वृश्चिक राशिफल 2016 - वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2016

नाम के हिसाब से वृश्चिक राशि: तो, ना, नी, नू ,ने, नो, या, यी, यू

नया साल बहुत जल्द आने वाला है और आप लोग सोच रहे होंगे की ये साल आपके लिए कैसा रहेगा। तो आइये जानते हैं कि ये आने वाला नया साल 2016 (२०१६) वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। इस नए साल में गुरु सिंह राशि में तथा वृश्चिक शनि राशि में प्रवेश कर रहा है। 31(३१) जनवरी तक राहु और केतु अपने स्थान पर ही रहेंगे तथा उसके बाद राहू सिंह राशि में और केतु कुम्भ राशि में आ जायेगा।

वृश्चिक राशिफल 2016 के हिसाब से घरेलू जीवन

इस नए साल में आपका संबंध आपके परिवार के साथ अच्छा रहने वाला है। आपको चाहिए कि अपने जीवनसाथी के साथ मधुर सम्बन्ध बनाये रखें और उनकी बातों को तवज्जो दे तभी आपके जीवन में खुशियां आएँगी। इस साल आपके सम्बन्ध आपकी माँ के साथ कुछ ख़ास नहीं रहेंगे और हो सकता है की आपका उनके साथ वाद विवाद भी हो तो थोड़ा संभल कर बोलें। लेकिन इस साल आपके सम्बन्ध आपके पिताजी के साथ अच्छे रहेंगे और साथ ही साथ आपको उनका भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। इस साल आपके सम्बन्ध आपके भाई बहन और बाकि रिश्तेदारो के साथ भी अच्छे रहने वाले हैं तथा वे आपकी सहायता भी करेंगे। अगस्त महीने से पहले हो सकता है की आपका किसी के साथ वाद विवाद हो, इसलिए सावधानी बरतना बहुत जरुरी है। लेकिन उसके बाद सब कुछ सही हो जाएगा इसलिए परेशान न हों। इस साल आपके रिश्ते आपके पुत्र या पुत्री के साथ भी अच्छे रहेंगे, लेकिन हो सकता है कि वो कोई जिद्द करें तो आपको उन्हें प्यार से समझाने की जरूरत है।

वृश्चिक राशिफल 2016 के हिसाब से रोज़गार

जो लोग नौकरी करते हैं उनके लिए यह साल थोड़ा संभल कर चलने वाला है। आप चूँकि थोड़ा अहंकारी है और अपने आगे किसी की सुनते नहीं है इसलिए हो सकता है इसकी वजह से आपका काम गलत हो जाए तो आपको अपने आपको सुधारने की सख्त जरुरत है। अगस्त महीने तक आपका समय काफी ख़राब है हो सकता है कि इस समय आपका वाद विवाद आपके सीनियर के साथ हो इसलिए थोड़ा संभल कर बात करें और उनके साथ इज़्ज़त के साथ पेश आएं। अपने सहकर्मियों से साथ भी शिष्ट्ता से पेश आएं।

वृश्चिक राशिफल 2016 के हिसाब से व्यवसाय

जो लोग व्यवसाय करते हैं उन्हें इस साल काफी अच्छे मुनाफे की उम्मीद है। अगर आपका व्यवसाय छोटा है तो भी आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है बस आपको जरुरत है कि आप अपने काम पर अच्छे से ध्यान दें। अगर आप नंबर दो का काम भी करते हैं तो उसमे भी अच्छा धन प्राप्ति का संकेत है लेकिन जैसा कि हम जानते हैं कि नंबर दो का पैसा फलता नहीं है तो ऐसा काम ना ही करे तो बेहतर होगा। अगर आप चाहेंगे कि आपके दोस्त, रिश्तेदार आपके काम में मदद करें तो आप खुश हो जाइए क्यूंकि इस साल आपको उनका सहयोग मिलेगा और काम पूरे होंगे। हालांकि आपको सावधान रहने की भी जरूरत है क्यूंकि साल के कुछ दिन सही नहीं रह सकते हैं। इस समय में हो सकता है कि जिन लोगो के साथ आप काम करते हैं उनके साथ आपका वाद विवाद हो और वो आपको धोखा भी दे सकते हैं तो ऐसे लोगो से सावधान रहें।

