राशिफल 2016 - भविष्यफल 2016 - Rashiphal 2016 in Hindi

"Horoscope 2016" To read in english, Please click here - Horoscope 2016

मेष राशिफल 2016

Mesh Rashifal 2015 in Hindi

मेष राशि वालों के लिए यह साल मिला जुला रहने वाला है। घरेलू जीवन की बात करें तो उसमे कुछ चिंता, तनाव की स्थिति बन सकती है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको सफलता मिलेगी। मगर आपको बहुत ज्यादा खुश होने की जरुरत नहीं है और न ही अहंकार करें क्यूंकि ये खुशियाँ आपके जीवन में धीरे धीरे ही आएँगी। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो यह साल आपके लिए ज्यादा सही नहीं है। अगर आप शेयर बाज़ार का काम करते हैं तो उसमे निवेश न करें बल्कि कंही भी निवेश ना ही करें तो बेहतर होगा। हो सके तो थोड़ा धन संचय करके चले और अनावश्यक खर्चा ना करे तो बेहतर होगा क्यूंकि आड़े वक़्त पैसा ही काम आता है। यह साल प्रेम सम्बन्धो के हिसाब से कुछ ख़ास नहीं है तथा यौन सुख भी ठीक ठाक ही है। आप थोड़े क्रोधी किस्म के हैं तो आपको यह आदत छोड़नी पड़ेगी। वैसे अगस्त महीने के बाद आप के सितारे अच्छे होंगे फिर भी पूरे वर्ष सावधान रहेंगे तो बेहतर होगा।

वृषभ राशिफल 2016

Vrishabha Rashifal 2015 in Hindi

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृषभ राशि वालों के लिए इस साल खुशियां ही खुशियां हैं। इस साल आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहने वाला है बस शर्त ये है की आप अपने जीवन साथी से सच्चा प्यार करते हों और उनकी भावनाओ का सम्मान करते हों। अगर आप नौकरी करते हैं तो हो सकता है कि आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़े और अगर व्यवसाय करते हैं तो शीघ्र लाभ ना होकर धीरे धीरे ही सही पर होगा जरूर। इस साल आपके प्रेम सम्बन्ध और मजबूत होंगे और आप बहुत अच्छा समय व्यतीत करेंगे। बस आप ये याद रखें कि आपकी सफलता आपके खुश रहने में छिपी हुई है इसलिए खूब खुश रहे और अपने जीवनसाथी को भी खुश रखें। अगर आप बाहर भी सम्बन्ध बनाते हैं तो ये आपके लिए बहुत हानिकारक सिद्ध होगा। इसलिए ऐसे सम्बन्धो से दूरी बनाकर ही रखें इसी में आपकी भलाई है। इस साल पैसो के लिहाज़ से आपको कोई कमी नहीं होने वाली है।

मिथुन राशिफल 2016

Mithun Rashifal 2015 in Hindi

यह साल मिथुन राशि वालों के लिए अधिकतर अच्छा रहने वाला है। इस साल आपको अपने स्वास्थय का विशेष ध्यान रखना है। बाहर के खाने का परहेज़ करें और घर का बना शुद्ध खाना ही खाएं, जितना हो सके पौष्टिक आहार ही लें और अगर हो सके तो थोड़ा समय कसरत, व्यायाम आदि के लिए जरूर निकाले। जैसा कि आप अपने जीवनसाथी को बहुत मानते हैं और प्यार भी करते हैं तो आपका वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा, वैसे आपका जीवनसाथी भी आपको बहुत प्यार करता है। इस साल आपको पैसो की थोड़ी कमी हो सकती है इसलिए धन का थोड़ा संचय करके चलें और जहाँ तक संभव हो सके बेकार के खर्चे ना करें। अगर पैसो की ज्यादा कमी महसूस हो तो क़र्ज़ लेने से बचे, थोड़े समय में सब सही हो जाएगा और पैसा कमाने के चक्कर में कोई भी गलत रास्ता ना अपनाएँ। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो आपको मुनाफा हो सकता है।

