राशिफल 2017 - भविष्यफल 2017 - Rashiphal 2017 in Hindi

मेष राशिफल 2017

Mesh Rashifal 2017 in Hindi

यह साल धार्मिक कार्यों के लिए काफी बेहतर रहने वाला है। जो काम पिछले वर्ष आपसे पूरे नहीं हो पाए थे इस साल जून के बाद वह आपके किसी मित्र या रिश्तेदार की मदद से पूरे होंगे। इस साल आप पूरे जोश में रहेंगे और हो सकता है की आप लंबी अवधि के कुछ प्लान बनायें और यकीन मानिए वो पूरे भी होंगे। इस साल आपको फ़िजूल ख़र्चों से बचने की जरुरत है। इस साल आप अपने रिश्तेदारों के साथ मन मुटाव नहीं करें यह आपके लिए सही नहीं रहेगा। हो सकता है की इस साल आपके बच्चों का स्वास्थ्य थोड़ा परेशान करे इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। इस साल आपके ऊपर काम का काफी लोड रहेगा और आपको अपने बच्चों के द्वारा किये गए कार्य की वजह से धन की प्राप्ति हो सकती है।

वर्ष के अंत में आपको धन की प्राप्ति मिलेगी चाहे आप नौकरी करते हो या व्यवसाय साथ ही साथ प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होने के संकेत हैं। इस साल आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है लेकिन धन की प्राप्ति भी होगी। प्रेम प्रसंग के मामलों में थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत होगी और अपने साथी के साथ थोड़ा समय बिताऐं या कंही बाहर घूम कर आयें। अब अगर स्वास्थ्य की बात करें तो सावधानी ज़रुर बरतें।

वृषभ राशिफल 2017

Vrishabha Rashifal 2017 in Hindi

इस साल आपको अपने माता पिता और बड़े लोगों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। इस साल आपको अपने बच्चों का भी सहयोग प्राप्त होगा। बस थोड़ी सी सावधानी अपने जीवन साथी के साथ रखनी है, उनकी बात को सुने और समझें और उन्हें प्यार से मनाने की कोशिश करने, हो सकता है की इस साल उनका स्वास्थ्य भी थोड़ा सही नहीं रहे तो उनका ध्यान रखें और बस ये सोच कर चलें कि यह परेशानी थोड़े समय के लिए ही है जल्द ही सब सही हो जायेगा।

इस राशि वाले लोगों को धनी लोगों का साथ मिलेगा और विपरीत सेक्स के लोगों के सहयोग से भी धन की प्राप्ति होगी। रुपयों पैसों का इस साल अभाव नहीं होगा, वो जैसे आ रहा है वैसा ही आता रहेगा। इस साल आप अपना पैसा अपने मन पसंद के कार्यों पर खर्च करेंगे, हो सकता है कि इस साल आप कोई वाहन भी खरीदें। अप्रैल महीने के बाद आप महसूस करेंगे कि आपके खर्चे अचानक बढ़ गए हैं लेकिन आप चिंता मत कीजिये खर्चों के साथ साथ आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। जून - जुलाई माह से आपके बिगड़े हुए काम बनेंगे। अगर आपने कंही पैसा लगाया हुआ है तो वहां से भी धन प्राप्ति के संकेत हैं। इस साल आपको धन की कमी महसूस नहीं होगी बस आपको अपने फ़ालतू के खर्चों पर काबू पाना है।

इस साल आपका स्वास्थ्य सही रहेगा बस थोड़ी बहुत पेट सम्बन्धी बीमारी जैसे गैस, अपच आदि आपको परेशान कर सकती है तो इसके लिए आपको चाहिए कि आप घर का बना खाना ही खाए और बाहर के खाने से बचें ख़ास तौर पर मौसम बदलते समय। अगर आप शादीशुदा नहीं है तो हो सकता है कि इस साल आपको किसी से प्रेम हो जाये और अगर आप पहले से ही किसी प्रेम सम्बन्ध में है तो वो और मजबूत होगा।

