कन्या मासिक राशिफल - फ़रवरी का कन्या राशिफल

फ़रवरी, 2019

कन्या का सामान्य

आप अति संवेदनशील चीजों की तलाश में रहने का प्रयास करते हैं और उसे प्राप्त करने की कोशिश भी करते हैं जैसे- गैस पेट्रोल या अन्य चीज़। आपका जीवन संघर्षमय होता है। इस माह में आपको इस क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है। यदि आप इंवेस्टिगेशन के मामले में कोई कार्य कर रहे हैं तो उसमें आपको कामयाबी मिलने की संभावना बन रही है। आप बुद्धिमान तथा समझदार व्यक्ति हैं किसी भी कार्य को करने की क्षमता अच्छी पाई जाती है। आपकी स्मरण शक्ति तीव्र होती है। आप समय के अनुसार ढलने का प्रयास करने वाले व्यक्ति होते हैं। वाकपटुता आपके अंदर पाई जाती है। आप अपने क्षेत्र में अच्छा प्रयास कर लाभ प्राप्त करने में सफल होने वाले व्यक्ति होते हैं। इसलिए यह माह आपके लिए लाभदायक हो सकता है। आपके द्वारा किए गए प्रयासों से सफलता प्राप्त होने की संभावना अच्छी बन रही है। यदि किसी कामकाज को लेकर आप भागदौड़ कर रहे हैं तो उसका लाभ आपको इस माह के अंत तक अच्छा प्राप्त होने की संभावना है। गाड़ी घर प्राप्ति के दृष्टि से यह माह अच्छा है। यदि आप गाड़ी या घर लेने का प्लान कर रहे हैं तो इस माह के 15 तारीख से कोशिश जारी रखें। आपको यथाशीघ्र यह कार्य संपन्न हो सकता है। क्योंकि शनि धनु राशि में संचरण कर रहा है जो गाड़ी घर इत्यादि की प्राप्ति के लिए अच्छा होता है। घर परिवार संतान इत्यादि के लिए यह अच्छा हो सकता है। आप अपने स्वजनों तथा अपने घर परिवार के प्रति अच्छा व्यवहार करने में सफल हो सकते हैं। करियर के दृष्टि से यह माह आपके लिए उन्नति दायक हो सकता है। यदि आप व्यवसाय करते हैं या कोई नौकरी पेशा करते हैं तो अपने अधिकारीयों से संबंध बेहतर बनाए रखने का प्रयास करें। किसी अपने कलिंग से उलझने का प्रयास न करें। अन्यथा नुकसान हो सकता है। आप अपनी नौकरी या व्यवसाय में अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इस माह में आपको अच्छा धन लाभ का योग भी बन रहा है। आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए उन्नति दायक हो सकता है।

कन्या का आर्थिक जीवन

आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए उन्नति दायक हो सकता है। आप जिस किसी काम को कर रहे हैं या करने का प्रयास कर रहे हैं उसमें आपको कामयाबी अच्छी प्राप्त होने की संभावना बनती है। इस माह के उत्तरार्द्ध में अच्छा लाभ हो सकता है तथा माह के उत्तरार्द्ध में आपको धन की हानि भी हो सकती है। अतः बड़े ही सूझ-बूझ के साथ धन से संबंधित कोई कार्य करें। जिससे कि आप नुकसान होने से बचे कोई इनवेस्टमेंट की नजरिया है तो उसे आप अपना सकते हैं। आप बैंक फाइनेंस इत्यादि में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। इससे आगे चलकर आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।

कन्या का स्वास्थ्य जीवन

स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको किसी भी तरह की चोट चपेट तथा पेट से संबंधित तथा हृदय से संबंधित विकार उत्पन्न होने की संभावना बन रही है। आपको एसिडिटी या पित्त की प्रॉब्लम हो सकती है। या पथरी का शिकायत मिल सकता है। अतः स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न होने पर डॉक्टर से सलाह कर उसका सही समय पर उपचार कराएं। जिससे की स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से समय रहते निपटा जा सके।

कन्या का प्रेम व वैवाहिक जीवन

प्रेम संबंध को लेकर स्थितियां प्रतिकूल हो रही हैं। ऐसे में माह के शुरुआती दौर में आपके प्रेमी / प्रेमिका से संबंध को लेकर तनावपूर्ण स्थितियां हो सकती हैं। आपसी सामंजस्य बिगड़ सकते हैं तथा किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। ऐसे में प्रेमी-प्रेमिका आपस में समझौता कर लें तो वही बेहतर हो सकता है। क्योंकि सूर्य मकर राशि में संचरण कर रहा है जो प्रेमी प्रेमिका के संबंध में तनाव तथा अलगाव की स्थिति उत्पन्न कर सकता है। पति / पत्नी के साथ संबंध अच्छे होने की संभावना बन रही है। क्योंकि गुरु तुला राशि में संचरण कर रहा है जो पति पत्नी का आपसी तालमेल अच्छा हो सकता है और पति पत्नी आपसी सामंजस्य से विचार कर किसी कार्य को करते हैं तो उस कार्य में कामयाबी भी अच्छी प्राप्त हो सकती है। इस माह में पति पत्नी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं जिससे आपको मानसिक प्रोग्रेस होने की संभावना अच्छी हो सकती है।

कन्या का पारिवारिक जीवन

घर परिवार में किसी के साथ अच्छे संबंध होंगे तो किसी के साथ बुरे भी हो सकते हैं। ऐसे में आपको सबके साथ अच्छा संबंध बनाकर रखने से घर में आपका मान बढ़ सकता है और आपके कामकाज के क्षेत्रों में भी घरवाले सपोर्ट कर सकते हैं। माता-पिता के साथ संबंध बेहतर होने की संभावना पाई जाती है। क्योंकि सूर्य मकर राशि में संचरण कर रहा है। जिससे कि पिता के साथ अच्छे संबंध हो सकते हैं। परंतु थोड़ी बहुत तनावपूर्ण स्थितियां हो सकती है। जिसे आप कंप्रोमाइज करने का प्रयास करेंगे तो वह आपके लिए लाभदायक हो सकता है। संतान पक्ष को लेकर थोड़ी तनावपूर्ण स्थितियां हो सकती हैं। आप जितना उम्मीद करेंगे उसके अनुसार संतान आपके पक्ष में होगा यह सुनिश्चित नहीं है। हो सकता है कि आपको संतान को लेकर चिंता का विषय बन सकता है। अतः संतान को लेकर भी चिंता करने की आवश्यकता है तथा संतान और घर परिवार की जिम्मेदारियों को समझते हुए अपना कार्य करने से आपको लाभ अच्छा प्राप्त हो सकता है।

कन्या का सावधानी एवं उपचार

बुधवार के दिन गणपति जी की आराधना करना तथा गणपति जी को दूर्वा सिंदूर अर्पित करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है। आप ॐ गम गणपतये नमः इस मंत्र का जप करें। जिससे कि आपको अच्छा लाभ हो आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर लाभदायक हो सकता है। आप गुरुवार का व्रत एवं पूजन भी कर सकते हैं। जिससे स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं दूर हो सकती है।

Panchang For Today
New Delhi, India, Monday, February 18, 2019
Day
Moonsign
Month Vaisakha
Paksha
Tithi
Nakshatra
Ayanamsa
Yoga
Karan
Disha Shool
Disha Shool Remedy