कर्क राशिफल 2016

Karka Rashifal 2015 in Hindi

इस नए साल 2016(२०१६) में हो सकता है कि आपके रिश्ते घर के सभी लोगो के साथ अच्छे ना हो इसलिए थोड़ा संभल कार बोलें। वैसे इस साल आप घरेलू जीवन का मज़ा लेंगें। इस वर्ष आपको पैसो के मामले में बहुत सोच समझ कर चलने की जरुरत पड़ेगी, हो सकता है कि कुछ लोग आपके खिलाफ षड़यंत्र रचें इसलिए किसी के भी ऊपर आँख मींचकर विश्वास ना करें वरना धोका हो सकता है। इस साल अपनी हेल्थ को लेकर भी आपको सचेत रहने की जरुरत है वरना कोई बड़ी बीमारी में फँस सकते हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपके लिए यह वर्ष बहुत अच्छे परिणाम देने वाला हो सकता है इसलिए अपनी कोशिश जारी रखें सफलता जरूर मिलेगी और वेतन भी बढ़ा हुआ ही मिलेगा। कुछ लोगो का प्यार के चक्कर में समाज के लोगो के साथ अनबन हो सकती है। अपनी काम वासना को थोड़ा विराम दें वरना परेशानी हो सकती है।

सिंह राशिफल 2016

Singh Rashifal 2015 in Hindi

सिंह राशि वालों के लिए यह वर्ष बहुत उत्तम रहने वाला है। अगर आप सही से आहार नहीं लेंगे और व्यायाम आदि भी नहीं करेंगे तो आपका वजन बढ़ने में देर नहीं लगेगी और जिन लोगो का वजन ज्यादा होता है उनके शरीर में आधी बीमारियां अपने आप ही लग जाती हैं इसलिए इसे कंट्रोल करने की कोशिश करें और अगर आप मदिरा आदि का सेवन भी करते हैं तो उसे छोड़ने में ही भलाई होगी। इस साल आपके सम्बन्ध आपके परिवारवालों, मित्रों और जीवनसाथी सभी के साथ मधुर रहेंगे। पैसो के लिहाज़ से भी यह साल उत्त्तम रहने वाला है। अगर आप नौकरी करते हैं तो वहां मान, सम्मान और तरक्की मिलेगी और अगर व्यवसाय करते हैं तो उसमे भी मुनाफा मिलेगा। इस साल आपका प्रेम प्रसंग भी जोरो पर रहेगा। अगर आप कुंवारे हैं तो जल्द ही आपकी शादी हो सकती है। इस साल आप यौन सुख का भी भरपूर आनंद ले पाएंगे।

कन्या राशिफल 2016

Kanya Rashifal 2015 in Hindi

कन्या राशि वालो के लिए यह साल कुछ ख़ास नहीं है तथा आपको सभी क्षेत्रों में बहुत सावधान रहने की सख्त जरुरत है। इस साल आपके वैवाहिक जीवन में नोक झोक रहेगी। आपका वाद विवाद आपके परिवारवालों के साथ भी हो सकता है। इस साल आपको पैसो का नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। सेहत के मामले में भी आपको सावधानी बरतने की जरुरत है, अगर थोड़ी भी कोई समस्या महसूस हो तो अच्छे चिकित्सक की सलाह लें, लापरवाही बिलकुल भी ना करें। लेकिन आप ज्यादा परेशान ना हों क्यूंकि अगस्त महीने के बाद आपका समय अच्छा शुरू होगा। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो आपको ज्यादा पैसो की दिक़्कत नहीं होगी। प्रेम प्रसंग के हिसाब से यह साल अच्छा रहेगा और आप यौन सुख का भी आनंद ले पाएंगे बस आप अपने जीवनसाथी को समझे, प्यार दें और अपने मर्ज़ी उन पर न थोपें।

तुला राशिफल 2016

Tula Rashifal 2015 in Hindi

इस साल तुला राशि वालों के लिए यह साल मिला जुला रहने वाला है। अगर आपका परिवार छोटा है तो वहां कोई दिक्कत नहीं होगी और आप लोग हंसी ख़ुशी समय व्यतीत करेंगे यदि आपका परिवार बड़ा है तो मतलब जॉइंट फैमिली है तो आपस में मन मुटाव हो सकता है। इस साल आपको अपने जीवनसाथी के साथ अच्छे से पेश आने की जरूरत है और बेहतर रहेगा की उनके ऊपर बेकार का शक न करें वरना आपके सम्बन्ध खराब होते देर नहीं लगेगी। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो हो सकता है कि आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़े, वंही अगर आप नौकरी करते हैं तो आपके लिए यह साल अच्छा रहने वाला है। हो सकता है कि इस साल आपके बच्चे आपकी बात नहीं माने तो उन्हें प्यार से समझाने की कोशिश करें। अगस्त महीने के बाद आपके अच्छे दिन आने वाले हैं। लेकिन साथ ही साथ आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं, अगर आप पैसो का लेन देन करते हैं तो बहुत सोच समझ कर करें वरना नुकसान हो सकता है। इस साल आपके प्रेम प्रसंग में भी थोड़ी दिक्कत हो सकती है इसलिए थोड़ा अहतियात बरतें और इस साल यौन सुख का भी सही इस्तेमाल करें वरना शरीर खराब हो सकता है।