मिथुन राशिफल 2017

Mithun Rashifal 2017 in Hindi

मिथुन राशि वालों के लिए इस साल की शुरुआत में कुछ उतार चढ़ाव देखने को मिलेंगे लेकिन आपके घर में पैसों का अभाव नहीं होगा। अगर आप इस साल कोई नया काम करने जा रहे हैं तो हो सकता है शुरुआत में कुछ समस्याएं आये लेकिन वर्ष के मध्य में आपके बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से आपका काम बनेगा। ऐसे समय में आपको ज्ञात होगा कि आपके विरोधी भी आपकी तारीफ़ कर रहें हैं बस आपको इस बात का घमंड नहीं करना हैं, कहते हैं की घमंड तो राजा रावण का भी नहीं रहा था और अपनी सफलता का राज भी किसी को ना बताएं।

साल के अंत में काफी हद तक आपकी समस्याएं खत्म हो जायेंगी। अगर आप कोई भी महँगा सामान खरीदे तो उसे उधार में ना खरीदें बल्कि नकदी से ही लें। अगर आप व्यवसाय करते हैं और उसमे पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो बहुत सोच समझ कर ही लगायें। अगर आप शेयर बाज़ार का काम करते हैं तो उससे आपको लाभ मिलने के संकेत हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो हो सकता है की वहां इस साल आपके ऊपर काम का दबाव ज्यादा रहे तो थोड़ा धर्य से काम लें और अपने वरिष्ठ लोगों से वाद विवाद से बचें। समय के साथ साथ सब सही हो जाएगा और आपके सीनियर्स आपकी तारीफ़ भी करेंगे।

इस समय हो सकता है की प्रॉपर्टी से संबंधित आपका किसी से वाद विवाद हो तो उसे धर्यपूर्वक खत्म करें। अगर आप व्यापार करते हैं तो उसमे भी आप सफल होंगे। अगर आप लॉटरी, जुआ, सट्टा आदि में विश्वास करते हैं तो उसे आपको छोड़ना पड़ेगा क्योंकि यह आपके लिए बहुत नुकसानदायक हो सकता हैं। अब अगर प्रेम संबंधों की बात करें तो उसमे थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है, आपको चाहिए कि अपने जीवन साथी पर विश्वास करें। अगर आप छात्र हैं तो आपको अपनी पढाई पर और ध्यान देने की जरुरत हैं। साल के दूसरे भाग में आपकी काफी समस्याएं समाप्त हो जायेंगी।

कर्क राशिफल 2017

Karka Rashifal 2017 in Hindi

इस साल आपको अप्रैल महीने तक कुछ समस्याएं रह सकती हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको अपने से छोटे सहयोगियों के साथ मिलकर काम करने की जरुरत है। इस साल आपको अपने परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग मिलेगा और आप उनके साथ अच्छा समय बिताएंगे। जून जुलाई के बाद से आपको कुछ अच्छे कामों में मतलब पुण्य के कामों में पैसा लगाने का मौका मिलेगा तो उसमे ज़रुर भाग लें। अगर आप कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो उसमे भी सफलता मिलने की उम्मीद है। अगर आप लॉटरी, जुआ, सट्टा आदि में विश्वास करते हैं तो उसे आपको छोड़ना पड़ेगा क्योंकि यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता हैं।

अगर आप निवेश करते हैं तो थोड़ा सोच समझ कर पैसा लगाने से आपको अच्छा पैसा मिल सकता है। किंतु आपको कह़ी भी ऐसा लगता हैं कि पैसा लगाना जोखिम भरा हो सकता है तो वहां बिल्कुल भी निवेश ना करें। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो उसमे भी अच्छा पैसा कमाने की उम्मीद है। बस आप जोश से नहीं होश से काम लें। आपका भाग्य सितम्बर महीने से आपका साथ देगा। राजनीति वाले लोगो के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है। सितम्बर से लेकर नवंबर महीने तक आपको कई अच्छे अवसर मिलेंगे तो ऐसे समय का भरपूर फायदा उठाये। इस साल कोई लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें।

