वृष मासिक राशिफल - फ़रवरी का वृष राशिफल

फ़रवरी, 2019

वृष का सामान्य

आप एक सुलझे हुए व्यक्ति हैं किसी भी कार्य के प्रति जागरुक रहना तथा अपने घर परिवार के प्रति जागरुक रहना किसी भी जिम्मेदारियों को समझकर के कार्य करना यह सब गुण आप के अंदर पाए जाते हैं। आपके कार्य क्षमता के अनुसार यह माह आपके लिए स्ट्रगल तथा तनाव पूर्ण हो सकता है। इस माह में पद पोजीशन को लेकर समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आपके भाई बहन के साथ रिलेशन खराब हो सकते हैं तथा जिस कार्य को लेकर आप मेहनत कर रहे हैं। उस कार्य में भी बाधा उत्पन्न हो सकती है। इस माह में गाड़ी घर की सुख सुविधा प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। यदि आप गाड़ी लेने का विचार कर रहे हैं तो आप इस माह में अपनी ख्वाहिश पूरी कर सकते हैं। क्योंकि सूर्य मकर राशि में संचरण कर रहा है जो शुक्र के साथ संचरण कर रहा है। ऐसे में भौतिक सुख संसाधनों का योग बन रहा है। शत्रु पक्ष हावी हो सकता है ऐसे में शत्रुओं से सचेत रहने की आवश्यकता है। किसी भी तरह की लड़ाई झगड़े से दूर रहने की कोशिश करें। क्योंकि आप बिना सोचे विचारे भी कभी-कभी किसी कार्य को कर देते हैं जो बाद में नुकसानदायक हो सकता है। पारिवारिक जीवन को लेकर समस्या हो सकती है तथा दांपत्य जीवन में भी उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। स्वास्थ्य के दृष्टि से भी समय थोड़ा समान्य रहेगा। पेट से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में आपको खानपान पर ध्यान देना आवश्यक होगा। भाग्य उन्नति के लिए यह माह सामान्य रहेगा। जितना लगन और मेहनत के साथ आप करें काम करेंगे उसके अनुसार आपको कामयाबी थोड़ा कम मिलेगी। आर्थिक लाभ अच्छे होने के संकेत बनते हैं यदि आप किसी कार्य को लेकर कोई योजना बना रहे हैं तो इस माह के अंत तक करने की कोशिश करें। इससे आपको अच्छा लाभ हो सकता है।

वृष का आर्थिक जीवन

आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए लाभदायक हो सकता है। परंतु शनि धनु राशि में गोचर कर रहा है। जिससे धन प्राप्ति में विलंब व बाधा उत्पन्न हो सकता है। यदि आप कोई इन्वेस्टमेंट की नजरिया बनाए हुए हैं तो ऐसे में आपको थोड़ा इंतजार करना चाहिए। इस माह में कोई नया इन्वेस्टमेंट न करें और जो भी कार्य है उसको सावधानीपूर्वक करें। जिससे कि आपको आर्थिक लाभ अच्छा हो। सहयोग की भावना आपके अंदर रहती है परंतु सहयोग ऐसा ही हो जिससे कि आपको कोई नुकसान ना हो। धन प्राप्ति तथा आर्थिक उन्नति के दृष्टि से यह माह सामान्यत शुभ होगा।

वृष का स्वास्थ्य जीवन

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह किसी भी तरह की जल संबंधित विकार उत्पन्न होने की संभावना होती है। कफ यूरिन इत्यादि से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं। तथा किसी भी तरह की चोट चपेट इत्यादि की संभावनाएं बन सकती हैं। ऐसे में सावधान रहना लाभदायक होगा। यदि आप इस माह में कोई भ्रमण या किसी कार्य को लेकर यात्रा की योजना बना रहे हैं तो काफी विचार विमर्श करके ही करें यदि बहुत ज्यादा आवश्यक हो तो समय के अनुसार शुभ दिन में यात्रा कर सकते है। किसी भी तरह की स्वास्थ्य की समस्याओं से बचा जा सकता है। यदि आप वाहन इत्यादि का प्रयोग करते हैं तो सावधानी जरूर रखें। पेट से संबंधित शिकायत आपको मिल सकता है। यदि किसी तरह की पेट से संबंधित समस्या हो तो डॉक्टर से सलाह लें।

वृष का प्रेम व वैवाहिक जीवन

प्रेम संबंधों में अत्याधिक लाभ होने की संभावना पाई जाती है। आपके प्रेमी /प्रेमिका के साथ अच्छे संबंध होने की संभावना बन रही है। यदि किसी प्रकार की कोई आपसी तनाव है तो माह के उत्तरार्द्ध में ठीक करने का प्रयास करें। यह बेहतर हो सकता है। दांपत्य जीवन में ग्रोथ हो सकता है आपके पति / पत्नी के साथ अच्छे संबंध हो सकते हैं। परंतु मंगल वृश्चिक राशि में संचरण कर रहा है जो दांपत्य जीवन के लिए बहुत अच्छा नहीं है ऐसे में अपने पति / पत्नी के साथ अच्छा संबंध बनाकर रखने का प्रयास करें। जिससे कि आपका दांपत्य जीवन बेहतर हो। इस माह में पारिवारिक कलह देखने को मिल सकता है। ऐसे में सावधान रहना आवश्यक है।

वृष का पारिवारिक जीवन

घर परिवार में सब के साथ सामंजस्य अच्छे हो सकते हैं। घर में आपकी मान सम्मान बढ़ सकती है और आपके राय के बिना कोई भी कार्य करना नहीं चाहेगा। सब आपके सहयोग की कामना करेंगे। संतान पक्ष के लिए यह समय अच्छा होगा। क्योंकि बुद्ध मकर राशि में संचरण कर रहा है जो संतान के दृष्टि से अच्छा होगा। संतान का सुख तथा संतान से सहयोग प्राप्त होने की भी संभावना पाई जाती है। माता-पिता के साथ भी संबंध अच्छे हो सकते हैं तथा उनका आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है। आप कोई भी कार्य करें माता-पिता से विचार-विमर्श अवश्य करें। इससे आपको बेहद लाभ प्राप्त हो सकता है। घर परिवार में सबके साथ मधुर संबंध हो सकते हैं। घर परिवार की जिम्मेदारियां आपके ऊपर आ सकती हैं और इस जिम्मेदारियों को निभाने में आपको पूरा प्रयास करना पड़ सकता है। माह के अंत तक इन जिम्मेदारियों से राहत मिल सकती है।

वृष का सावधानी एवं उपचार

आप शुक्रवार का व्रत कर सकते हैं और शुक्रवार के दिन सफेद दूध, दही, चावल, चीनी इत्यादि का दान कर सकते हैं। आप हरे वस्त्रों का प्रयोग करें तथा काले वस्त्रों का त्याग करें। आपके लिए शुभ दिन शुक्रवार, बुधवार और शनिवार होता है। इस दिन आप ग़रीबों को भोजन कराएं तथा ज़रूरतमंद व्यक्तियों की सहायता करें।

Panchang For Today
New Delhi, India, Monday, February 18, 2019
Day
Moonsign
Month Vaisakha
Paksha
Tithi
Nakshatra
Ayanamsa
Yoga
Karan
Disha Shool
Disha Shool Remedy