वृश्चिक राशिफल 2016

Vrishchika Rashifal 2015 in Hindi

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह नया साल ठीक ठाक बल्कि कहें तो थोड़ा संभल कर चलने वाला रहेगा। आपको चाहिए कि अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझें और उन्हें प्यार दें तथा उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलें। आपको चाहिए कि अपना काम समय पर पूरा करें और आलस्य का त्याग करें, अगर आप सारा समय आलस्य करने में या या मौज मस्ती में निकाल देंगे तो आपके कार्य रुक सकते हैं और आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस साल आपको संतान की वजह से चिंता या तनाव हो सकता है। आपको फिजूल खर्च करने की आदत को छोड़ना पड़ेगा और पैसे की वैल्यू समझते हुए जितना हो सके पैसों को जोड़कर चलने में ही भलाई है ख़ास तौर पर अगस्त महीने तक। अगस्त महीने के बाद आपका समय थोड़ा सही होगा इसलिए अगर कंही निवेश करना भी है तो इस महीने के बाद ही करें। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं तो आपसी रिश्ते को बनाये रखें उसके बीच में शक की दीवार पैदा न होने दें। इस साल आप यौन सुख का भी आनंद ले पाएंगे लेकिन ध्यान रहे की हर काम लिमिट में ही अच्छा रहता है। वरना नुकसान हो सकता है।

धनु राशिफल 2016

Dhanu Rashifal 2015 in Hindi

धनु राशि वालों के लिए यह वर्ष कुछ ख़ास नहीं है। इस साल आप अपने माता पिता से वाद विवाद से बचे तथा इस साल आपका वाद विवाद आपके भाई बहन के साथ भी हो सकता है। अगर स्वास्थय की बात करें तो आपको बाहर के खाना खाने और पानी पीने से परहेज़ करना है क्यूंकि बाहर का कुछ भी दूषित खाना या पानी आपकी सेहत को ख़राब कर सकता है। अगर आप नौकरी करते हैं तो यह साल आपके लिए सही है। लेकिन अगस्त महीने तक आपको अपने कार्य क्षेत्र के साथी लोगो और वरिष्ठ लोगो के साथ बनाकर चलने की जरुरत है, चूँकि आपका स्वभाव क्रोधी किस्म का है इसलिए अपने क्रोध को काबू में रखें वरना मुसीबत में फँस सकते हैं। अगस्त महीने के बाद स्तिथियाँ अनुकूल हो जाएँगी। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो यह साल आपके लिए अच्छा नहीं है। आप जो भी काम करें बहुत सोच समझ कर करें वरना जेल भी हो सकती है, कोई भी गैर कानूनी काम ना करें। इस साल आपके पास धन का अभाव नहीं होगा बस आपको यह पहचान करनी होगी कि कौन आपके मित्र है और कौन शत्रु। प्रेम सम्बन्ध भी ठीक ठाक ही रहेंगे।

मकर राशिफल 2016

Makar Rashifal 2015 in Hindi

मकर राशि वालों के लिए यह साल ठीक ठाक रहने वाला है। आप कभी कभी बहुत तीखा बोल जाते हैं जिसकी वजह से इस साल आपका वाद विवाद आपके माता पिता, भाई बहन और जीवनसाथी से भी भो सकता है। आप जितनी उम्मीद करेंगे उतनी सुख शान्ति आपको नहीं मिल पाएगी, हाँ अगर आप अपनी वाणी पर लगाम लगाये तो परेशानियों का काफी काम किया जा सकता है और इसी वजह से आपको सर दर्द की शिकायत भी हो सकती है और पेट सम्बन्धी बीमारी भी हो सकती है। अगर आप नौकरी करते हैं तो उसमे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी और आपको प्रमोशन भी मिल सकता है और नयी नौकरी भी मिल सकती है। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो आपको मुनाफा मिलेगा और अगर आप कांट्रेक्टर है तो सरकारी ठेके भी मिल सकते हैं। पैसो के लिहाज़ से भी यह साल उत्तम है बस आपके ऊपर राहु-केतु की दशा ना हो। प्रेम प्रसंग के लिए और यौन सम्बन्धो के लिए भी यह साल खुशियां लेकर आ रहा है।

