सिंह राशिफल 2016 - सिंह वार्षिक राशिफल 2016

नाम के हिसाब से सिंह राशि: मा, मी, मू, मे, मो, ट, टी, टू, टे

नया साल बहुत जल्द आने वाला है और आप लोग सोच रहे होंगे की ये साल आपके लिए कैसा रहेगा। तो आइये जानते हैं कि ये आने वाला नया साल 2016 (२०१६) सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। इस नए साल में गुरु सिंह राशि में तथा वृश्चिक शनि राशि में प्रवेश कर रहा है। 31(३१) जनवरी तक राहु और केतु अपने स्थान पर ही रहेंगे तथा उसके बाद राहू सिंह राशि में और केतु कुम्भ राशि में आ जायेगा।

सिंह राशिफल 2016 के हिसाब से घरेलू जीवन

इस साल इस राशि के लोगो के लिए घरेलू जीवन अच्छा रहने वाला है। इस साल आपके सम्बन्ध आपके जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छे रहने वाले हैं। अगर आपकी राशि में राहु और सिंह एक ही स्थान पर होंगे तो हो सकता है कि आप दोनों के बीच कुछ दिन दूरियां बढ़ जाए लेकिन परेशान ना हो क्यूंकि ये बस कुछ ही दिन के लिए होगा। इस साल आपके सम्बन्ध आपके पिताजी के साथ मधुर तो माताजी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। लेकिन माताजी के साथ सम्बन्ध इतने भी खराब नहीं होंगे कि वो आपसे नाराज़ हो जाएँ। इस साल आपके सम्बन्ध आपके मित्रो और रिश्तेदारो के साथ भी अच्छे रहेंगे।

सिंह राशिफल 2016 के हिसाब से रोज़गार

जो लोग नौकरी करते हैं वो खुश हो जायें क्यूंकि यह साल उनके लिए बहुत खुशियां लेकर आ रहा हैं। आप किसी भी क्षेत्र की नौकरी कर रहे हो सभी में आपको बहुत सफलता मिलेगी, आपके वरिष्ठ लोग आपकी तारीफ़ करेंगे और साथ ही साथ आपको भरपूर सहयोग भी करेंगे। आप अपना काम पूरा मन लगाकर कर पायेंगे और समय से पहले भी कर लेंगे, ऐसा आप लम्बे समय से इंतज़ार कर रहे थे। अगर आप नौकरी के अलावा कुछ और भी काम करते हैं तो वहां से भी आपको लाभ मिलेगा। अगर आपके ऊपर बृहस्पति की महादशा हैं तो आपको बहुत ज्यादा फायदा होने वाला हैं।

सिंह राशिफल 2016 के हिसाब से व्यवसाय

अगर आप व्यवसाय करते हैं तो आप भी खुश हो जाएँ क्यूंकि इस साल आपकी सभी आशाएं पूरी होने वाली हैं। बस आप मेहनत करते जाएँ। वैसे आप अगस्त महीने के बाद ही अच्छी कमाई कर पायेंगे लेकिन उससे पहले ठीक ठाक ही कमाई कर पायेंगे। अगर आप प्रॉपर्टी के काम से जुड़े हुए हैं तो हो सकता है कि आपको उतना लाभ ना हो लेकिन अगस्त महीने के बाद आपको लाभ मिलने की उम्मीद है। अगर आप लॉटरी का काम करते हैं तो उसमे भी आपको अच्छी कमाई के आसार है बस वो गैर कानूनी ना हो।

सिंह राशिफल 2016 के हिसाब से अर्थव्यवस्था

पैसो के लिहाज़ से यह साल आपके लिए अति उत्तम रहने वाला है। आप खूब पैसा कमायेंगे और आपके रास्ते में कोई व्यवधान नहीं आयेगा। बस आपको अपने काम में मन लगाकर काम करना है और पूरी ईमानदारी रखनी है। अगर हो सके तो थोड़ा दान पुण्य भी करें। अगस्त महीने के बाद आपका समय और अच्छा आने की उम्मीद है।

सिंह राशिफल 2016 के हिसाब से स्वास्थ्य

इस साल आप स्वस्थ्य रहेंगे। वैसे तो आप अपनी सेहत का खुद ही ध्यान रखते हैं फिर भी जनवरी महीने के बाद आपकी दिमागी हालत थोड़ी बिगड़ सकती है इसलिए थोड़ा सावधान रहें लेकिन चिंता और तनाव न लें क्यूंकि चिंता की कोई ख़ास बात नहीं है। इस साल आपका वजन बढ़ सकता है इसलिए तली भुनी चीजो का परहेज़ करें और घर का बना शुध खाना ही खाएं, विशेषतः घी, तेल, मक्खन, मिठाई, चिप्स आदि का सख्त परहेज़ करें। अगर आप इन बातों का जीवन में ध्यान रखेंगे तो निरोगी रहेंगे, इसलिए ये हिदायतें गांठ बाँध लीजिये।

सिंह राशिफल 2016 के हिसाब से प्रेम-प्रसंग

यह साल प्यार करने वाला का ही साल है मतलब आपका प्यार रंग लाएगा। आपका प्रेम प्रसंग और मधुर होगा। हो सकता है कि इस साल आपका प्रेम सम्बन्ध दाम्पत्य जीवन में भी बदल जाये। अगस्त महीने के बाद यह सम्बन्ध और भी गहरा और मजबूत हो जाएगा। आप अपने प्रेमी को बहुत प्यार करेंगे और उनकी भावनाओं का सम्मान भी करेंगे।

सिंह राशिफल 2016 के हिसाब से सेक्स जीवन

अब जैसा कि आपकी राशि बताती है कि आप सेक्स यानी यौन क्रिया के लिए हमेशा तैयार रहते हैं तो आप खुश भी हो जाइए क्यूंकि इस साल आप सेक्स का भरपूर आनंद ले पायेंगे। ऐसा नहीं है कि केवल आप ही उत्साहित होंगे बल्कि आपका जीवनसाथी भी आपको भरपूर सहयोग करेगा। अगस्त महीने के बाद आपका रिश्ता और मजबूत होने वाला है और आप अपनी सेक्स लाइफ का और लुत्फ़ ले पाएंगे।

सिंह राशिफल 2016 के हिसाब से एहतियात बरतने वाले दिन

26(२६) जनवरी से 15(१५) फरवरी तक के दिन ज्यादा शुभ नहीं है इसलिए इस समय कोई भी पैसो से लेकर बड़ा फैसला ना लें या फिर बहुत सोच समझ कर लेँ। 25(२५) मार्च से 15(१५) अप्रैल तक आप कोई भी बाज़ार से शॉपिंग ना करें या फिर करें तो बहुत ज्यादा खर्चा ना करें वरना नुक्सान हो सकता है।

सिंह राशिफल 2016 के हिसाब से उपाय / नुस्खा

अगर आपके ऊपर राहु या केतु की अन्तर्दशा या महादशा है तो आपको दिन में तीन से चार बार देवी कवच का पाठ करना चाहिए। अगर आपके ऊपर शनि की महादशा है तो पांच से सात मंगलवार हनुमानजी को चोला तथा लाल लंगोट चढ़ाएं। मंगलवार को प्रसाद भी चढ़ाये। इसके अलावा किसी भी समस्या से बचने के लिए रोज़ हनुमान चालीसा का पाठ करें।