अगर आप प्रेम संबंधों में है तो वो और मजबूत होगा। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो उसमे अटका हुआ धन वापिस मिलने से आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। अगर आप नौकरी ढूँढ रहे हैं तो उसमे आप सफल रहेंगे और जो लोग पहले से नौकरी करते हैं और दूसरी नौकरी की तलाश में हैं तो उसमे भी सफलता मिलने की उम्मीद है।

सिंह राशिफल 2017

Singh Rashifal 2017 in Hindi

यह वर्ष आपके आर्थिक मामलों के लिए अच्छा रहने वाला है। लेकिन अपने स्वास्थ्य का ख़ास ख़याल रखें । वर्ष के अंत में आपकी किस्मत और चमकेगी। व्यवसाय करने वालों के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है। शेयर बाज़ार में निवेश करना बहुत लाभदायक हो सकता है। अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ख़याल रखना होगा। जीवनसाथी की भावनाओं का ख़याल रखने से आपके शादीशुदा जीवन में खुशियां आएंगी। छात्रों के लिए यह साल बेहतरीन साबित हो सकता है। इस समय बैंकिंग या प्रबंधन जैसे क्षेत्रों की पढ़ाई के लिए समय अनुकूल है। इस वर्ष आपका क्रोध करना सही नहीं रहेगा।

ज्योतिष के अनुसार से आपके द्वारा शुरू किया गया हर कार्य पूरा हो सकता है। कोई शुभ कार्य भी हो सकता है। इस वर्ष आपको नौकरी के अलावा अन्य स्रोतों से भी लाभ मिलने वाला है। नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को अच्छे ऑफ़र मिल सकते हैं। साथ ही आप बेहतर मार्केटिंग के बल पर अपने व्यापार से और अधिक मुनाफ़ा कमाने में सक्षम होंगे।

कन्या राशिफल 2017

Kanya Rashifal 2017 in Hindi

साल के पहले भाग में भाग्य आपका साथ ज्यादा नहीं देगा इसलिए ऐसे समय में कंही भी निवेश से बचें और कंही भी लेन देन या नयी पार्टनरशिप करने से बचें। वर्ष के दूसरा भाग उत्तम है उस समय निवेश कर सकते हैं। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो हो सकता है की इस साल आप विदेश यात्रा पर भी जाएँ। अगर आप नौकरी करते हैं तो यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके सह-कर्मियों का आपको सहयोग मिलेगा। अगर आप तरक्की की आस लगाए बैठे हैं तो वो आपको मिलेगी। अगर आप नए हैं और नयी नौकरी की तलाश में हैं तो आपको काफी मौके मिलेंगे। अगर आप छात्र हैं तो आपको हो सकता है इस साल कुछ परेशानियां देखने को मिले लेकिन आप परेशान ना हो मन लगाकर मेहनत करते रहेंगे तो सफलता ज़रूर मिलेगी।

हो सकता है इस साल आपके मतभेद आपके परिवार के लोगों के साथ रहें इसलिए वाद विवाद से बचें। अगर आप शादीशुदा हैं तो आप अपने साथी को भी खुश रखें और उन्हें पूरा समय दें। अगर आप किसी के साथ प्रेम बंधन में हैं तो यह साल आपके लिए ख़ुशियाँ लेकर आने वाला है। बस आपको चाहिए की बेवजह साथी के साथ वाद विवाद से बचें वरना सम्बन्ध खराब भी हो सकते हैं। साल के शुरुआत में हो सकता है की आपका स्वास्थ्य आपका साथ ना दे। इसलिए आप खान पीन पर ध्यान दें और थोड़ा समय व्यायाम, योग आदि के लिए भी निकालें। साल के अंत में आपका स्वास्थ्य अच्छा होना शुरू हो जाएगा।