कुम्भ राशिफल 2016

Kumbh Rashifal 2015 in Hindi

कुम्भ राशि वालों के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है। परिवार के साथ थोड़ी बहुत नौक झोंक हो सकती है लेकिन बहुत ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। वैसे घरेलू जीवन सही गुजरेगा। हो सकता है कि कुछ लोग घरलू समस्याओं से परेशान होकर घर परिवार से दूर जाना चाहेँ लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए तथा समस्यों को शांत मन से सुलझाना चाहिए। इस साल स्वास्थय के लिहाज़ से आपको अपने मन को शांत रखना है और ज्यादा सोचना नहीं है वरना दिमाग सम्बन्धी कोई बीमारी हो सकती है तथा जननांग सम्बन्धी दिक्कत भी हो सकती है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको मान सम्मान, इज़्ज़त तथा प्रमोशन भी मिल सकता है, अगर आप नयी नौकरी की तलाश में हैं तो भी आपका समय अच्छा है। आपके साथी लोग और वरिष्ठ लोग आपके काम की तारीफ़ करेंगे। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो आपको धन की प्राप्ति होगी। पैसो के लिहाज़ से भी यह साल खुशियां लेकर आ रहा है, आपको सभी लोगो का साथ मिलेगा बस आपको फ़िज़ूल खर्च नहीं करना है और जो लोग आपकी सहायता कर रहे हैं उनका गलत इस्तेमाल न करें। प्रेम प्रसंग के लिहाज़ से और यौन सम्बन्धो के हिसाब से भी यह साल ठीक ठाक रहेगा।

मीन राशिफल 2016

Meen Rashifal 2015 in Hindi

मीन राशि वालों के लिए यह साल थोड़ा कठिन हो सकता है या यूँ कहे तो थोड़ा संघर्ष करने वाला हो सकता है। हो सकता है की घरेलू जीवन में थोड़ा मन मुटाव हो, कुछ निराशा हो लेकिन आप परेशान ना हो अगर आप अपनी वाणी पर लगाम लगाएंगे और अच्छा व्यवहार रख्नेगे तो सब कुछ सही हो जाएगा। इस समय आपको अपने स्वास्थय का भी पूरा ध्यान रखना होगा ख़ास तौर पर पेट सम्बंधित बीमारियां हो सकती है जैसे लीवर, किडनी, आंत, पेन्क्रियाज इत्यादि। अगर आप नौकरी करते हैं तो हो सकता है कुछ परेशानियां आये लेकिन आपको सफलता मिलना तय है,ये हो सकता है की थोड़ा समय लगे। अगर आप व्यसाय करते हैं तो उसमे भी आप अच्छा धन कमाएंगे। प्रेम प्रसंग में या यौन सम्बन्धो में अगस्त से पहले का समय थोड़ा सही नहीं है हालांकि उसके बाद सब सही हो जाएगा बस थोड़ा एहतियात रखें।

Panchang For Today
New Delhi, India, Wednesday, April 26, 2017
Day
Moonsign
Month Chaitra
Paksha
Tithi
Nakshatra
Ayanamsa
Yoga
Karan
Disha Shool
Disha Shool Remedy
Upcoming Festivals 2017
Festivals Dates
Christmas 25th December, Sunday
New Year 1st Jan, Sunday
Pongal, Makar Sankranti 14th Jan, Saturday
Basant Panchami 01st Feb, Wednesday
Chandra Grahan 10th Feb, Friday
Valentine's Day 14th Feb, Tuesday
Maha Shivratri 24th Feb, Friday
Holika Dahan, Chhoti Holi 12th Mar, Sunday
Holi 13th Mar, Monday
Gudi Padwa, Chaitra Navratri 28th Mar, Tuesday