कन्या राशिफल 2016 - कन्या वार्षिक राशिफल 2016

नाम के हिसाब से कन्या राशि: टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

नया साल बहुत जल्द आने वाला है और आप लोग सोच रहे होंगे की ये साल आपके लिए कैसा रहेगा। तो आइये जानते हैं कि ये आने वाला नया साल 2016 (२०१६) कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। इस नए साल में गुरु सिंह राशि में तथा वृश्चिक शनि राशि में प्रवेश कर रहा है। 31(३१) जनवरी तक राहु और केतु अपने स्थान पर ही रहेंगे तथा उसके बाद राहू सिंह राशि में और केतु कुम्भ राशि में आ जायेगा।

कन्या राशिफल 2016 के हिसाब से घरेलू जीवन

कन्या राशि वालों के लिए यह नया वर्ष घरेलू जीवन के हिसाब से कुछ ख़ास अच्छा नहीं है। वैसे तो आपके रिश्ते आपके घरवालों के साथ अच्छे रहेंगे लेकिन जैसा कि आपके विचार आपके परिवार वालों के विचारो से थोड़े भिन्न हैं तो हो सकता है कि थोड़ा सा विवाद हो तो थोड़ा संभल कर बोलें। इस साल आपका वाद विवाद आपके जीवनसाथी से भी हो सकता है। अब चूँकि आपके विचार भी आपके जीवनसाथी से भी नहीं मिलते हैं तो आप थोड़ा संयम बरते, ज्यादा गुस्सा ना हों वरना हो सकता है कि आपका जीवनसाथी आपसे दूर हो जाए। वैसे इस साल आपके रिश्ते आपके भाई बहन और आपके बाकी रिश्तेदारों के साथ भी कुछ ख़ास नहीं रहने वाले हैं, इसलिए थोड़े सावधान रहें। लेकिन आप ज्यादा परेशान ना हो ना हों क्यूंकि अगस्त महीने के बाद आपका समय अच्छा आएगा।

कन्या राशिफल 2016 के हिसाब से रोज़गार

अगर आप नौकरी करते हैं तो खुश हो जाइये क्यूंकि यह साल आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आप जहाँ काम करते हैं वहां आपको मन मुताबिक़ काम मिलेगा। अगर आप मीडिया में काम करते हैं तो भी आपको धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं। अगस्त महीने के बाद आप अपना काम और भी अच्छे तरीके से और पूरा मन लगाकर कर पायेंगे। आपके सहकर्मी और वरिष्ठ लोगों का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे आपको प्रमोशन भी मिल सकता हैं क्यूंकि आपके काम को हर कोई सरहायेगा।

कन्या राशिफल 2016 के हिसाब से व्यवसाय

अगर आप कारोबार करते हैं तो अगस्त महीने से पहले का समय थोड़ा सही नहीं है उसके बाद का समय आपके लिए काफी अच्छा है। इस साल अगर आपको कंही निवेश करना है तो बहुत सोच समझ कर और दो चार लोगों की राय लेकर ही करें, बेहतर होगा की आप निवेश करें ही ना। इस साल आपको फिजूल खर्चे पर लगाम लगानी होगी और धन का संचय करके चलना पड़ेगा तभी आप सफल हो पायेंगे, अगर आप ऐसा करते हैं तो भाग्य भी आपका साथ देगा। अगर आप अपने व्यवसाय में पार्टनरशिप करना चाहते हैं तो अगस्त महीने के बाद का समय आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या राशिफल 2016 के हिसाब से अर्थव्यवस्था

पैसो के लिए यह साल थोड़ा मुश्किल प्रतीत हो रहा है। जिन लोगों के बारहवें घर में बृहस्पति विराजमान होगा उन लोगों को काफी नुकसान हो सकता है। इस साल आपके सबसे विश्वासपात्र आपको धोखा दे सकते हैं। इसलिए ऐसे लोगो से सावधान रहें। किसी और पर ज्यादा विश्वास ना करके अपनी प्रतिभा को पहचाने और शांत मन से निर्णय लें। बेहतर होगा की दुनिया की भीड़ में अपने सबसे विश्वासी लोगों को पहचानें वरना दूरी बनाये रखने में ही भलाई है।

कन्या राशिफल 2016 के हिसाब से स्वास्थ्य

आप एक बेहतर स्वास्थय के मालिक हैं परन्तु इस वर्ष अगस्त महीने के बाद आपको स्वास्थय सम्बन्धी परेशानियां घेर सकती हैं। इस साल आपका पाचन तंत्र, आंत, फेस, आँख, कान, गला आदि से सम्बंधित बीमारियां हो सकती हैं और हो सकता है कि इस वर्ष आपको मानसिक और शारीरिक बाधाएं परेशान करें। कोई पुरानी बीमारी फिर से उखड के आपको परेशान कर सकती है। लेकिन आप परेशान ना हों अगर आप शुद्ध खान पीन रखें, बाहर के खाने से बचे और रोज कसरत, व्यायाम आदि करें तो इन समस्याओं को खत्म नहीं तो काफी हद तक कम किया जा सकता है।

कन्या राशिफल 2016 के हिसाब से प्रेम-प्रसंग

प्रेम प्रसंग के हिसाब से यह साल उत्तम रहने वाला है। आपके प्रेम सम्बन्ध इस साल और मजबूत होंगे। अगर आप नए रिश्ते को शुरू करना जा रहे हैं तो आप उसमे सफल रहेंगे। अगस्त महीने से पहले का समय थोड़ा नाज़ुक है इसलिए कोशिश करें कि उससे पहले अपने सम्बन्धों में किसी प्रकार का वाद विवाद न होने पायें वरना आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं और आपके बीच की दूरियां भी बढ़ सकती है।

कन्या राशिफल 2016 के हिसाब से सेक्स जीवन

आप यौन सुख का मज़ा लेने वालों में से हैं और यकीन मानिए इस साल आप इसका लुत्फ़ उठा पाएंगे। आपका जीवन साथी भी आपको पूरा सहयोग करेगा। लेकिन हो सकता है कि ज्यादा यौन सुख प्राप्त करने के चक्कर में आपको कभी कभो जननांगो, गुप्तांगो में कुछ समस्या हो या कमजोरी महसूस हो। इसलिए थोड़ा कंट्रोल करना भी आपको सीखना चाहिये। अगर आप गलत सम्बन्ध भी बनाते हैं मतलब नाजायज रिश्ते तो अगस्त महीने तक समय बहुत खराब है, सावधान रहें और कोशिश करें की पूरे साल ऐसे कोई भी सम्बन्ध ना बनाएं।

कन्या राशिफल 2016 के हिसाब से एहतियात बरतने वाले दिन

15(१५) फरवरी से लेकर 12(१२) मार्च तक के दिन आर्थिक स्तिथि के लिए सही नहीं हैं। इस समय कोई भी बड़ा निवेश ना करें, अगर करें तो बहुत सोच समझ कर करें। आपको चाहिए कि ऐसे समय में आप फिजूल खर्च ना करें और धन का संचय करके चलने में ही भलाई है।

कन्या राशिफल 2016 के हिसाब से उपाय / नुस्खा

अगर आपके ऊपर बृहस्पति की अन्तर्दशा या महादशा चल रही है तो बृहस्पतिवार के दिन व्रत रखें तथा दान करें। अगर आपके ऊपर सूर्य की महादशा है तो आपको रोज सुबह सूर्य को जल देना चाहिए और आदित्या हृदय स्रोत का पाठ करें। अगर आप शुक्र की महादशा से गुजर रहे हैं तो कनकधारा स्रोत का पाठ करें।