धनु राशिफल 2016 - धनु वार्षिक राशिफल 2016

नाम के हिसाब से धनु राशि: ये, यो, भ, भी, भू, ध, फ, ढ, भे

नया साल बहुत जल्द आने वाला है और आप लोग सोच रहे होंगे की ये साल आपके लिए कैसा रहेगा। तो आइये जानते हैं कि ये आने वाला नया साल 2016 (२०१६) धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। इस नए साल में गुरु सिंह राशि में तथा वृश्चिक शनि राशि में प्रवेश कर रहा है। 31(३१) जनवरी तक राहु और केतु अपने स्थान पर ही रहेंगे तथा उसके बाद राहू सिंह राशि में और केतु कुम्भ राशि में आ जायेगा।

धनु राशिफल 2016 के हिसाब से घरेलू जीवन

अगर घरेलू जीवन की बात की जाये तो यह साल मिला जुला रहेगा। इस साल आपके सम्बन्ध आपके जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छे रहेंगे। आप दोनों एक दूसरे को सम्मान देंगे और एक दूसरे की बात भी मानेंगे। इस साल आपके सम्बन्ध आपकी माताजी के साथ बहुत अच्छे तो पिताजी के साथ सही नहीं रहेंगे। हो सकता है कि इस साल आपका वाद विवाद आपके पिताजी के साथ हो तो आप थोड़ा संभल कर बोलें आखिर वो आपके बड़े है अगर आपको झुकना पड़े तो इसमें अच्छा ही है। इस साल हो सकता है कि आपकी अनबन आपके भाई बहन या परिवार के और सदस्यों के साथ हो तो अगर आप अपने गुस्से पर काबू रखेंगे और उनकी बातों को सुनकर उन्हें समझाने का प्रयत्न करेंगे तो आपका वाद विवाद कम हो सकता है। अगस्त महीने के बाद आपका समय अच्छा आएगा और आपके वाद विवाद लगभग सभी लोगो के साथ खत्म हो जाएंगे।

धनु राशिफल 2016 के हिसाब से रोज़गार

अगर आप नौकरी करते हैं तो आपके लिए यह नया साल ढेर साड़ी खुशियां लेकर आ रहा है। आपके काम को आपके सीनियर्स का सहयोग मिलेगा और आपके काम की प्रशंसा भी होगी। आपके सहकर्मियों का भी आपको इस साल भरपूर सहयोग मिलेगा। ये हो सकता है की इस साल अगस्त महीने से पहले आपको इतने पैसे न मिले जितनी आपकी उमीदें है लेकिन उसके बाद आपकी सारी आशाएं पूरी होंगी। इस साल अगर आप तरक्की की उम्मीद लगाये बैठे हैं तो वो भी पूरी हो जायेगी। लेकिन यह सब अगस्त महीने के बाद ही होगा तो आप इस महीने से पहले अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए डट कर काम करें और अपने वरिष्ठ लोगो से बनाकर रखें। अगर आप ऐसा करते हैं तो निःसंकोच सफलता आपके कदम चूमेगी।

धनु राशिफल 2016 के हिसाब से व्यवसाय

जो लोग व्यवसाय करते हैं इस साल उन्हें लाभ मिल सकता है बस अगर वो थोड़ी सावधानी और सूझ बूझ से काम करें तो। अगर पैसे के लेन देन मे आपने लापरवाही बरती तो आपको फायदे की जगह नुक्सान उठाना पड़ सकता है। अगर आप कोई गैर कानूनी काम करते हैं तो उसे जल्द से जल्द छोड़ दें वरना आपको नुक्सान तो उठाना पड़ सकता ही है साथ ही साथ जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। इस साल आपको जितना हो सके धन का संचय करके चलना होगा और जहाँ जरुरत हो वंही धन का व्यय करें वरना भारी नुक्सान हो सकता है और वैसे भी कहते हैं कि बुरे वक़्त में पैसा ही काम आता है।

