कन्या मासिक राशिफल - अक्टूबर का कन्या राशिफल

अक्टूबर, 2019

कन्या का सामान्य

शुभ कार्यों में धन खर्च ज्यादा हो सकता है परंतु धन लाभ और उन्नति के अवसर भी अच्छे प्राप्त होंगे। आत्मविश्वास से किया गया कार्य सफल हो सकता है। यदि किसी कार्य को विस्तार देने की योजना है और प्रयासरत है तो वह सफल हो सकता है। आपकी बुद्धि तेज होती है। किसी भी कार्य को समझदारी से करने वाले होते हैं। इसलिए आपका कार्य सफल होने की संभावना अच्छी पाई जाती है। धन अचल संपत्ति तथा सगे-संबंधियों से संबंध बेहतर हो सकता है। इस माह में कुछ नए संबंध भी जुड़ने की संभावनाएं बन रही है। जिससे व्यावसायिक दृष्टि से अच्छा लाभ हो सकता है। आपके मित्रों का सहयोग प्राप्त होने की संभावना अच्छी पाई जाती है। जिससे आपके कामकाज के क्षेत्र में सहयोग प्राप्त हो सकता है।।इस माह में करियर से संबंधित अच्छी कामयाबी प्राप्त होने की संभावना बनती है। यदि आप नौकरी करते हैं तो पद प्राप्त होने के अच्छे योग बनते हैं। अकारण किसी उच्च स्तर के अधिकारी से संबंध बिगड़ने से समस्या उत्पन्न हो सकती है। मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी सोचने और समझने की क्षमता अच्छी पाई जाती है। यदि इस माह में आप पढ़ाई लिखाई से संबंधित तैयारी कर रहे हैं तो आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। इस माह में भवन वाहन इत्यादि से लाभ प्राप्त हो सकता है। व्यावसायिक दृष्टि से अच्छा और उन्नति दायक लाभ प्राप्त हो सकता है। इस माह में भाग्य भी आपका अच्छा साथ देगा। यदि आप कंप्यूटर एजुकेशन बैंक फाइनेंस कंसल्टेंसी या खेलकूद से संबंधित क्षेत्रों में कार्यरत हैं तो आपको अच्छी कामयाबी मिलने की संभावना बन रही है। आर्थिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती हैं। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतना आपके लिए बेहतर हो सकता है। राहु कर्क राशि में गोचर कर रहा है जो आर्थिक दृष्टि से नुकसान दायक हो सकता है। बाहर की यात्रा तथा दांपत्य जीवन बेहतर होने की संभावना पाई जाती है। गुरु शुक्र के साथ तुला राशि में गोचर कर रहा है जो वैवाहिक जीवन तथा विदेश की यात्रा सफल हो सकती है। जिस उद्देश्य से बाहर जाने की कोशिश हो रही है वह पूरी हो सकती है। कुछ बिगड़े हुए कार्यों में सुधार एवं मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक माहौल पहले से बेहतर हो सकता है। छोटे-छोटे कार्यों से बड़ा लाभ प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। अच्छी सोच के साथ आगे बढ़ना फलदायक हो सकता है। इस माह में 6, 7, 15, 16 तथा 24, 25 तारीख आपके लिए तनावपूर्ण हो सकता है। इस दिन में किसी भी शुभ कार्य को या किसी तरह की कोई बाहर की यात्रा या अन्य कोई भी कार्य करना हो सकता है। अतः इन दिनों का ख्याल रखें और अपने कामकाज को सुचारु ढंग से आगे बढ़ाने की कोशिश करें। समय के अनुसार अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है।

कन्या का आर्थिक जीवन

इस माह में आर्थिक स्थिति को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कई तरह के प्रयास तथा भाग दौड़ करने के बावजूद भी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आर्थिक स्थितियों से जूझना पड़ सकता है। आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयास विफल होने की संभावना पाई जाती है। अतः इस माह में किसी तरह का निवेश करने से बचना चाहिए। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। आर्थिक लाभ प्राप्ति के उद्देश्य से किसी तरह के कार्य योजनाओं को विस्तार करना या नए कार्य का शुभारंभ करना नुकसान दायक हो सकता है। इस माह में धन संचय करने का प्रयत्न करना चाहिए। किसी तरह के पैसों की लेन-देन अपने परिवार जनों में कम करने की कोशिश करें। सोची समझी रणनीति के तहत प्रयास करने से या कोई कार्य करने से कुछ अच्छा लाभ हो सकता है। जिससे धन धान्य में वृद्धि होने की संभावना पाई जाती है। किसी तरह का अचल संपत्ति प्राप्ति का योग बन रहा है। यदि आपके घर परिवार रिश्तेदार से आपको कोई प्रॉपर्टी प्राप्त होने वाला हो तो प्रयास करने से वह हो सकता है। आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयास में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। कोशिश करने से कामयाबी मिलने की संभावना पाई जाती है। अन्यत्र आर्थिक निवेश नुकसान पहुंचा सकता है।