वृश्चिक राशिफल 2016 के हिसाब से अर्थव्यवस्था

पैसो के लिहाज़ से यह साल मिला जुला रहने वाला है। अगस्त महीने से पहले का समय आपके लिए सही नहीं है। राहु की वजह से इस साल आप बेकार के कामों में उलझ जाएंगे और आपका पैसा भी वहां लग जायेगा तो थोड़ा सोच समझ कर पैसों का निवेश करें। अगस्त महीने के बाद आपका समय अच्छा शुरू होगा, इस समय आप जहाँ भी निवेश करेंगे वहां से मुनाफा होने की उम्मीद है। अगर आप शेयर बाज़ार से सम्बन्ध रखते हैं तो वहां से भी आपको अच्छे मुनाफे की उम्मीद है।

वृश्चिक राशिफल 2016 के हिसाब से स्वास्थ्य

स्वास्थय के हिसाब से इस साल आपको कोई बड़ी समस्या तो नहीं होगी लेकिन आपको सावधानी बरतने की सख्त जरूरत पड़ेगी क्यूंकि कहते हैं कि सावधानी हटी दुर्घटना घटी। आप थोड़े आलसी स्वभाव के हैं और हर काम को आगे टालने की सोचते रहते हैं तो आपको अपनी यह आदत सुधारनी पड़ेगी वरना नुकसान हो सकता है क्यूंकि जब आपके काम समय पर पूरे नहीं होंगे तो आपका स्वभाव चिडचिडा हो जाएगा इसलिए सावधान हो जाइए। इस साल आपके पैरो में दर्द हो सकता है इसलिए संभल कर चलें और आपको इस साल पेट से सम्बंधित और ह्रदय रोग से सम्बंधित बीमारी भी हो सकती है इसलिए अपने खान पान का विशेष ध्यान रखें और घर का बना शुद्ध खाना ही खाएं।

वृश्चिक राशिफल 2016 के हिसाब से प्रेम-प्रसंग

अगस्त महीने से पहले का समय प्रेम प्रसंग के हिसाब से सही नहीं हैं हालांकि उसके बाद सब कुछ सही हो जाएगा। अगस्त महीने से पहले आपको अपने प्रेमी को समझने की सख्त जरूरत पड़ेगी। कई बार प्यार में आपको झुकना पड़ता है तो कई बार सामने वाले को झुकना पड़ता है रिश्ता तभी चल पाता है, हमेशा अपनी मनमानी करना सही नहीं है। अगर आपने अपने आपको नहीं सुधारा तो एक समय ऐसा आ सकता है कि आप दोनों के बीच बातचीत एक दम बंद हो जाए और आप दोनों एक दूसरे से दूर भी हो जाएँ। कुछ भी हो आपको अगस्त महीने तक अपने रिश्ते को बनाये रखना है क्यूंकि अगस्त महीने के बाद सब कुछ सही हो जाएगा और आप दोनों को ही यह अहसास होगा कि आप दोनों ही गलत थे।

वृश्चिक राशिफल 2016 के हिसाब से सेक्स जीवन

यौन क्रिया के हिसाब से इस साल आपके मज़े आने वाले हैं। इस साल आपके सेक्स से लेकर आपके जीवनसाथी से जो उम्मीदें हैं सब पूरी होने वाली हैं। हो सकता है की इस साल आप अप्राकृतिक यौन क्रियाओं की तरफ आकर्षित हों लेकिन यह सही नहीं है और ऐसा करने से आपको समाज में अपमानित भी होना पड़ सकता है और कोई बीमारी भी हो सकती है इसलिए ऐसी चीज़ों से दूर ही रहें तो बेहतर रहेगा। इस साल आप केवल तन से ही नहीं मन से भी संतुष्ट होगे।

वृश्चिक राशिफल 2016 के हिसाब से एहतियात बरतने वाले दिन

10(१०) जनवरी से 22(२२) जनवरी, 5(५) मार्च से 5(५) अप्रैल, 1(१) मई से 20(२०) मई, 22(२२) जून से 22(२२) जुलाई, 7(७) सितम्बर से 20(२०) सितम्बर, 5(५) अक्टूबर से 30(३०) नवंबर तथा 20(२०) दिसंबर से 10(१०) जनवरी 2017(२०१७) तक के दिन शुभ नहीं हैं इसलिए इन दिनों के मध्य कोई भी बड़ा निवेश ना करें और अगर बहुत जरुरी ही हो निवेश करना तो बहुत सोच समझ कर और अपने से बड़े लोगों की राय लेकर ही करें।

वृश्चिक राशिफल 2016 के हिसाब से उपाय / नुस्खा

आपको रोज़ हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिये और मंगलवार के दिन हनुमानजी को प्रसाद चढ़ाएं। आप थोड़ा ईर्ष्यालु स्वभाव के हैं तो अपने इस स्वभाव को तुरंत त्याग दें और अपने आस पास के वातावरण को साफ़ और स्वच्छ रखें।