तुला राशिफल 2017

Tula Rashifal 2017 in Hindi

पैसों के लिहाज़ से यह साल ठीक ठाक रहने वाला है। साल के मध्य तक हर लेन देन फ़ायदेमंद होगा, अगर कंही निवेश करेंगे तो वहां से भी लाभ होगा और कंही से पुराना या अटका हुआ धन भी प्राप्त होगा लेकिन साल के मध्य भाग के बाद संभल कर पैसों को खर्च करें और कंही भी निवेश ना करें। अगर कंही प्रॉपर्टी में निवेश करना ही पड़े तो घर में अपने पेरेंट्स की राय ज़रूर लें और इस समय कोई नया कारोबार भी ना करें। अगर आप नौकरी करते हैं तो यह साल सामान्य रहने वाला है। आपको आपके वरिष्ठ लोगों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। अगर आप तरक्की की उम्मीद लगाए हुए हैं तो उसमे आपको सफलता मिल सकती है। अगर आप नयी नौकरी की तलाश में हैं तो आपको सफलता मिलेगी बस आप पॉजिटिव सोच रखें।

इस साल हो सकता है की आपके परिवार में किसी की तबियत सही ना रहें इसलिए सावधान रहें। अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने पार्टनर के साथ तालमेल बनाये रखें। अगर आप प्रेम संबंधों में हैं तो यह साल आपके लिए ज्यादा अनुकूल रहने वाला नहीं है। अपने साथी के साथ वाद विवाद से बचें। अगर आप अविवाहित हैं और साथी की तलाश कर रहे हैं तो हो सकता है कि आपको थोड़ा इंतज़ार करना पड़े लेकिन सही समय आने पर आपका काम अवश्य बनेगा। अगर आप छात्र हैं तो यह साल आपके लिए भी सामान्य रहने वाला है। अगर आप अच्छी मेहनत करते हैं तो आपको परीक्षा में सफलता ज़रूर मिलेगी।

वृश्चिक राशिफल 2017

Vrishchika Rashifal 2017 in Hindi

इस साल आपको अपने पैसों को बचाकर चलना है, वैसे तो आपको इस साल धन की प्राप्ति अलग अलग माध्यमों से होगी लेकिन आप जितना कमाएंगे उससे ज्यादा आपको खर्च करना पड़ सकता है। अगर आपका व्यवसाय छोटा है तो भी आपको उससे धन कमाने की संभावनाएं हैं। हो सकता है कि इस साल आप काम से संबंधित बाहर की यात्रा भी करें। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको अपने वरिष्ठ लोगों और सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप छात्र हैं तो आप अच्छे से पढ़ेंगे, अगर आप किसी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो उसमे आपको सफलता मिलेगी।

इस साल आपका स्वास्थ्य ठीक ठाक रहने वाला है फिर भी आपको अपना ध्यान रखने की जरुरत है, हो सकता है की इस साल आप कमर से ऊपर के किसी भाग में परेशानी महसूस करें परंतु आप परेशान ना हो ये जल्दी सही हो जाएंगी बस आप खान पीन का ध्यान रखें। इस साल आपके सम्बन्ध आपके परिवार के साथ अच्छे रहेंगे आपको उनका सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप शादीशुदा हैं और उसमे कोई दिक्कतें हैं तो वो भी जल्द समाप्त हो जाएंगी। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं और उसमे भी कोई परेशानी आये तो आप परेशान ना हों वो भी जल्द दूर हो जाएंगी आपको अपने प्यार में सफलता मिलेगी।

धनु राशिफल 2017

Dhanu Rashifal 2017 in Hindi

अगर आप व्यवसाय करते हैं तो यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा बस साल के अंत में थोड़ा सावधान रहें उस समय कंही भी पैसों के लेन देन से बचें और निवेश भी सोच समझकर ही करें। हो सकता है कि इस समय आपको धन कि कमी भी महसूस हो लेकिन वो कमी ज्यादा देर नहीं रहेगी। अगर आप छात्र हैं तो यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है। अगर अगर आप किसी कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो उसमे सफलता मिल सकती है। अगर आप नौकरी करते हैं तो यह साल आपके लिए बढ़िया जाने वाला है। बस आपको अपने वरिष्ठ लोगों से बनाकर चलना है अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको उनसे तारीफ़ के साथ साथ प्रोमोशन भी मिलेगा।

