवारिक जीवन

प्यार करने वाले लोगों के लिए बेहतर समय है और जो लोग प्रेम विवाह करने के इच्छुक हैं उनकी मनोकामना पूरी होने की पूरी-पूरी सम्भावना बन रही है। वैवाहिक जीवन वालों के भी बेहतर समय है। उच्च अधिकारीयों से सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही भोग-विलासिता की ओर रुझान बढ़ेगा और इसमें रत भी रहेंगे। जो लोग संतान सुख से वंचित हैं उनके लिए यह समय बेहतर है और उन्हें इस समय प्रयास करना चाहिए। साथ ही जिन लोगों को संतान है वे उनके सुख का अनुभव करेंगे या अपने संतान के किसी कार्य से अत्यंत प्रसन्नता को प्राप्त करेंगे। वाहन को सुरक्षित रखें क्योंकि चोरी का योग बन रहा है। बच्चों की मांग बढ़ेगी जिससे आप थोड़ा असहज महसूस करेंगे। शिक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो थोड़ा प्रयास बढाइये और उलझने कम करिये अन्यथा सफलता संदिग्ध रहेगी। माह के अंत में कुछ मानसिक उलझने बढ़ सकती है और पराक्रम में थोड़ी कमी महसूस करेंगे।

मीन का सावधानी एवं उपचार

मांस-मदिरा के सेवन से बचें। यदि राहु की दशा चल रही है तो गलत लोगों के संगत से बचें और रुद्राभिषेक कराएं।