धनु राशिफल 2016 के हिसाब से अर्थव्यवस्था

पैसो के लिहाज़ से इस साल आपको बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरुरत है वरना आपको काफी नुक्सान उठाना पड़ सकता है। इस साल आपको अपने फ़िज़ूल के खर्चों को काम करना होगा और पैसो को जितना हो सके उतना बचाने की सख्त जरुरत है। अगर इस साल आपसे कोई उधार मांगे तो कोशिश करें कि आपको ना देना पडे क्यूंकि आपके सितारे यह बता रहें हैं कि इस साल आपका कोई ख़ास आपको धोखा दे सकता है। अगर आपके पास कोई प्रॉपर्टी वगैरह है तो कंही पर भी किसी भी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें या फिर बहुत सोच समझ कर करें वरना प्रॉपर्टी से हाथ धोना पड़ सकता है।

धनु राशिफल 2016 के हिसाब से स्वास्थ्य

इस साल आपका स्वास्थय आपका ज्यादा साथ नहीं देगा। इस साल आपको पेट, लीवर, आंत आदि से सम्बंधित बीमारी हो सकती है। इसलिए कोशिश करें कि चिकनाईयुक्त और ज्यादा मिर्च मसालों से बने खाने का परहेज़ करें और ख़ास तौर पर बाहर का खाना ना खाएं। घर का बना शुद्ध और स्वच्छ खाना ही खाएं। इस साल आप थोड़ी कमजोरी महसूस कर सकते हैं इसलिए दूध, फल, जूस आदि का प्रयोग करना हितकर रहेगा। इस साल आपको आँखों से लेकर भी समस्या हो सकती है, हो सकता है कि आपको इस साल चश्मा भी लग जाए। अगर आप पहले से ही चश्मा लगाते हैं तो हो सकता है कि आपके चश्मे का नंबर इस साल बढ़ जाये।

धनु राशिफल 2016 के हिसाब से प्रेम-प्रसंग

अगस्त महीने तक का समय आपके लिए सही नहीं है जबकि उसके बाद का समय आपके प्रेम के लिए अनुकूल है। इसलिए अगस्त से पहले थोड़ा सावधानी से चलें। अगर आप किसी के साथ प्रेम सम्बन्ध में हैं तो अगस्त से पहले आपको चाहिए कि आप अपने प्रेमी के ऊपर शक ना करें वरना समस्या खड़ी हो सकती है। अगस्त महीने के बाद सब कुछ सही हो जाएगा और आपकी ज़िन्दगी में प्यार ही प्यार रहेगा।

धनु राशिफल 2016 के हिसाब से सेक्स जीवन

यह साल यौन लाइफ के लिहाज़ से काफी उत्तम रहने वाला है। आप भरपूर सेक्स लाइफ का आनंद ले पाएंगे और पूर्ण रूप से संतुष्ट भी हो जाएंगे। जीवनसाथी के साथ आपका लगाव आप दोनों को और करीब लाएगा। जैसा की आपके सितारे बता रहे हैं आप सेक्स के प्रति कुछ ज्यादा ही उतावले रहते हैं तो हो सकता है कि ये उतावलापन आपको गलत रास्ते पर ले जाए और आप किसी और की तरफ आकर्षित होकर अवैध सम्बन्ध बना लें तो बेहतर रहेगा कि ऐसी चीज़ों से दूर रहें और अपने जीवनसाथी के साथ ही यौन सुख का आनंद लें वरना आपके लिए दिक्कत खड़ी हो सकती है।

धनु राशिफल 2016 के हिसाब से एहतियात बरतने वाले दिन

14(१४) मई से 22(२२) मई, 15(१५) जुलाई से 16(१६) अगस्त और 15(१५) नवंबर से 20(२०) दिसम्बर के बीच के दिन आपके लिए शुभ नहीं है इसलिए इस समय अवधि में कोई भी खर्चा करने से बचें। इस समय कोई भी नया सामान ना खरीदें, ना ही कंही पर निवेश करें और इस समय किसी से वाद विवाद करने से भी बचें जितना हो सके उतना शांत रहने की कोशिश करें।

धनु राशिफल 2016 के हिसाब से उपाय / नुस्खा

अगर आप रामरक्षा स्रोत का नियमित रूप से पाठ करते हैं तो आपके लिए हितकर रहेगा। आपको रामचरित मानस का पाठ भी करना चाहिए। कुल मिलाकर भगवान राम की पूजा करने से आपको सभी दुखों और तकलीफ़ो से छुटकारा मिलेगा।