इस साल आपके सम्बन्ध आपके घर वालों के साथ अच्छे रहेंगे और आप अपने परिवार के साथ धार्मिक तीर्थ स्थल पर भी जायेंगे। अगर आप प्रेम सम्बन्ध में है तो यह साल बड़े आराम से गुज़र जाएगा, बस आपको चाहिए कि अपने साथी को पूरा समय दे और ग़लतफहमी से बचे और अपने सम्बन्ध को मजबूत बनाये। इस साल आपको अपने स्वास्थ्य का पूरा ख़याल रखना है, घर का बना खाना ही खाएं और बाहर का जंक फ़ूड खाने से बचें वरना पेट कि बीमारी हो सकती है।

मकर राशिफल 2017

Makar Rashifal 2017 in Hindi

पैसों के लिहाज़ से यह साल ठीक ठाक रहने वाला है। आपको चाहिए कि आप फ़ालतू खर्च करने से बचें और किसी को भी पैसे देने से पहले अच्छी तरह से सोच समझ लें चाहे वो आपके घरवाले हों या फिर दोस्त यार और ये बात हमेशा ध्यान रखें कि खराब वक़्त में पैसा ही काम आता है। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है। इस साल आपको धन प्राप्ति के संकेत बनते भी नज़र आ रहे हैं चाहे वो व्यापार से हो, निवेश से हो या बुज़ुर्गो की संपत्ति से हो बस आपको चाहिए कि आप घमंड ना करें और पैसों को संभाल कर खर्च करें। अगर आप छात्र हैं तो यह साल आपके लिए भी अच्छा रहने वाला हैं, अगर आप किसी कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो उसमे सफलता मिल सकती है। अगर आपकी पढ़ाई में रुकावटें आ रही हो तो साल के अंत में वो कम हो जाएंगी। अगर आप नौकरी करते हैं और तरक्की के सपने देख रहे हैं तो इस साल आपको प्रोमोशन मिलने के काफी चांस हैं। अगर आप दूसरी नौकरी की तलाश में हैं तो हो सकता है कि आपको थोड़ा इंतज़ार करना पड़े लेकिन हिम्मत ना हारें और प्रयास जारी रखें।

इस साल आपके संबंध आपके परिवार के लोगों के साथ अच्छे रहेंगे। अगर आप प्रेम संबंधों में हैं तो यह साल आपका साथ देगा लेकिन अगर आप नए प्रेम सम्बन्ध की सोच रहे हैं तो वो ज्यादा सही नहीं है। इस साल आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना है, घर का बना खाना ही खाएं और बाहर का खाना खाने से बचें वरना तबियत खराब होते देर नहीं लगेगी और साथ ही साथ थोड़ा व्यायाम और योग करेंगे तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा।

कुम्भ राशिफल 2017

Kumbh Rashifal 2017 in Hindi

इस साल पैसों के मामले में आपका भाग्य आपका ठीक ठाक ही साथ देगा इसलिए फ़ालतू के खर्च करने से बचें और दूसरों की मदद करने से पहले ये ध्यान रखें कि आपकी जेब में कितना पैसा है। इस साल आपको सफलता भी मिलेगी लेकिन उसे अपने सर पर चढ़ने ना दें। इस समय आपके विरोधी भी आपके सराहना करेंगे। वर्ष के दूसरे पक्ष में कंही भी इन्वेस्ट करने से पहले अच्छे से सोच समझ कर ही फैसला करें। अगर आप ज़मीन जायदाद से संबंधित कोई कार्य करते हैं तो उसमे सफलता मिल सकती है। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो उसमे भी आपका भाग्य साथ देगा। अगर आप व्यवसाय में साझेदारी करते हैं तो अपने पार्टनर के साथ वाद विवाद से बचें। अगर आप नौकरी करते हैं तो यह साल आपके लिए उत्तम रहने वाला है बस आपको चाहिए कि आप ईमानदारी और पूरी लगन से अपना काम करते रहें अगर आप ऐसा करते हैं तो यकीन मानिये सफलता आपके कदम चूमेगी और आपको तरक्की भी मिलेगी। अगर आप छात्र हैं तो हो सकता है कि इस साल आपकी उम्मीद के अनुसार आपको फल ना मिले लेकिन आप निराश ना हो और मेहनत करते रहें तो आपको सफलता ज़रूर मिलेगी।