कन्या का स्वास्थ्य जीवन

इस माह में स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने का विषय नहीं है। किसी तरह की कोई गंभीर समस्याएं उत्पन्न नहीं होगी। यदा-कदा अनावश्यक बीमारियां हो सकती हैं जो समय के अनुसार ठीक हो सकते हैं। किसी तरह का वायरल फीवर देखने को मिल सकता है। अतः स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

कन्या का प्रेम व वैवाहिक जीवन

इस माह में प्रेमी-प्रेमिका के आपसी संबंध मधुर हो सकते हैं। एक दूसरे को खुश रखने के लिए हर संभव प्रयास किया जा सकता है। एक दूसरे की खुशी में ही सब कुछ हो सकती है। एक दूसरे के सहयोग से इस माह में गाड़ी घर इत्यादि की सुख सुविधा प्राप्त हो सकती है। आप अपने प्रेमी/प्रेमिका को उपहार स्वरुप कुछ अच्छी चीजें भेंट कर सकते हैं। जिससे आपकी प्रेमी/प्रेमिका का प्यार पहले से बेहतर हो सकता है। आपके पर्सनल काम में भी सहयोग प्राप्त हो सकता है। एक दूसरे के आचरण व्यवहार से संतुष्टि हो सकती है। कामकाज के क्षेत्रों में भी अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। समाजिक मान सम्मान प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। इस माह में दांपत्य जीवन बेहतर होने की संभावना पाई जाती है। पति पत्नी से अच्छे संबंध होने से सगे संबंधियों से भी अच्छा संबंध हो सकता है। एक दूसरे के सहयोग से किसी नए कार्य का शुभारंभ किया जा सकता है। करियर के दृष्टि से जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। जीवनसाथी के सहयोग से बाहर की यात्रा तथा ससुराल पक्ष से भी लाभ प्राप्त होने की संभावना पाई जा सकती है। इस माह में प्रेम संबंधों को लेकर थोड़ी उतार चढ़ाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। परंतु दांपत्य जीवन से अच्छा सहयोग प्राप्त हो सकता है।

कन्या का पारिवारिक जीवन

इस माह में पारिवारिक स्थितियां अनुकूल रहेंगे। घर परिवार में आपसी सामंजस्य बेहतर होने से एक दूसरे के कामकाज में भी सहयोग प्राप्त हो सकता है। घर परिवार के लोगों के सहयोग से धन अचल संपत्ति प्राप्ति के लिए अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। सगे संबंधियों से अच्छा संबंध होने की संभावना पाई जाती है। घर परिवार में एक दूसरे के साथ तालमेल अच्छा होने से घर में उत्सव सा माहौल हो सकता है। इस माह में घर में कुछ शुभ कार्य होने की भी संभावना बन रही है। एक दूसरे के सहयोग से घर का विकास अच्छा होगा तथा घर परिवार में आपका मान सम्मान बढ़ने की संभावना पाई जाती है। घर परिवार का हर सदस्य आपको सम्मान की दृष्टि से देखेगा। माता-पिता के प्रति अच्छी आस्थाएं हो सकती हैं तथा माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त होने की संभावनाएं अच्छी पाई जाती है। माता-पिता के सहयोग से गाड़ी घर इत्यादि की सुख सुविधा प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। संतान पक्ष को लेकर थोड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है। परंतु प्रयास करने से संतान के लिए अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। संतान की तरक्की अच्छी हो सकती है। जिससे आपका मन प्रसन्नचित हो सकता है। इस माह में संतान से सहयोग प्राप्त होने की भी संभावना पाई जाती है। अतः घर परिवार का आपसी सामंजस्य होना इस माह में आपके लिए बेहतर फलदायक होगा।

कन्या का सावधानी एवं उपचार

आप हरा सामग्री दान कर सकते हैं। जैसे हरा मूंग हरे कपड़े में बांधकर किसी जरूरतमंद व्यक्ति को देना तथा हरा चारा गाय को खिलाना और हरे भरे बगीचा लगाना आपके लिए अच्छा हो सकता है। आप गणपति जी की आराधना भी कर सकते हैं।

Panchang For Today
New Delhi, India, Tuesday, October 15, 2019
Day
Moonsign
Month Vaisakha
Paksha
Tithi
Nakshatra
Ayanamsa
Yoga
Karan
Disha Shool
Disha Shool Remedy