अब अगर परिवार की बात करें तो आपको चाहिए कि आप घर के सभी सदस्यों के साथ बनाकर चलें और कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें। इस साल आपके सम्बन्ध आपकी माताजी के साथ अच्छे रहेंगे। हो सकता है कि इस साल आप काफी व्यस्त रहें तो अपने जीवनसाथी को ज्यादा समय ना दे पाएँ तो आपको चाहिए कि अपने जीवन साथी को प्यार से समझाएं और उनके लिए थोड़ा समय ज़रूर निकालें आखिर आप मेहनत भी तो उन्ही के लिए ही कर रहे हैं वरना रिश्ते बिगड़ते देर नहीं लगती।

मीन राशिफल 2017

Meen Rashifal 2017 in Hindi

इस साल आप जो भी काम करें वो सोच समझ कर ही करें चाहे वो कह़ी दूर की यात्रा हो या कोई नया काम शुरू करना हो और ख़ास तौर पर किसी पर आँख मीच कर विश्वास भी ना करें, बेहतर रहेगा की जितनी आपकी क्षमता है उतना ही काम करें। वर्ष के बीच से आपको आमदनी के नए अवसर प्राप्त होंगे। आपके विरोधी इस साल आपसे दबकर रहेंगे। अपने दिमाग पर ज्यादा जोर ना दें। अपनी तरक्की का रहस्य किसी को ना बताएं। इस साल आपके सम्बन्ध कुछ महत्वपूर्ण लोगो के साथ हो सकते है। अगर आप पूरी मेहनत से अपना कार्य करेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी, हो सकता है कि आपको कोई पुरस्कार वगैरह भी मिल जाये। आप अपने कार्य को पॉजिटिव एनर्जी से करें, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके सहयोगी आपके कार्य से बहुत खुश हो सकते हैं। इस साल यह भी हो सकता हैं कि आप कोई नई चीज़ सीखने की कोशिश करें, यकीन मानिए आप उसमे सफल भी होंगे और साथ ही साथ इससे आपका कामकाज भी बढ़ेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो बेहतर रहेगा की अपने सीनियर्स और सहकर्मियों से बनाकर चलें और तब तक अपनी नौकरी से इस्तीफ़ा ना दें जब तक आपको इससे अच्छी नौकरी नहीं मिल जाती वरना आपको काफी इंतज़ार करना पड़ सकता है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आपको बेहतर नौकरी नहीं मिलेगी बल्कि साल के अंत तक अच्छी नौकरी मिल सकती है।

इस साल आपको चाहिए कि अपने परिवार के लोगों के साथ बनाकर चलें। अगर आप चाहते हैं कि आपके रिश्तों में मिठास आये तो अपने जीवनसाथी को पूरा समय दें और हो सके तो उन्हें कंही बाहर घूमा कर लाएं। अगर आप प्रेम प्रसंग में हैं तो अपने साथी की बातों को समझने की कोशिश करें वरना सम्बन्ध टूटते देर नहीं लगेगी। इस साल आपको अपनी सेहत पर भी ध्यान देने की जरुरत है। बाहर के खानपीन से बचें और घर का बना शुद्ध खाना ही खाएं वरना पेट संबंधी विक़ार हो सकते हैं।

Panchang For Today
New Delhi, India, Friday, August 18, 2017
Day
Moonsign
Month Jyestha
Paksha
Tithi
Nakshatra
Ayanamsa
Yoga
Karan
Disha Shool
Disha Shool Remedy